लॉकर की जिम्मेदारी से नहीं बच सकते बैंक

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि बैंक अपनी लॉकर सुविधा की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। इसी के साथ उसने भारतीय रिजर्व बैंक को इस संबंध में 6 महीने के भीतर नियम बनाने का निर्देश भी दिया है। न्यायमूर्ति एम.एम. शांतनगौदर और न्यायमूर्ति विनीत सरन की पीठ...
Read More

खुशखबरी! इस साल बढ़ने वाली है सैलरी, जानिए आपका कितना होगा इंक्रीमेंट?

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण पिछले साल नौकरीपेशा लोगों के सैलरी इंक्रीमेंट नहीं मिल पाया था, इस साल उनके लिए अच्छी खबर है। एक सर्वेक्षण के मुताबिक भारत में कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलरी में औसतन 7.3 परसेंट की बढ़ोतरी कर सकती हैं। सर्वेक्षण के मुताबिक उम्मीद से ज्यादा...
Read More

शुरू हुआ एनटीपीसी की कामेंग परियोजना की चौथी इकाई का व्यावसायिक परिचालन

नयी दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी ने शुक्रवार को कहा कि उसकी सहायक उत्तर पूर्व इलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन की कामेंग जलविद्युत परियोजना की चौथी इकाई ने व्यावसायिक रूप से परिचालन शुरू कर दिया है। इसकी क्षमता 150 मेगावाट है। एनटीपीसी ने शेयर बाजार को बताया कि उत्तर पूर्व...
Read More

वाहन कबाड़ नीति में नये वाहनों की खरीद पर कई लाभ : गडकरी

नयी दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि नयी नीति के तहत नया वाहन खरीदते समय अपने पुराने और प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों को ‘कबाड़’ (स्क्रैप) करने का विकल्प चुनने वाले खरीदारों को कई लाभ दिये जायेंगे। इससे आने वाले वर्षों में भारतीय वाहन...
Read More

रिलायंस ने केडी-डी6 क्षेत्र की दो-तिहाई नयी गैस खुद ही खरीदी

नयी दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने नये नियमों के तहत नीलामी के लिए पेश केजी-डी6 ब्लॉक की अपनी नयी गैस में से दो-तिहाई की खरीद खुद ही की है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इसमें से करीब 67 प्रतिशत गैस खरीदी है। शेष गैस सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी गेल, रॉयल डच शेल और...
Read More

कोविड-19 पर कर या उपकर लगाने का विचार नहीं : सीतारमण

मुंबई: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार का कभी कोविड-19 कर या उपकर लगाने का विचार नहीं रहा है। उन्होंने रविवार को मुंबई में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। मुझे नहीं पता कि मीडिया में कोविड-19 कर या उपकर लगाने की चर्चा कैसे शुरू...
Read More

आरबीआई ने रेपो दर को 4 प्रतिशत पर बरकरार रखा, पर रुख उदार रहेगा

मुंबई: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में प्रमुख नीतिगत दर में कोई बदलाव नहीं किया और रेपो को 4 प्रतिशत पर बरकरार रखा जिससे लोगों के आवास, वाहन समेत अन्य कर्ज की किस्तों में कोई बदलाव नहीं होगा। हालांकि, केंद्रीय बैंक की मौद्रिक नीति समिति...
Read More

रिलायंस सौदे पर यथास्थिति के आदेश के खिलाफ फ्यूचर रिटेल ने अपील की

नयी दिल्ली: किशोर बियानी के नेतृत्व वाली फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) ने बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में एकल न्यायाधीश के उस आदेश के खिलाफ अपील की, जिसमें कंपनी को रिलायंस रिटेल के साथ अपने 24,713 करोड़ रुपये के सौदे के संबंध में यथास्थिति बनाए रखने के लिए कहा गया था।...
Read More

समाचार के लिए गूगल से धनराशि लेने की ऑस्ट्रेलियाई योजना को माइक्रोसॉफ्ट का समर्थन

