ममता ‘इंडिया’ गठबंधन का समर्थन कर रही हैं: अधीर

कोलकाता: कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के पक्ष में बनते माहौल और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने के लिए इसका समर्थन कर रही हैं। चौधरी की टिप्पणी ऐसे वक्त आई है जब एक दिन पहले बनर्जी ने कहा था कि उनकी पार्टी केंद्र में सरकार बनाने के लिए बाहर से ‘इंडिया’ गठबंधन का समर्थन करेगी। चौधरी ने बनर्जी को ‘अवसरवादी राजनेता’ करार देते हुए कहा कि उन्होंने बदलते राजनीति को भांपकर अपना रुख बदल लिया है।

कांग्रेस नेता ने संवाददाताओं से कहा ‘यह स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि ‘इंडिया’ गठबंधन बढ़त ले रहा है और सरकार बनाने के करीब है। यही कारण है कि एक चतुर और अवसरवादी नेता के रूप में ममता बनर्जी ने पहले ही अपना समर्थन देने का फैसला किया है। उन्होंने आगे कहा क‌ि ममता ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है। वह इस वास्तविकता को समझ गई हैं कि मतदाता ‘इंडिया’ गठबंधन की ओर देख रहे हैं। उन्हें अहसास हो गया है कि वह राष्ट्रीय राजनीति में अलग-थलग पड़ रही हैं। यह राष्ट्रीय राजनीति में खुद को प्रासंगिक बनाए रखने का तरीका है।’ टीएमसी प्रमुख ने बुधवार को हुगली जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए, कहा था कि उनकी पार्टी केंद्र में सरकार बनाने के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन को बाहर से समर्थन देगी। बनर्जी ने स्पष्ट किया कि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) का समर्थन नहीं करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल माकपा और कांग्रेस दोनों की पश्चिम बंगाल इकाइयों ने हाथ मिला लिया है और दोनों दल प्रदेश में भाजपा की मदद कर रहे हैं।

Visited 24 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

Leave a Reply

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर