कोरोना महामारी ने संरा की विफलता के पोल खोले, देशों ने उठाई आवाज

संयुक्तराष्ट्र: दुनियाभर में दस लाख लोगों की जान लेने वाले कोरोना वायरस ने इस संकट से निपटने में देशों को एकजुट करने वाले संयुक्त राष्ट्र की विफलताओं को सामने ला दिया है। इसके साथ ही विश्व निकाय में सुधार के लिए नए सिरे से आवाजें उठने लगी हैं ताकि निकाय...
Read More

राष्ट्रपति पद के लिए पहली आधिकारिक बहस में ट्रंप और बिडेन आमने-सामने

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के बीच राष्ट्रपति पद के लिए पहली आधिकारिक बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) 29 सितम्बर को होगी। अमेरिका में तीन नवम्बर को होने वाले चुनाव से पहले ट्रंप और बिडेन के बीच तीन बार इस तरह की बहस होगी।...
Read More

वैज्ञानिकों ने दोबारा प्रयोग के लिए एन95 मास्क संक्रमणमुक्त करने का तरीका ढूंढा

ह्यूस्टन : कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के बावजूद एन95 मास्क जैसे सुरक्षात्मक उपकरणों की कमी की वजह से इनका दोबारा इस्तेमाल करने को मजबूर स्वास्थ्य कर्मियों की इस समस्या का वैज्ञानिकों ने समाधान ढूंढ लिया है। शोधकर्ताओं ने एन95 मास्क को दोबारा इस्तेमाल करने के लिए ऊष्मा और नमी...
Read More

मुझे जेल भेजने वालों ने पाकिस्‍तान को डुबो दिया : नवाज

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि उन्हें जेल भेजने के लिए जिम्मेदार लोगों ने देश को डुबो दिया है। अब ऐसी हरकतों को जारी रखने की अनुमति नहीं दी जा सकती। एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के सर्वेसर्वा ने ट्विटर के जरिए...
Read More

चीन संग सीमा विवाद के बीच फ्रांस ने भारत को सौंपे 5 और राफेल

नयी दिल्ली : लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर चीन से जारी गतिरोध के बीच फ्रांस ने भारत को राफेल लड़ाकू विमानों के अगले बैच को सौंप दिया है। इस बैच में शामिल पांचों विमान अभी फ्रांस की धरती पर ही मौजूद हैं। माना जा रहा है कि अक्टूबर में...
Read More

कोरोना वैक्सीन पर पीएम मोदी के वादे की डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने की तारीफ, कहा- शुक्रिया !

न्यूयॉर्क : दुनिया में जारी कोरोना के कहर के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ट्रेडॉस अदनोम घेब्रेयसस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस आश्वासन की सराहना की कि भारत कोविड-19 से लड़ रहे देशों की मदद के लिए अपनी टीका उत्पादन क्षमता का इस्तेमाल करेगा। घेब्रेयसस ने कहा...
Read More

ट्रंप ने कहा- भारत और चीन सीमा विवाद हल कर लेंगे

वॉशिंगटन : पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर भारत-चीन के बीच जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर मदद की पेशकश की। ट्रंप ने कहा कि एशियाई देशों की सीमा संबंधी विवाद पर मेरी नजर है। मुझे उम्मीद है कि भारत...
Read More

राज कपूर, दिलीप कुमार के पैतृक घरों को खरीदेगी पाक सरकार

पेशावर : पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा की प्रांतीय सरकार ने ऐतिहासिक इमारतों के संरक्षण के मद्देनजर मशहूर बॉलीवुड अभिनेता राज कपूर और दिलीप कुमार के पैतृक घरों को खरीदने का फैसला किया है, जोकि जर्जर हालत में हैं और ध्वस्त किए जाने के खतरे का सामना कर रहे हैं। खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत...
Read More

कोरोना से मुकाबले को एकजुट होना होगा : जॉनसन

लंदन : दुनिया में जारी कोरोना के कहर के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोरोना महामारी ने विभन्न देशों के बीच के रिश्तों को अस्तव्यस्त कर दिया है। महामारी के नौ महीनों के दौरान अंतरराष्ट्रीय समुदाय की धारणा बिखरी सी प्रतीत होती है। ऐसा फिर कभी...
Read More

