पाकिस्तान विदेश मंत्री कुरैशी हुए कोरोना से संक्रमित

नयी दिल्ली : विश्वभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण से पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी संक्रमित पाए गये है। उन्होंने ट्विटर के जरिए कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है। शाह महमूद कुरैशी ने ट्वीट करते हुए बताया, 'दोपहर को मुझे हल्का बुखार...
Read More

ननकाना साहिब से मत्था टेककर लौट रही बस रेल से टकरायी, 29 सिख श्रद्धालुओं की हुई मौत

लाहौर : ननकाना साहिब से मत्था टेककर लौट रही बस लाहौर से कराची जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस रेल से टकरा गई, जिससे अब तक 29 सिख श्रद्धालुओं की मौत होने की खबर मिली है। अधिकारियों ने बताया कि कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस ने दोपहर डेढ़...
Read More

भारत-चीन तनाव के बीच इस देश के प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा

पेरिस : फ्रांस के राष्ट्रपति कार्यालय ने सरकार में संभावित फेरबदल के बीच एडवर्ड फिलिप के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफे से कुछ ही देर बार शुक्रवार को बताया कि देश के अगले प्रधानमंत्री की घोषणा ‘आगामी घंटों’ में की जाएगी। देश के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों अपने कार्यकाल के अंतिम दो...
Read More

अमेरिका के 40 से 50 राज्यों में तेजी से बढ़ रहे हैं कोविड-19 के मामले

फोर्ट लॉडरडेल (अमेरिका) : अमेरिका में 4 जुलाई को अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस से पहले कोरोना वायरस के मामलों का बढ़ना चिंता का एक विषय बन गया है। रिपोर्ट के अनुसार, देश के 40 से 50 राज्यों में पुष्ट मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। अमेरिका के चार...
Read More

चीन के सूपड़े साफ करने, यूएस देगा भारत को अपना एडवांस फाइटर जेट

नयी दिल्ली : भारत-चीन गतिरोध के बीच यह खबर आयी है कि अमेरिका अपना एडवांस फाइटर जेट चीन के सूपड़े साफ करने के लिए भारत को देगा। बताया जा रहा है कि चीन के विरूद्ध अमेरिका अपनी सैन्य भागीदारी को भारत के साथ मजबूत करने की तैयार कर रहा है।...
Read More

म्यांमार की जेड खदान में भूस्खलन से अब तक 113 की हुई मौत

यांगून/ बैंकांक (शिन्हुआ) :  म्यांमार के कचिन प्रांत में जेड (कीमती पत्थर) की एक खदान में गुरुवार को हुए भूस्खलन में कम से कम 113 लोगों की मौत हो गयी। मंत्रालय ने स्थानीय कर्मचारियों के हवाले से बताया कि 304 मीटर ऊंची चट्टान ढह गई है। दमकल विभाग की एक...
Read More

कोरोना से लड़ाई में भारतीय मूल के डॉक्टरों का योगदान के लिए आभार : ट्रंप

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकियों समेत सभी डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों का शुक्रिया अदा किया है जिन्होंने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से लड़ने में नि:स्वार्थ भाव से विशेष प्रयास किया। व्हाइट हाउस की सहायक प्रेस सचिव कैरोलिन लीविट ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी...
Read More

भारत लगातार दिखा रहा है कि वह चीन की आक्रामकता के बावजूद पीछे नहीं हटेगा : निक्की हेली

वाशिंगटन : भारत में चीन से संबंधित 59 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाए जाने जाने के कुछ ही दिन बाद अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की नेता एवं भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली ने कहा है कि भारत लगातार दिखा रहा है कि वह चीनी आक्रामकता के बावजूद पीछे नहीं हटेगा। हेली ने...
Read More

भारत के खिलाफ चीन का आक्रामक रवैया कम्युनिस्ट पार्टी का असली चेहरा : व्हाइट हाउस

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनेनी ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का मानना है कि भारत और क्षेत्र में अन्य देशों के खिलाफ बीजिंग का आक्रामक रवैया चीन की कम्युनिस्ट पार्टी का असली चेहरा है। भारत और चीन के सैनिकों के बीच पूर्वी लद्दाख...
Read More

तालिबान को अमेरिका के साथ हुए समझौते की प्रतिबद्धताओं को पूरा करना चाहिए : पोम्पिओ

वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने अफगान सुलह प्रक्रिया पर तालिबान के नेता मुल्ला बरादर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि आतंकवादी समूह को शांति समझौते में अमेरिका के साथ की गई प्रतिबद्धताओं को निभाना चाहिए और अमेरिकी सैनिकों पर हमले नहीं करने चाहिए। मालूम...
Read More

अब अमेरिका में होगा टिकटॉक बंद

वाशिंगटन : भारत में टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध की चर्चा अमेरिका में भी हो रही है और कुछ सांसद इसका समर्थन कर रहे हैं। इन सासंदों ने अमेरिकी सरकार से इस पर विचार करने की अपील की है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि छोटे-छोटे वीडियो शेयर...
Read More

चीन की नजर अब भूटान पर

थिंपू : विस्तारवादी चीन ने अब भूटान की जमीन पर दावा किया है। ग्लोबल इन्वायरमेंट फैसिलिटी काउंसिल की 58वीं बैठक में चीन ने भूटान के सकतेंग वन्यजीव अभयारण्य की जमीन को विवादित बताया और इसके लिए फंडिंग का भी विरोध किया। भूटान ने कहा, हम साफ कर देना चाहते हैं...
Read More

ताजा खबरें

पाकिस्तान विदेश मंत्री कुरैशी हुए कोरोना से संक्रमित

नयी दिल्ली : विश्वभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण से पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी संक्रमित पाए गये आगे पढ़ें »

