योगी ने बजाई घंटी, बीएसई में हुई लखनऊ म्यूनिसिपल बॉन्ड की एंट्री

लखनऊ : नगर निगम का बॉन्ड बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में सूचीबद्ध हो गया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार ने मुंबई स्थित बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के कार्यालय में घंटी बजाकर इसको सूचि में डालने की घोषणा की। लखनऊ नगर निगम का बॉन्ड 200 करोड़ रुपये का है।...
Read More

अक्टूबर के मुकाबले नवंबर के जीएसटी संग्रह में मामूली गिरावट

नई दिल्ली : सरकार का माल एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह नवंबर में 1.04 लाख करोड़ रुपये रहा है। वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को बयान में यह जानकारी दी। हालांकि, अक्टूबर की तुलना में जीएसटी राजस्व का आंकड़ा मामूली घटा है। अक्टूबर में यह 1.05 लाख करोड़ रुपये रहा था।...
Read More

चंदा कोचर को बॉम्बे हाईकोर्ट के बाद अब सुप्रीम कोर्ट से भी झटका

नई दिल्लीः आईसीआईसीआई बैंक के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक चंदा कोचर को सुप्रीम कोर्ट से एक और झटका मिला। उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को आईसीआईसीआई की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने बैंक से उन्हें बर्खास्त करने...
Read More

अमित शाह ने जीडीपी में बढ़त को लेकर कही यह बातें

- गृह मंत्री अमित शाह ने उम्मीद जताई कि अगली तिमाही में अर्थव्यवस्था आएगी पटरी पर अहमदाबाद : कोरोना महामारी के उपरांत लगाई गई लॉकडाउन की वजह से देश की अर्थव्यवस्था कमजोर हो गई है। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को यह उम्मीद जतायी है कि...
Read More

प.बंगाल में ‘कर्म भूमि’ ऐप से 8,000 आईटी पेशेवरों को रोजगार मिला

कोलकाताः कोविड-19 महामारी की वजह से दूसरे स्थानों से प.बंगाल लौटे करीब 8,000 सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) पेशेवरों को रोजगार मिला है। राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्य के आईटी विभाग ने अन्य स्थानों से प.बंगाल लौटे पेशेवरों को रोजगार ढूंढने में मदद के...
Read More

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव : सेंसेक्स 110.02 अंक गिरा, निफ्टी 18.05 अंक पर बंद

- एनर्जी शेयरों में रही 14% तक की तेजी मुंबई : शुक्रवार को शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। बीएसई सेंसेक्स 110.02 अंक नीचे 44,149.72 पर और निफ्टी 18.05 अंक नीचे 12,968.95 पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर, ऑटो शेयरों में शानदार बढ़त दर्ज की गई। निफ्टी ऑटो...
Read More

एक मिल से शुरुआत, आज 25 अरब रु. का समूह है श्याम स्टील

श्याम स्टील इंडस्ट्रीज लि. (Shyam Steel Industries Ltd.) के चेयरमैन श्याम सुंदर बेरीवाल ने राष्ट्र के विकास में योगदान के विचार से स्टील क्षेत्र में यात्रा की शुरुआत की। ऑउटडेटेड सीटीडी बार्स की जगह हाई क्वालिटी टीएमटी बार्स पेश कर उन्होंने बड़ी उपलब्धि प्राप्त की। 60 वर्ष पहले उन्होंने पश्चिम...
Read More

मात्र 5 साल में 500 शहरों में सेवा प्रदाता बन गई स्वीगी

ग्राहकों को घर बैठे सेवा देने के उद्देश्य से 2015 में बेंगलुरु में स्वीगी (Swiggy) की स्थापना की गयी। कुछ ही वर्षों में कंपनी ने काफी तेजी से अपना विस्तार किया और वर्तमान में अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए वह 500 शहरों में अपनी सेवाएं दे रही है।...
Read More

25 साल में 2000 करोड़ की कंपनी बन गई कृषि रसायन

कृषि रसायन एक्सपोर्ट्स प्रा. लि. (Krishi rasayan exports Pvt. ltd.) के मैनेजिंग डायरेक्टर-सीईओ अतुल चूड़ीवाल सेकेंड जेनरेशन आंट्रेप्रेन्योर हैं। पिछले 20 वर्षों के दौरान उन्होंने कृषि रसायन के कारोबार को लगातार नयी ऊंचाई देने का कार्य किया है। एग्रो केमिकल्स, मिनरल्स की खरीद-बिक्री, इसके प्रोडक्ट्स, बाई प्रोडक्ट्स, मैन्यूफैक्चरिंग, इंपोर्ट-एक्सपोर्ट आदि...
Read More