लेबनान में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 13 आतंकी मारे गये

बेरूत : लेबनान के वादी खालिद में सेना और एक सशस्त्र समूह के बीच मुठभेड़ में 13 आतंकी मारे गये। लेबनानी सेना ने शनिवार को वादी खालिद में सेना ने छापेमारी की, जिसमें सीरियन सीमा के पास झड़पें हुईं। लेबनानी सेना ने अल-बेदादवी क्षेत्र में दो सप्ताह पहले इस्लामिक स्टेट...
Read More

पाकिस्तान में वैन में आग लगने से 13 मरे, 5 घायल

कराची : पाकिस्तान में सिंध प्रांत के कराची में एक वैन में आग लग जाने से 13 लोगों की मौत हो गयी जबकि पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गये हैं। यह हादसा शनिवार की रात नूरीबाद थाना क्षेत्र में तब हुआ जब वैन हैदराबाद से कराची की ओर जा...
Read More

भारतीय सीमा पर सशस्त्र बलों की संख्या बढ़ा रहा है नेपाल

काठमांडू : चीन के इशारे पर चल रही नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी सरकार लगातार भारत के खिलाफ काम कर रही है। नेपाल ने पहले भारतीय इलाकों को अपने नक्शे में शामिल कर लिया और अब सीमा पर लगातार सैनिकों की संख्या बढ़ाने में जुटा है। नेपाल ने भारतीय सीमा के...
Read More

ताजा खबरें

कोरोना महामारी ने संरा की विफलता के पोल खोले, देशों ने उठाई आवाज

संयुक्तराष्ट्र: दुनियाभर में दस लाख लोगों की जान लेने वाले कोरोना वायरस ने इस संकट से निपटने में देशों को एकजुट करने वाले संयुक्त राष्ट्र आगे पढ़ें »

राष्ट्रपति पद के लिए पहली आधिकारिक बहस में ट्रंप और बिडेन आमने-सामने

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के बीच राष्ट्रपति पद के लिए पहली आधिकारिक बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) 29 आगे पढ़ें »

वैज्ञानिकों ने दोबारा प्रयोग के लिए एन95 मास्क संक्रमणमुक्त करने का तरीका ढूंढा

ह्यूस्टन : कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के बावजूद एन95 मास्क जैसे सुरक्षात्मक उपकरणों की कमी की वजह से इनका दोबारा इस्तेमाल करने को मजबूर आगे पढ़ें »

मुझे जेल भेजने वालों ने पाकिस्‍तान को डुबो दिया : नवाज

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि उन्हें जेल भेजने के लिए जिम्मेदार लोगों ने देश को डुबो दिया है। अब आगे पढ़ें »

चीन संग सीमा विवाद के बीच फ्रांस ने भारत को सौंपे 5 और राफेल

नयी दिल्ली : लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर चीन से जारी गतिरोध के बीच फ्रांस ने भारत को राफेल लड़ाकू विमानों के अगले बैच आगे पढ़ें »

कोरोना वैक्सीन पर पीएम मोदी के वादे की डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने की तारीफ, कहा- शुक्रिया !

न्यूयॉर्क : दुनिया में जारी कोरोना के कहर के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ट्रेडॉस अदनोम घेब्रेयसस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस आगे पढ़ें »

trump

ट्रंप ने कहा- भारत और चीन सीमा विवाद हल कर लेंगे

वॉशिंगटन : पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर भारत-चीन के बीच जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक आगे पढ़ें »

राज कपूर, दिलीप कुमार के पैतृक घरों को खरीदेगी पाक सरकार

पेशावर : पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा की प्रांतीय सरकार ने ऐतिहासिक इमारतों के संरक्षण के मद्देनजर मशहूर बॉलीवुड अभिनेता राज कपूर और दिलीप कुमार के पैतृक आगे पढ़ें »