कैनबरा: माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया की उस योजना का समर्थन किया, जिसके तहत बड़े डिजिटल मंचों से समाचार के लिए धनराशि लेने की बात कही गयी है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि यदि गूगल देश छोड़कर जाती है तो वह छोटे कारोबारियों के विज्ञापनों को बिंग में स्थानांतरित करने में...
Read More

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस का सीईओ पद से इस्तीफा, उत्तराधिकारी होंगे एंडी जेसी

न्यूयॉर्क : अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेफ बेजोस अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बेजोस ने ईमेल के जरिये मंगलवार को कहा कि वह कंपनी के सीईओ पद छोड़ देंगे और उनके स्थान पर एंडी जेसी को सीईओ बनाया गया है। मैं इस वर्ष के अंत यानी...
Read More

सोना-चांदी खरीदने वालों की होगी बल्ले-बल्ले, बजट में हुआ ये खास ऐलान

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में आम बजट पेश कर दिया है। इसके साथ ही वित्त मंत्री ने कई अहम ऐलान किया है। साथ ही इस बार के बजट में सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए खुशखबरी है। दरअसल, बजट में सोना-चांदी पर सीमा शुल्क घटाने का ऐलान किया...
Read More

21 पॉइंट्स में ऐसे समझें 2021 का बजट

नई दिल्लीः 2021-22 के बजट में आम लोगों के लिए कुछ भी खास नहीं है। इनकम टैक्स या बचत के नियमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। किसान आंदोलन को देखते हुए खेती के लिए बड़ी घोषणाओं की उम्मीद थी, लेकिन वैसा कुछ भी नहीं हुआ। बजट पर राजनीति...
Read More

ताजा खबरें

लॉकर की जिम्मेदारी से नहीं बच सकते बैंक

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि बैंक अपनी लॉकर सुविधा की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। इसी के साथ उसने भारतीय रिजर्व आगे पढ़ें »

खुशखबरी! इस साल बढ़ने वाली है सैलरी, जानिए आपका कितना होगा इंक्रीमेंट?

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण पिछले साल नौकरीपेशा लोगों के सैलरी इंक्रीमेंट नहीं मिल पाया था, इस साल उनके लिए अच्छी खबर है। एक आगे पढ़ें »

शुरू हुआ एनटीपीसी की कामेंग परियोजना की चौथी इकाई का व्यावसायिक परिचालन

नयी दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी ने शुक्रवार को कहा कि उसकी सहायक उत्तर पूर्व इलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन की कामेंग जलविद्युत परियोजना की आगे पढ़ें »

वाहन कबाड़ नीति में नये वाहनों की खरीद पर कई लाभ : गडकरी

नयी दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि नयी नीति के तहत नया वाहन खरीदते समय अपने पुराने और आगे पढ़ें »

रिलायंस ने केडी-डी6 क्षेत्र की दो-तिहाई नयी गैस खुद ही खरीदी

नयी दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने नये नियमों के तहत नीलामी के लिए पेश केजी-डी6 ब्लॉक की अपनी नयी गैस में से दो-तिहाई की खरीद खुद आगे पढ़ें »

कोविड-19 पर कर या उपकर लगाने का विचार नहीं : सीतारमण

मुंबई: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार का कभी कोविड-19 कर या उपकर लगाने का विचार नहीं रहा है। उन्होंने रविवार को मुंबई आगे पढ़ें »

आरबीआई ने रेपो दर को 4 प्रतिशत पर बरकरार रखा, पर रुख उदार रहेगा

मुंबई: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में प्रमुख नीतिगत दर में कोई बदलाव नहीं किया और रेपो को 4 प्रतिशत आगे पढ़ें »

रिलायंस सौदे पर यथास्थिति के आदेश के खिलाफ फ्यूचर रिटेल ने अपील की

नयी दिल्ली: किशोर बियानी के नेतृत्व वाली फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) ने बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में एकल न्यायाधीश के उस आदेश के खिलाफ अपील आगे पढ़ें »

