कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का सस्पेंशन 31 मई 2021 तक बढ़ाया गया

नई दिल्लीः कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन 31 मई 2021 तक बढ़ा दिया है। यह प्रतिबंध अंतर्राष्ट्रीय ऑल-कार्गो ऑपरेशन और उड़ानों  पर लागू नहीं होगा। साथ ही आवश्यकता पड़ने पर कुछ अंतरराष्ट्रीय रूट्स पर संबंधित अथॉरिटी की मंजूरी के बाद उड़ानों को संचालित...
Read More

हवाई यात्रियों को बड़ी राहत! अब टिकट कैंसिल कराने पर नहीं देना होगा कोई चार्ज

नई दिल्लीः कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते एयरलाइन कंपनी एयर एशिया इंडिया ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। एयरलाइन कंपनी ने कर्नाटक के लिए सभी उड़ानों पर एक खास छूट दी है। यात्री अब फ्री में टिकट कैंसल करा सकेंगे। इसके लिए कंपनी कोई चार्ज नहीं लेगी। साथ...
Read More

पोस्ट ऑफिस खाताधारकों को बड़ी राहत! मिनिमम बैलेंस को लेकर हुआ ये फैसला

नई दिल्ली: पोस्ट ऑफिस में अगर आपका सेविंग्स अकाउंट है तो और अक्सर आप मिनिमम बैलेंस मेनटेन करना भूल जाते हैं तो आपके लिए राहत की खबर है। सरकार ने पोस्ट ऑफिस बचत खातों पर मिनिमम बैलेंस नहीं रखने पर लगने वाला जुर्माना आधा कर दिया है। वित्त मंत्रालय की...
Read More

मोबाइल बिल, OTT सब्सक्रिप्शन हो जाएगा फेल! 1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये नियम

नई दिल्ली: अगर आपने भी मोबाइल बिल, बिजली बिल या बाकी किसी यूटिलिटी बिल के पेमेंट के लिए ऑटो डेबिट  की सुविधा ले रखी है तो आपको 1 अप्रैल से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि 31 मार्च से रिजर्व बैंक की एएफए के लिए नई गाइडलाइंस को...
Read More

सैलरीड क्लास के लिए बड़ी खुशखबरी! नौकरी बदलने पर अब मिलेगा ये फायदा

नई दिल्ली: नौकरी बदलने पर जिस तरह से ईपीएफ अकाउंट एक कंपनी से दूसरी कंपनी में ट्रांसफर हो जाता है, उसी तरह से अब आपकी ग्रेच्युटी की रकम भी नौकरी बदलने पर ट्रांसफर हो जाएगी। केंद्र सरकार सैलरीड क्लास के लिए जल्द ही ये नया नियम लेकर आने वाली है।...
Read More

शेयर बाजार को फिर लगने लगा है कोरोना का झटका, चार दिनों में निवेशकों के 5.5 लाख करोड़ रुपये डूबे

मुंबईः देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते माहौल से निवेशकों में घबराहट फैल गई है। शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन गिरावट का रुख रहा। बुधवार को सेंसेक्स 562.34 प्वाइंट गिर कर 49,801.62 पर पहुंच गया। दरअसल महाराष्ट्र समेत देश के कुछ राज्यों में कोरोना के नए मामले सामने आने...
Read More

बचे हैं केवल 18 दिन: इन सरकारी बैंकों में है खाता तो जल्द उठाएं ये कदम, वरना हो जाएगी देर

कोलकाताः बैकों के निजीकरण के विरोध को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स की ओर से दो दिनों की हड़ताल बुलाई गई है। दरअसल देश के कुछ सरकारी बैंको का पहले ही विलय हो चुका है और कुछ का होना है। जिन सरकारी बैंको के विलय की घोषणा हो चुकी...
Read More

स्टॉक मार्केट में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी

कोलकाताः स्टॉक मार्केट एक पुरुष-प्रधान क्षेत्र है जहां महिलाओं द्वारा प्रतिनिधित्व की कमी एक चुभने वाली बात है। महामारी के समय में महिला निवेशकों में बढ़त अद्भुत रही है। वे धीरे-धीरे फाइनेंशियल इंडिपेंडेंस की ओर बढ़ रहीं हैं और ऐसे क्षेत्र जो बहुत अधिकता से पुरुषों द्वारा डोमिनेट किये जाते...
Read More

लॉकर की जिम्मेदारी से नहीं बच सकते बैंक

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि बैंक अपनी लॉकर सुविधा की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। इसी के साथ उसने भारतीय रिजर्व बैंक को इस संबंध में 6 महीने के भीतर नियम बनाने का निर्देश भी दिया है। न्यायमूर्ति एम.एम. शांतनगौदर और न्यायमूर्ति विनीत सरन की पीठ...
Read More

खुशखबरी! इस साल बढ़ने वाली है सैलरी, जानिए आपका कितना होगा इंक्रीमेंट?