कोरोना से मुकाबले को एकजुट होना होगा : जॉनसन

लंदन : दुनिया में जारी कोरोना के कहर के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोरोना महामारी ने विभन्न देशों के बीच आगे पढ़ें »

लेबनान में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 13 आतंकी मारे गये

बेरूत : लेबनान के वादी खालिद में सेना और एक सशस्त्र समूह के बीच मुठभेड़ में 13 आतंकी मारे गये। लेबनानी सेना ने शनिवार को आगे पढ़ें »

व्यापार

आज सेंसक्स 37,900 और निफ्टी 11,200 के स्तर पर हुआ बंद

मुंबई: वैश्विक उतार-चढ़ाव के बीच सोमवार को कारोबार के पहले दिन बीएसई सेंसेक्स 592.97 अंक ऊपर 37,981.63 पर और निफ्टी 177.30 अंकों की बढ़त के आगे पढ़ें »

बाजार में 6 दिनों से जारी गिरावट पर लगा विराम, सेंसेक्स 835 अंक उछला

मुंबई: शेयर बाजारों में पिछले छह कारोबारी सत्रों से जारी गिरावट पर शुक्रवार को विराम लगा और तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 835.06 अंक यानी आगे पढ़ें »

सेंसेक्स में 1,115 अंक की भारी गिरावट, निफ्टी 10,800 अंक पर बंद हुआ

मुंबई: शेयर बाजारों में गुरुवार को लगातार छठे कारोबारी सत्र में गिरावट का सिलसिला जारी रहा। वैश्विक बाजारों में बिकवाली के बीच यहां भी सेंसेक्स आगे पढ़ें »

आज शेयर बाजार में गिरावट : सेंसेक्स 300 अंक लुढ़का, निफ्टी 11,200 के नीचे बंद

मुंबई: वैश्विक बाजारों से नकारात्मक रुझान मिलने और विदेशी फंड के बाहर जाने के चलते शेयरों में गिरावट के साथ बीएसई सेंसेक्स मंगलवार को बंद आगे पढ़ें »

करीब 6 रिलायंस कंपनियों के बराबर कर्ज है सरकार पर : वित्त मंत्रालय

कोविड-19 के कारण सरकार का राजस्व बुरी तरह प्रभावित नयी दिल्ली : कोविड-19 के कारण सरकार की कुल देनदारियां जून 2020 के अंत तक बढ़कर आगे पढ़ें »

शेयर बाजार के कमजोर रुख ने सेंसेक्स को 134 अंक गिराया, निफ्टी भी 11 अंक फिसला

मुंबई: अधिकतर एशियाई बाजारों से मिले मजबूत संकतों तथा स्वास्थ्य, दूरसंचार और रिएल्टी कंपनियों में निवेशकों के जमकर पैसा लगाने के बावजूद वित्त और बैंकिंग आगे पढ़ें »

रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता बढ़ाने के लिए 74 प्रतिशत तक एफडीआई मंजूर : गोयल

नई दिल्ली: वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि रक्षा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेश निवेश (एफडीआई) के नियमों को आसान बनाने आगे पढ़ें »

कमजोर वैश्विक रुख के बीच सेंसेक्स 323 अंक लुढ़का, निफ्टी में 88.45 अंक की गिरावट

मुंबई: वैश्विक बाजारों में गिरावट से गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स 323 अंक लुढ़क गया और 0.82 प्रतिशत की गिरावट के साथ 38,979.85 अंक पर बंद आगे पढ़ें »

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे बढ़कर 73.52 पर हुआ बंद

मुंबई: घरेलू शेयर बाजार में तेजी और अमेरिकी मुद्रा के कमजोर रुख के चलते रुपया बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 12 पैसे बढ़कर 73.52 आगे पढ़ें »

चालू वित्त वर्ष में भारतीय जीडीपी में आएगी 11.8 प्रतिशत की गिरावट, इंडिया रेटिंग्स का अनुमान

मुंबई: घरेलू रेटिंग एजेंसी इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च का अनुमान है कि चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में 11.8 प्रतिशत की भारी गिरावट आएगी। आगे पढ़ें »

ऊपर