ननकाना साहिब से मत्था टेककर लौट रही बस रेल से टकरायी, 29 सिख श्रद्धालुओं की हुई मौत

लाहौर : ननकाना साहिब से मत्था टेककर लौट रही बस लाहौर से कराची जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस रेल से टकरा गई, जिससे अब तक आगे पढ़ें »

भारत-चीन तनाव के बीच इस देश के प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा

पेरिस : फ्रांस के राष्ट्रपति कार्यालय ने सरकार में संभावित फेरबदल के बीच एडवर्ड फिलिप के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफे से कुछ ही देर बार आगे पढ़ें »

अमेरिका के 40 से 50 राज्यों में तेजी से बढ़ रहे हैं कोविड-19 के मामले

फोर्ट लॉडरडेल (अमेरिका) : अमेरिका में 4 जुलाई को अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस से पहले कोरोना वायरस के मामलों का बढ़ना चिंता का एक विषय बन आगे पढ़ें »

चीन के सूपड़े साफ करने, यूएस देगा भारत को अपना एडवांस फाइटर जेट

नयी दिल्ली : भारत-चीन गतिरोध के बीच यह खबर आयी है कि अमेरिका अपना एडवांस फाइटर जेट चीन के सूपड़े साफ करने के लिए भारत आगे पढ़ें »

म्यांमार की जेड खदान में भूस्खलन से अब तक 113 की हुई मौत

यांगून/ बैंकांक (शिन्हुआ) :  म्यांमार के कचिन प्रांत में जेड (कीमती पत्थर) की एक खदान में गुरुवार को हुए भूस्खलन में कम से कम 113 आगे पढ़ें »

कोरोना से लड़ाई में भारतीय मूल के डॉक्टरों का योगदान के लिए आभार : ट्रंप

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकियों समेत सभी डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों का शुक्रिया अदा किया है जिन्होंने कोरोना वायरस आगे पढ़ें »

भारत लगातार दिखा रहा है कि वह चीन की आक्रामकता के बावजूद पीछे नहीं हटेगा : निक्की हेली

वाशिंगटन : भारत में चीन से संबंधित 59 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाए जाने जाने के कुछ ही दिन बाद अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की आगे पढ़ें »

भारत के खिलाफ चीन का आक्रामक रवैया कम्युनिस्ट पार्टी का असली चेहरा : व्हाइट हाउस

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनेनी ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का मानना है कि भारत और क्षेत्र में आगे पढ़ें »

तालिबान को अमेरिका के साथ हुए समझौते की प्रतिबद्धताओं को पूरा करना चाहिए : पोम्पिओ

वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने अफगान सुलह प्रक्रिया पर तालिबान के नेता मुल्ला बरादर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा आगे पढ़ें »

व्यापार

करदाताओं को जारी हुआ 62,361 करोड़ रुपये का रिफंड, चेक करें अपना अकाउंट

नयी दिल्ली : आयकर विभाग ने आठ अप्रैल से 30 जून के दौरान 20 लाख से अधिक करदाताओं को 62,361 करोड़ रुपये का कर रिफंड आगे पढ़ें »

जियो में 1,895 करोड़ रुपये का निवेश करेगी इंटेल कैपिटल

नयी दिल्ली : अमेरिकी कंपनी इंटेल कैपिटल ने शुक्रवार को भारत के रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह की दूरसंचार एवं डिजिटल प्लेटफॉर्म सेवा कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में आगे पढ़ें »

भारत अब पावर क्षेत्र में चीन को दिखायेगा ढेंगा

नयी दिल्ली : भारत-चीन सीमा के बीच लद्दाख में भारत के शहीद हुए 20 जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए भारत हर दिन चीन को एक आगे पढ़ें »

ये एयरलाइन जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले डॉक्टरों और नर्सों को देगी किराये में बड़ी छूट

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने कोरोना संकट के समय लोगों की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले आगे पढ़ें »

सीबीआई ने जीवीके समूह के चेयरमैन, उनके बेटे पर 700 करोड़ रुपये की हेराफेरी का मामला किया दर्ज

नयी दिल्ली : सीबीआई ने जीवीके समूह के चेयरमैन वेंकट कृष्ण रेड्डी गणपति और मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक उनके बेटे जीवी संजय आगे पढ़ें »

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 अंकों से ज्यादा चढ़ा, निफ्टी 10,500 के पार

मुंबई : प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 300 अंकों से अधिक की बढ़त हुई। इस दौरान वैश्विक शेयर बाजारों आगे पढ़ें »

गूगल ने भारत में प्रतिबंधित ऐप्स को अस्थाई रूप से ब्लॉक किया

नयी दिल्ली : सरकार द्वारा इस सप्ताह 59 ऐप्स को प्रतिबंधित किए जाने के बावजूद गूगल ने गुरुवार को कहा कि उसने इन ऐप को आगे पढ़ें »

सेबी ने डिविस के सीएफओ, अन्य पर भेदिया कारोबार को लेकर लगाया 96 लाख रुपये का जुर्माना

हैदराबाद : बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने डिविस लैब के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) एल किशोर बाबू और उनके बेटे सहित आगे पढ़ें »

चीन को भारत ने दिया एक और बड़ा झटका

नयी दिल्ली : चीन द्वारा लद्दाख पर धोखे से भारत के जवानों पर किये गये हमले में 20 जवान शहीद हो गये थे। इसके विरोध आगे पढ़ें »

gst

जून में 90917 करोड़ रुपये का जीएसटी राजस्व संग्रह

नयी दिल्ली : लॉकडाउन के बाद अनलॉक 1.0 के तहत आर्थिक गतिविधियां शुरू किये जाने से जीएसटी राजस्व संग्रह में बढोतरी होने लगी है और आगे पढ़ें »

ऊपर