रूबरू 2.0 में अध्यात्म गुरु मोनिका सिंघल ने सफल जीवन के लिए किया मोटिवेट

शेयर करे

– न कोई तन से और न मन से अपंग रहे
कोलकाता : “हरि ओम स्माइल्स” की ओर से कोलकाता के धनधान्य ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम रूबरू 2.0 में मोटिवेशनल लाइफ कोच और शशक्त आध्यात्मिक वक्ता मोनिका सिंघल ने हजारों लोगों को मोटिवेट किया। इस आयोजन में रूबरू 2.0 की सदस्य अलका गुप्ता, सुमन अग्रवाल, संगीता केजरीवाल, शशि चौधरी के साथ समाज की कई अन्य प्रतिष्ठित हस्तियां शामिल हुईं। मोनिका ने “विकलांग मुक्त भारत” अभियान की शुरुआत की है। इसी कड़ी में शनिवार को कोलकाता के महावीर सेवा सदन में “हरि ओम स्माइल्स” के सौजन्य से कृत्रिम अंग शिविर का सफल आयोजन किया गया। अब “हरि ओम स्माइल्स” द्वारा देश के विभिन्न शहरों में ऐसे शिविर का आयोजन किया जाएगा।
“हरि ओम स्माइल्स” बेहतर जीवन जीने की कला
“हरि ओम स्माइल्स” बेहतर जीवन जीने की कला है। इसकी मुख्य संरक्षक और आध्यात्मिक गुरु मोनिका सिंघल ने छोटे समूह के रूप में इसकी शुरुआत की। अब यह समूह लोगों के लिए एक ऐसा प्रेरक उदाहरण बन गया है, जिसने हजारों लोगों के जीवन को सशक्त बनाया है। “हरि ओम स्माइल्स” हमेशा हमारे बेशकीमती रीति-रिवाजों के वैज्ञानिक महत्व को सिखाकर विज्ञान और आध्यात्मिकता के मिश्रण से हमारे दैनिक जीवन के प्रति एक समग्र दृष्टिकोण रखता है।
कोई गलत नहीं है, बस हमसे थोड़ा अलग है
मोटिवेशनल गुरु और एम्पावरिंग वक्ता, मोनिका सिंघल ने कहा, कोलकाता में “हरि ओम स्माइल्स” की ओर से प्रस्तुत रूबरू 2.0 में शामिल होनेवाले सभी लोगों ने जीवन में आशा और ज्ञान की किरण के सरल मार्ग का अध्ययन किया है। हम हर पल जीवन में सभी आयु समूहों के लोगों के लिए निस्वार्थ सेवा और उपचार में विश्वास करते हैं। जिससे उन्हें अपनी भीतरी शक्ति के बारे में पता चल सके। हम नियमित रूप से ध्यान के साथ-साथ आध्यात्मिक वाणी सत्र का आयोजन करते रहते हैं। हमारा दृढ़ विश्वास है कि प्रत्येक व्यक्ति अद्वितीय होने के लिए बना है। कोई गलत नहीं है, बस हमसे थोड़ा अलग है। रविवार को कोलकाता के धनधान्य सभागार में आयोजित कार्यक्रम में 2000 से अधिक लोगों की भीड़ ने इस कार्यक्रम की सफलता को बयां किया। यहां आए लोगों ने देखा कि हम वास्तव में किस प्रकार से लोगों के जीवन को सकारात्मक जीवन और आंतरिक ज्ञान की ओर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।
कृत्रिम अंग शिविर भी आयोजित करती रहती हैं
“हरि ओम स्माइल्स” की संस्थापक मोनिका सिंघल प्रकाश की अग्रदूत होने के साथ पूरी दुनिया में अनगिनत चेहरों में मुस्कुराहट का कारण बनी हैं। वह एक आध्यात्मिक और प्रेरक वक्ता हैं जिन्होंने अपनी कार्यशालाओं के माध्यम से असंख्य लोगों के जीवन को बदल दिया है। वह अपने कैंप के जरिए अबतक हजारों लोगों को अपने भीतर प्रकाश की खोज करके जीवन में सफल होने में मदद कर चुकी हैं। यह संस्था विभिन्न कृत्रिम अंग शिविर भी आयोजित करती रहती हैं।

देखें तस्वीरें

 

Visited 70 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : देवों के देव शिव शंभू, शिव शंकर साल का सबसे प्रिय माह श्रावण मास माना जाता है। इस
तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा सितंबर और चौथे सेमेस्टर की परीक्षा मार्च में कोलकाता : 12 साल बाद उच्च माध्यमिक के
हावड़ा : तीन युवकों पर शनिवार को 12 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म कर उसे दफनाने का आरोप लगा
कल मुहर्रम पर महानगर में सुरक्षा चाक-चौबंद, ट्रैफिक होगी प्रभावित करीब 4 हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात कल शहर में
कोलकाता : 6 दोस्त मंदारमणि की यात्रा पर गए थे। सभी लोग समुद्र में स्नान करने गये। तभी 2 लोगों
रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू कोलकाता : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 9 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इसे
एक नजर प्याज : 50 रु. प्रति किलो टमाटर : 100 रु. प्रति किलो कोलकाता : पश्चिम बंगाल टास्क फोर्स
संजय मुखर्जी को बनाया गया डीजी दमकल कोलकाता : लोकसभा चुनाव और विधानसभा के उपचुनाव खत्म होते ही एक बार
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बाद ईबी व टास्क फोर्स द्वारा मिलकर महानगर के विभिन्न बाजारों में
कोलकाता : कोलकाता में सोमवार को भगवान जगन्नाथ के 53वां उल्टा रथयात्रा का आयोजन किया गया। इस्कॉन कोलकाता के सौजन्य
कोलकाता : महानगर व आसपास क्षेत्रों के 19 अहम ब्रिज और फ्लाईओवर की मरम्मत की जायेगी। केएमडीए ने इसकी तालिका
कोलकाता : राज्य के मोटर ट्रेनिंग स्कूलों पर परिवहन विभाग द्वारा नकेल कसी जाने के लिये कई अहम कदम उठाये
ऊपर