लक्ष्मी विलास बैंक के विलय को मिली मंजूरी, केंद्रीय मंत्रिमंडल के लिए अहम फैसले…

- लक्ष्मी विलास बैंक के 20 लाख जमाकर्ताओं व 4 हजार कर्मचारियों को मिली राहत नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने संकटग्रस्त लक्ष्मी विलास बैंक के डेवलपमेंट बैंक इंडिया लिमिटेड (डीबीआईएल) में विलय के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। साथ ही एटीसी...
Read More

राष्ट्रीय खुदरा नीति से 30 लाख अतिरिक्त रोजगार

नयी दिल्ली : भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की खुदरा पर राष्ट्रीय समिति ने कहा है कि एक मजबूत या पुख्ता राष्ट्रीय खुदरा नीति से क्षेत्र का पुनरोद्धार होगा। इससे देश में 2024 तक 30 लाख अतिरिक्त रोजगार के अवसरों का सृजन होगा। समिति के चेयरमैन शाश्वत गोयनका ने सीआईआई इंडिया...
Read More

16 साल में कई बड़े ब्रांड्स की चहेती बन गई श्री श्याम एग्रो

श्री श्याम एग्रो बायोटेक (Shri Shyam Agro Biotech) प्रा. लि. के डायरेक्टर रोहित खेतान एमबीए हैं। उनके पास उद्योग-व्यापार का 22 वर्षों से अधिक का अनुभव है। कंपनी का नेतृत्व युवा एवं ऊर्जावान नेतृत्व द्वारा अनुभवी नेतृत्व की देखरख में किया जाता है। खेतान तीसरी पीढ़ी के उद्यमी हैं। बिज़नेस...
Read More

ताजा खबरें

योगी ने बजाई घंटी, बीएसई में हुई लखनऊ म्यूनिसिपल बॉन्ड की एंट्री

लखनऊ : नगर निगम का बॉन्ड बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में सूचीबद्ध हो गया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार ने मुंबई स्थित आगे पढ़ें »

अक्टूबर के मुकाबले नवंबर के जीएसटी संग्रह में मामूली गिरावट

नई दिल्ली : सरकार का माल एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह नवंबर में 1.04 लाख करोड़ रुपये रहा है। वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को बयान आगे पढ़ें »

चंदा कोचर को बॉम्बे हाईकोर्ट के बाद अब सुप्रीम कोर्ट से भी झटका

नई दिल्लीः आईसीआईसीआई बैंक के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक चंदा कोचर को सुप्रीम कोर्ट से एक और झटका मिला। उच्चतम न्यायालय ने आगे पढ़ें »

amit shah

अमित शाह ने जीडीपी में बढ़त को लेकर कही यह बातें

- गृह मंत्री अमित शाह ने उम्मीद जताई कि अगली तिमाही में अर्थव्यवस्था आएगी पटरी पर अहमदाबाद : कोरोना महामारी के उपरांत लगाई गई लॉकडाउन की आगे पढ़ें »

प.बंगाल में ‘कर्म भूमि’ ऐप से 8,000 आईटी पेशेवरों को रोजगार मिला

कोलकाताः कोविड-19 महामारी की वजह से दूसरे स्थानों से प.बंगाल लौटे करीब 8,000 सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) पेशेवरों को रोजगार मिला है। राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी आगे पढ़ें »

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव : सेंसेक्स 110.02 अंक गिरा, निफ्टी 18.05 अंक पर बंद

- एनर्जी शेयरों में रही 14% तक की तेजी मुंबई : शुक्रवार को शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। बीएसई सेंसेक्स 110.02 अंक नीचे आगे पढ़ें »

एक मिल से शुरुआत, आज 25 अरब रु. का समूह है श्याम स्टील

श्याम स्टील इंडस्ट्रीज लि. (Shyam Steel Industries Ltd.) के चेयरमैन श्याम सुंदर बेरीवाल ने राष्ट्र के विकास में योगदान के विचार से स्टील क्षेत्र में आगे पढ़ें »