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण पिछले साल नौकरीपेशा लोगों के सैलरी इंक्रीमेंट नहीं मिल पाया था, इस साल उनके लिए अच्छी खबर है। एक सर्वेक्षण के मुताबिक भारत में कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलरी में औसतन 7.3 परसेंट की बढ़ोतरी कर सकती हैं। सर्वेक्षण के मुताबिक उम्मीद से ज्यादा...
Read More

शुरू हुआ एनटीपीसी की कामेंग परियोजना की चौथी इकाई का व्यावसायिक परिचालन

नयी दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी ने शुक्रवार को कहा कि उसकी सहायक उत्तर पूर्व इलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन की कामेंग जलविद्युत परियोजना की चौथी इकाई ने व्यावसायिक रूप से परिचालन शुरू कर दिया है। इसकी क्षमता 150 मेगावाट है। एनटीपीसी ने शेयर बाजार को बताया कि उत्तर पूर्व...
Read More

वाहन कबाड़ नीति में नये वाहनों की खरीद पर कई लाभ : गडकरी

नयी दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि नयी नीति के तहत नया वाहन खरीदते समय अपने पुराने और प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों को ‘कबाड़’ (स्क्रैप) करने का विकल्प चुनने वाले खरीदारों को कई लाभ दिये जायेंगे। इससे आने वाले वर्षों में भारतीय वाहन...
Read More

ताजा खबरें

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का सस्पेंशन 31 मई 2021 तक बढ़ाया गया

नई दिल्लीः कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन 31 मई 2021 तक बढ़ा दिया है। यह प्रतिबंध अंतर्राष्ट्रीय ऑल-कार्गो आगे पढ़ें »

हवाई यात्रियों को बड़ी राहत! अब टिकट कैंसिल कराने पर नहीं देना होगा कोई चार्ज

नई दिल्लीः कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते एयरलाइन कंपनी एयर एशिया इंडिया ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। एयरलाइन कंपनी ने कर्नाटक के आगे पढ़ें »

पोस्ट ऑफिस खाताधारकों को बड़ी राहत! मिनिमम बैलेंस को लेकर हुआ ये फैसला

नई दिल्ली: पोस्ट ऑफिस में अगर आपका सेविंग्स अकाउंट है तो और अक्सर आप मिनिमम बैलेंस मेनटेन करना भूल जाते हैं तो आपके लिए राहत आगे पढ़ें »

मोबाइल बिल, OTT सब्सक्रिप्शन हो जाएगा फेल! 1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये नियम

नई दिल्ली: अगर आपने भी मोबाइल बिल, बिजली बिल या बाकी किसी यूटिलिटी बिल के पेमेंट के लिए ऑटो डेबिट  की सुविधा ले रखी है आगे पढ़ें »

सैलरीड क्लास के लिए बड़ी खुशखबरी! नौकरी बदलने पर अब मिलेगा ये फायदा

नई दिल्ली: नौकरी बदलने पर जिस तरह से ईपीएफ अकाउंट एक कंपनी से दूसरी कंपनी में ट्रांसफर हो जाता है, उसी तरह से अब आपकी आगे पढ़ें »

शेयर बाजार को फिर लगने लगा है कोरोना का झटका, चार दिनों में निवेशकों के 5.5 लाख करोड़ रुपये डूबे

मुंबईः देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते माहौल से निवेशकों में घबराहट फैल गई है। शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन गिरावट का रुख रहा। आगे पढ़ें »

बचे हैं केवल 18 दिन: इन सरकारी बैंकों में है खाता तो जल्द उठाएं ये कदम, वरना हो जाएगी देर

कोलकाताः बैकों के निजीकरण के विरोध को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स की ओर से दो दिनों की हड़ताल बुलाई गई है। दरअसल देश आगे पढ़ें »

स्टॉक मार्केट में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी

कोलकाताः स्टॉक मार्केट एक पुरुष-प्रधान क्षेत्र है जहां महिलाओं द्वारा प्रतिनिधित्व की कमी एक चुभने वाली बात है। महामारी के समय में महिला निवेशकों में आगे पढ़ें »

लॉकर की जिम्मेदारी से नहीं बच सकते बैंक

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि बैंक अपनी लॉकर सुविधा की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। इसी के साथ उसने भारतीय रिजर्व आगे पढ़ें »

खुशखबरी! इस साल बढ़ने वाली है सैलरी, जानिए आपका कितना होगा इंक्रीमेंट?