समाचार के लिए गूगल से धनराशि लेने की ऑस्ट्रेलियाई योजना को माइक्रोसॉफ्ट का समर्थन

कैनबरा: माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया की उस योजना का समर्थन किया, जिसके तहत बड़े डिजिटल मंचों से समाचार के लिए धनराशि लेने की बात आगे पढ़ें »

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस का सीईओ पद से इस्तीफा, उत्तराधिकारी होंगे एंडी जेसी

न्यूयॉर्क : अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेफ बेजोस अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बेजोस ने ईमेल के जरिये मंगलवार को कहा आगे पढ़ें »

विदेश

लड़की ने ‘Lingerie Outfit’ पहना, स्कूल ने लौटाया उल्टे पांव

कनाडाः कनाडा के एक स्कूल में एक 17 साल की लड़की को ‘Lingerie Outfit’ ड्रेस के उपर पहनकर जाने पर स्कूल से बैरंग लौटा दिया आगे पढ़ें »

दर्दनाक : भेड़ के लिए ऊन ही बनी मुसीबत

ऑस्ट्रेलिया : ऑस्ट्रेलिया के लांसफील्ड में एक अनोखी भेड़ देखी गई। इस भेड़ के शरीर पर इतनी ज्यादा ऊन बढ़ गई, जिसकी वजह उसका शरीर आगे पढ़ें »

स्कूलों ने जारी किया फरमान : नहीं हैं काले बाल तो देना होगा प्रमाण

नई दिल्ली : भारत में अकसर स्कूलों में डिसीप्लिन के तहत बच्चों को बालों की ओवर स्टाइलिंग के लिए डांट पड़ती है। लेकिन कैसा हो आगे पढ़ें »

होमवर्क करते-करते छिपकली पर सो गया बच्‍चा, नींद खुली तो…

ताइपे: होमवर्क करते समय कई बार ऐसा होता है, जब यह इतना बोझिल हो जाता है कि बच्‍चा सो जाता है। लेकिन यह किसी दु:स्‍वप्‍न की आगे पढ़ें »

सामने मौत देखकर ही चली गई जान, फिर भी मुर्दा शरीर को फांसी

नई दिल्ली: फांसी की प्रतीक्षा कर रही एक महिला को घातक दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई। दरअसल महिला के सामने ही 16 आगे पढ़ें »

50 साल के सांसद ने 14 साल की लड़की से रचाई शादी

नई दिल्ली : पाकिस्तान में एक सांसद के 14 साल की लड़की से शादी करने का मामला सामने आया है। पाकिस्तान की जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम पार्टी आगे पढ़ें »

कपल ने ऑनलाइन मंगाया बिल्ली का बच्चा लेकिन डब्बा खोलते ही निकल गई चीख….

नई दिल्लीः ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान अक्सर लोगों के साथ अजब-गजब अनुभव होते रहते हैं। कई बार लोगों को खाली डिब्बे मिलते हैं तो कभी आगे पढ़ें »

5 साल की बच्ची के स्कूल में जबरन बदलवाए गए कपड़े, उसके बाद…

वाशिंगटनः अमेरिका में पांच साल की बच्ची की मां तब नाराज हो गईं जब स्कूल में जबरन बच्ची के कपड़े बदलवा दिए गए। स्कूल की आगे पढ़ें »

दर्दनाकः वाशिंग मशीन में फंस गया बच्चा, फिर…

क्रिस्टचर्च: वाशिंग मशीन में कपड़े बिना मेहनत किए आसानी से धुल जाते हैं। वाशिंग मशीन इंसान के लिए आरामदायक चीजों में से एक है, लेकिन न्यूजीलैंड आगे पढ़ें »

30 साल की महिला ने 14 साल के मासूम से जबरन बनाए संबंध, फिर…

वाशिंगटनः अमेरिका में हैरान करने वाली एक सनसनीखेज वारदात हुई। दरअसल यहां एक महिला काउंसलर ने अपनी आधी उम्र से भी छोटे बच्चे का एक आगे पढ़ें »

ऊपर