मात्र 5 साल में 500 शहरों में सेवा प्रदाता बन गई स्वीगी

ग्राहकों को घर बैठे सेवा देने के उद्देश्य से 2015 में बेंगलुरु में स्वीगी (Swiggy) की स्थापना की गयी। कुछ ही वर्षों में कंपनी ने आगे पढ़ें »

25 साल में 2000 करोड़ की कंपनी बन गई कृषि रसायन

कृषि रसायन एक्सपोर्ट्स प्रा. लि. (Krishi rasayan exports Pvt. ltd.) के मैनेजिंग डायरेक्टर-सीईओ अतुल चूड़ीवाल सेकेंड जेनरेशन आंट्रेप्रेन्योर हैं। पिछले 20 वर्षों के दौरान उन्होंने आगे पढ़ें »

लक्ष्मी विलास बैंक के विलय को मिली मंजूरी, केंद्रीय मंत्रिमंडल के लिए अहम फैसले…

- लक्ष्मी विलास बैंक के 20 लाख जमाकर्ताओं व 4 हजार कर्मचारियों को मिली राहत नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि केंद्रीय आगे पढ़ें »

विदेश

अमेरिकी अदालत ने इन दो एच-1बी नियमों पर रोक लगाई

वाशिंगटन : हजारों भारतीय पेशेवरों और शीर्ष अमेरिकी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों को एक बड़ी राहत देते हुए एक अमेरिकी अदालत ने मंगलवार को ट्रंप प्रशासन आगे पढ़ें »

ड्रैगन अब म्‍यामांर की जमीन निगलने का रच रहा है जाल

नैप्यीडॉ : भारत और नेपाल की जमीन पर कब्‍जा करने के बाद अब आक्रामक चीन की नजर म्‍यामांर की जमीन को हथियाने पर है। चीन आगे पढ़ें »

महामारी के बावजूद ‘प्रत्यक्ष’ रूप से होगा 2021 ऑस्कर समारोह

लास एंजिलिस : वर्ष 2021 का ऑस्कर समारोह डिजिटल माध्यम से न होकर प्रत्यक्ष रूप से आयोजित किया जाएगा। अमेरिका के ‘एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आगे पढ़ें »

‘इस्लामाबाद हाईकोर्ट में जाधव के सम्बंध में भारत का पक्ष रखना चाहते हैं उप राजदूत’

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के वकील ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट को बताया है कि मौत की सजा पाये कैदी कुलभूषण जाधव के लिए वकील नियुक्त आगे पढ़ें »

चांद की सतह पर उतरा चीन का पहला मानवरहित स्पेसक्राफ्ट

बीजिंग : चीन का मानवरहित अंतरिक्षयान चंद्रमा की सतह पर उतर गया है।  चीन का यह अंतरिक्ष यान चंद्रमा से चट्टान के नमूने पृथ्वी पर आगे पढ़ें »

भारत में मलेरिया के मामलों में 73% गिरावट : डब्ल्यूएचओ

संयुक्त राष्ट्र : विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्यूएचओ) ने कहा है कि भारत ने मलेरिया से निपटने की दिशा में ‘बड़ी प्रगति’ दिखाई है। दक्षिण-पूर्व एशिया आगे पढ़ें »

कोरोना महामारी से 2021 में और बढ़ेगी मानवीय मदद की आवश्यकता : संयुक्त राष्ट्र

जिनेवा : संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के कार्यालय ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस साल मानवीय मदद की आवश्यकता अप्रत्याशित आगे पढ़ें »

जर्मनी ने धुर दक्षिणपंथी, नाजी समर्थक समूह पर प्रतिबंध लगाया

बर्लिन : जर्मनी की सरकार ने एक धुर दक्षिणपंथी समूह पर प्रतिबंध लगा दिया जिसके बाद पुलिस ने तीन राज्यों में उसके अनेक सदस्यों के आगे पढ़ें »

चीन ने एससीओ के समक्ष दिया ‘आतंकवाद के खिलाफ मजबूत समन्वय’ पर जोर

बीजिंग : चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने सोमवार को विकास के लिए सुरक्षित एवं स्थिर वातावरण को बढ़ावा देने की खातिर एससीओ के सदस्य आगे पढ़ें »

ईरानी संसद ने परमाणु निरीक्षण पर रोक लगाने वाले विधेयक को मंजूरी दी

तेहरान : ईरान की संसद ने मंगलवार को एक विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें उसके परमाणु संयंत्रों के संयुक्त राष्ट्र द्वारा निरीक्षण पर रोक आगे पढ़ें »

ऊपर