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण पिछले साल नौकरीपेशा लोगों के सैलरी इंक्रीमेंट नहीं मिल पाया था, इस साल उनके लिए अच्छी खबर है। एक आगे पढ़ें »

विदेश

एक महिला को गलती से 6 बार लगी कोरोना की वैक्सीन, जानिए उसके साथ क्या हुआ

टस्कनीः इटली में एक महिला को Pfizer की कोरोना वायरस वैक्सीन की 6 खुराकें लगा दी गईं। एक खुराक की जगह पूरी एक बोतल वैक्सीन लगने के आगे पढ़ें »

रूस में स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग से 13 लोगों की मौत

रूस : रूस के काजान शहर में हमलावरों ने मंगलवार को एक स्कूल में घुसकर फायरिंग कर दी। इस हमले में अब तक 13 लोगों आगे पढ़ें »

अमेरिका में अब तक का सबसे बड़ा साइबर अटैक, Emergency का ऐलान

वॉशिंगटन: अमेरिका की सबसे बड़ी तेल पाइपलाइन पर हुए अब तक के सबसे बड़े साइबर अटैक के बाद बाइडेन प्रशासन ने आपातकाल की घोषणा कर दी आगे पढ़ें »

इस देश में अनाथों की पूरी पीढ़ी ले रही जन्‍म, कभी ‘मां’ नहीं कह सकेंगे ये मासूम

नई दिल्ली: कोरोना का कहर सबसे पहले बुजुर्गों पर बरपा लेकिन ब्राजील में इस बार कोरोना सबसे अधिक गर्भवती महिलाओं की जान ले रहा है। मदर्स आगे पढ़ें »

छठवीं में पढ़ने वाली बच्ची ने स्कूल में चलाई गोलियां, 3 घायल

वाशिंगटनः अमेरिका के इडाहो स्थित एक स्कूल में गुरुवार को एक बच्ची ने फायरिंग शुरू कर दी। घटना में 2 बच्चों समेत 3 लोग घायल आगे पढ़ें »

महिला ने एक साथ पैदा किए 9 बच्चे, दो को पकड़ पाने में मेडिकल साइंस भी रहा फेल

अफ्रीका : पश्चिमी अफ्रीका के माली में एक महिला ने नौ बच्चों को एकसाथ जन्म दिया है। मंगलवार को महिला की डिलीवरी के बाद वहां आगे पढ़ें »

बाप ने 2 साल के बेटे को बेचा, फिर उन पैसों से गर्लफ्रेंड के साथ घूमने निकल गया

बीजिंगः चीन में एक कलियुगी पिता ने अपने दो साल के बच्चे को बेच दिया और फिर उन पैसों से वो पूरे देश का टूर आगे पढ़ें »

मिला दुनिया का सबसे पुराना पानी, 160 करोड़ साल है उम्र

नई दिल्ली​ : दुनिया का सबसे पुराना पानी खोजा गया है। ये पानी 160 करोड़ साल पुराना है। इसे खोजा है टोरंटो यूनिवर्सिटी के आइसोटोप आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः धार्मिक आयोजन के दौरान भगदड़, 44 लोगों की मौत, कई घायल

यरुशलम: उत्तरी इजराइल में यहूदियों के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन के दौरान शुक्रवार सुबह भगदड़ मच गयी जिसमें 44 लोगों की मौत हो गई है तथा आगे पढ़ें »

शख्स के खाते में 15 साल से बिना ‘नौकरी’ के आ रही थी सैलरी, ऐसे हुआ खुलासा

नई दिल्ली : नौकरी करने वाले लोग हमेशा सोचते हैं कि वे जितनी मेहनत से काम करते हैं उसके हिसाब से ही उनको सैलरी मिले। आगे पढ़ें »

ऊपर