‘कोई माई का लाल हटा नहीं सकता CAA’, आजमगढ़ रैली में बोले PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार(16 मई) को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर कहा कि कोई भी माई का लाल इस कानून को खत्म नहीं कर सकता।

पीएम मोदी ने कहा कि CAA के तहत केंद्र की सरकार ने नागरिकता देने का काम शुरू किया है। जिन लोगों को नागरिकता दी जा रही है, उनमें अधिकतर हमारे दलित भाई-बहन हैं, ओबीसी और पिछड़ी जातियों के लोग हैं। इन लोगों पर वहां तो जुल्म हुआ ही लेकिन वोटबैंक की राजनीति में डूबी यहां की कांग्रेस की सरकारों ने भी इन लोगों की कभी सुध नहीं ली। इन पर जुल्म करने में कोई कमी नहीं रखी।

विपक्ष पर पीएम मोदी का हमला

प्रधानमंत्री मोदी ने का कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की सरकारों ने CAA के नाम पर झूठ का पहाड़ खड़ा कर दिया। इन दलों ने यूपी सहित पूरे देश को दंगों की आग में झोंकने का पूरा प्रयास किया। इन लोगों ने सात दशकों तक हिंदू-मुसलमान किया। ये दल कह रहे हैं कि जब मोदी जाएगा तो CAA को भी हटा दिया जाएगा। लेकिन मैं कहता हूं कि इस देश में अब कोई माई का लाल ऐसा नहीं है, जो CAA को खत्म कर सके।

ये भी पढ़ें: दीघा जाने के दौरान भयानक कार हादसा, 4 लोगों की हुई मौत

‘कोई माई का लाल CAA नहीं हटा सकता’

उन्होंने कहा कि मैं साफ कर दूं कि चाहे कितनी भी ताकत लगा लो। मैं भी मैदान में हूं, तुम भी मैदान में हो। लेन आप सीएए नहीं मिटा पाओगे। आने वाले महीनों में बंगाल से लेकर दिल्ली, पंजाब तक हजारों शरणार्थी परिवारों के पास उनकी पहचान होगी। ये लोग जो अब अनाथ की तरह रहे हैं। लेकिन अब वे सम्मान के साथ रहेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने हिंदू-मुसलमान को लड़ा-लड़ाकर सेक्युलरिज्म का जो चोला पहना था, वो अब उतर गया है। मोदी ने आपका सेक्युलरिज्म का नकाब उतार दिया है कि आप ढोंगी हैं। आप सांप्रदायिक हैं। आपने सात दशकों तक देश को सांप्रदायिक आग में झोंक दिया।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच-छह दशकों में कश्मीर देश के हर चुनाव का मुद्दा होता था। हर चुनाव में सभी दल कश्मीर के मुद्दे को भुनाते थे। आपने देखा होगा कि हमारे विरोधियों की बोलती बंद हो गई है। उनके मुंह पर ताला लग गया है। वे दबी जुबान में लोगों से कह रहे हैं कि मोदी जाएगा तो हम 370 वापस लेकर आएंगे। जिस तरह के चौथे चरण के चुनाव में श्रीनगर में वोटिंग हुई, वह गवाह है। चालीस साल के बाद वहां भारत के लोकतंत्र का उत्सव मनाया गया। संविधान का गौरवगान किया गया। मतदान करके लोग गर्व महसूस कर रहे हैं कि वे हिंदुस्तान की सरकार बनाने जा रहे हैं। अब कोई भी 370 को वापस लाकर वोटबैंक की राजनीति नहीं कर पाएगा। मोदी ने कश्मीर में शांति की गारंटी दी है। 370 की दीवार गिरा दी है।

 

Visited 35 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

Leave a Reply

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर