बाजार में 6 दिनों से जारी गिरावट पर लगा विराम, सेंसेक्स 835 अंक उछला

मुंबई: शेयर बाजारों में पिछले छह कारोबारी सत्रों से जारी गिरावट पर शुक्रवार को विराम लगा और तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 835.06 अंक यानी 2.28 प्रतिशत मजबूत होकर 37,388.66 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 244.70 अंक यानी 2.26 प्रतिशत उछलकर 11,050.25 अंक पर...
Read More

सेंसेक्स में 1,115 अंक की भारी गिरावट, निफ्टी 10,800 अंक पर बंद हुआ

मुंबई: शेयर बाजारों में गुरुवार को लगातार छठे कारोबारी सत्र में गिरावट का सिलसिला जारी रहा। वैश्विक बाजारों में बिकवाली के बीच यहां भी सेंसेक्स में 1,115 अंक की भारी गिरावट दर्ज की गई। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स कमजोर रुख के साथ खुलने के बाद और नीचे गया।...
Read More

आज शेयर बाजार में गिरावट : सेंसेक्स 300 अंक लुढ़का, निफ्टी 11,200 के नीचे बंद

मुंबई: वैश्विक बाजारों से नकारात्मक रुझान मिलने और विदेशी फंड के बाहर जाने के चलते शेयरों में गिरावट के साथ बीएसई सेंसेक्स मंगलवार को बंद होते होते 300 अंक लुढ़क गया। तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 300.06 अंक यानी 0.79 प्रतिशत टूटकर 37,734.08 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार नेशनल...
Read More

करीब 6 रिलायंस कंपनियों के बराबर कर्ज है सरकार पर : वित्त मंत्रालय

कोविड-19 के कारण सरकार का राजस्व बुरी तरह प्रभावित नयी दिल्ली : कोविड-19 के कारण सरकार की कुल देनदारियां जून 2020 के अंत तक बढ़कर 101.3 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गयीं। यह देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मार्केट कैप के छह गुना से भी अधिक है।...
Read More

शेयर बाजार के कमजोर रुख ने सेंसेक्स को 134 अंक गिराया, निफ्टी भी 11 अंक फिसला

मुंबई: अधिकतर एशियाई बाजारों से मिले मजबूत संकतों तथा स्वास्थ्य, दूरसंचार और रिएल्टी कंपनियों में निवेशकों के जमकर पैसा लगाने के बावजूद वित्त और बैंकिंग क्षेत्र की कंपनियों में हुई बिकवाली के दबाव में घरेलू शेयर बाजार शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट में बंद हुए। बीएसई का 30 शेयरों...
Read More

रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता बढ़ाने के लिए 74 प्रतिशत तक एफडीआई मंजूर : गोयल

नई दिल्ली: वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि रक्षा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेश निवेश (एफडीआई) के नियमों को आसान बनाने के सरकार के फैसले से रक्षा उत्पादन में आत्मनिर्भरता को बढ़ावा मिलेगा और इस दौरान राष्ट्रीय हितों तथा सुरक्षा को सबसे ऊपर रखा जाएगा। उन्होंने...
Read More

कमजोर वैश्विक रुख के बीच सेंसेक्स 323 अंक लुढ़का, निफ्टी में 88.45 अंक की गिरावट

मुंबई: वैश्विक बाजारों में गिरावट से गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स 323 अंक लुढ़क गया और 0.82 प्रतिशत की गिरावट के साथ 38,979.85 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 88.45 अंक यानी 0.76 प्रतिशत गिरकर 11,516.10 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक नुकसान में...
Read More

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे बढ़कर 73.52 पर हुआ बंद

मुंबई: घरेलू शेयर बाजार में तेजी और अमेरिकी मुद्रा के कमजोर रुख के चलते रुपया बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 12 पैसे बढ़कर 73.52 (अनंतिम) के स्तर पर बंद हुआ। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले स्थानीय मुद्रा में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। रुपया 73.70...
Read More

चालू वित्त वर्ष में भारतीय जीडीपी में आएगी 11.8 प्रतिशत की गिरावट, इंडिया रेटिंग्स का अनुमान

मुंबई: घरेलू रेटिंग एजेंसी इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च का अनुमान है कि चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में 11.8 प्रतिशत की भारी गिरावट आएगी। इंडिया रेटिंग्स ने मंगलवार को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में वृद्धि के अपने अनुमान को संशोधित कर -11.8...
Read More

सेंसेक्स, निफ्टी ने आज फिर दिखाई सुस्ती

मुंबई: मंगलवार को शेयर बाजार ने बढ़त गंवाई। सेंसेक्स 51.88 अंक गिरकर 38,365.35 अंक, और निफ्टी 37.70 अंक घटकर 11,317.35 अंक पर बंद हुआ। बैंकों और आयातकों की डॉलर मांग बढ़ने के कारण अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपये का मूल्य मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 25 पैसे...
Read More

वाहन, कलपुर्जा उद्योग के लिए उत्पादन-से-जुड़ी-प्रोत्साहन योजना हो रही है तैयार: नीति आयोग

मुंबई: नीति आयोग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत ने शनिवार को कहा कि वाहन और वाहन-कलपुर्जा बनाने वाले उद्योगों के लिए उत्पादन-से-जुड़ी-प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के निर्माण की दिशा में काफी बुनियादी काम किए जा चुके हैं। वह वाहन कलपुर्जा विनिर्माताओं के संघ (एक्मा) की 60वीं वार्षिक बैठक को...
Read More

सोने में 56 रुपये की मामूली गिरावट, चांदी में भी 738 रुपये की हानि

नई दिल्ली: रुपये के मजबूत होने से दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 56 रुपये की मामूली गिरावट के साथ 51,770 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया, एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने इसकी जानकारी दी। इससे पिछले सत्र में सोना 51,826 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी की...
Read More

ताजा खबरें

बाजार में 6 दिनों से जारी गिरावट पर लगा विराम, सेंसेक्स 835 अंक उछला

मुंबई: शेयर बाजारों में पिछले छह कारोबारी सत्रों से जारी गिरावट पर शुक्रवार को विराम लगा और तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 835.06 अंक यानी आगे पढ़ें »

सेंसेक्स में 1,115 अंक की भारी गिरावट, निफ्टी 10,800 अंक पर बंद हुआ

मुंबई: शेयर बाजारों में गुरुवार को लगातार छठे कारोबारी सत्र में गिरावट का सिलसिला जारी रहा। वैश्विक बाजारों में बिकवाली के बीच यहां भी सेंसेक्स आगे पढ़ें »

आज शेयर बाजार में गिरावट : सेंसेक्स 300 अंक लुढ़का, निफ्टी 11,200 के नीचे बंद

मुंबई: वैश्विक बाजारों से नकारात्मक रुझान मिलने और विदेशी फंड के बाहर जाने के चलते शेयरों में गिरावट के साथ बीएसई सेंसेक्स मंगलवार को बंद आगे पढ़ें »

करीब 6 रिलायंस कंपनियों के बराबर कर्ज है सरकार पर : वित्त मंत्रालय

कोविड-19 के कारण सरकार का राजस्व बुरी तरह प्रभावित नयी दिल्ली : कोविड-19 के कारण सरकार की कुल देनदारियां जून 2020 के अंत तक बढ़कर आगे पढ़ें »

शेयर बाजार के कमजोर रुख ने सेंसेक्स को 134 अंक गिराया, निफ्टी भी 11 अंक फिसला

मुंबई: अधिकतर एशियाई बाजारों से मिले मजबूत संकतों तथा स्वास्थ्य, दूरसंचार और रिएल्टी कंपनियों में निवेशकों के जमकर पैसा लगाने के बावजूद वित्त और बैंकिंग आगे पढ़ें »

रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता बढ़ाने के लिए 74 प्रतिशत तक एफडीआई मंजूर : गोयल

नई दिल्ली: वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि रक्षा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेश निवेश (एफडीआई) के नियमों को आसान बनाने आगे पढ़ें »

कमजोर वैश्विक रुख के बीच सेंसेक्स 323 अंक लुढ़का, निफ्टी में 88.45 अंक की गिरावट

मुंबई: वैश्विक बाजारों में गिरावट से गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स 323 अंक लुढ़क गया और 0.82 प्रतिशत की गिरावट के साथ 38,979.85 अंक पर बंद आगे पढ़ें »

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे बढ़कर 73.52 पर हुआ बंद

मुंबई: घरेलू शेयर बाजार में तेजी और अमेरिकी मुद्रा के कमजोर रुख के चलते रुपया बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 12 पैसे बढ़कर 73.52 आगे पढ़ें »

चालू वित्त वर्ष में भारतीय जीडीपी में आएगी 11.8 प्रतिशत की गिरावट, इंडिया रेटिंग्स का अनुमान

मुंबई: घरेलू रेटिंग एजेंसी इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च का अनुमान है कि चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में 11.8 प्रतिशत की भारी गिरावट आएगी। आगे पढ़ें »

sensex

सेंसेक्स, निफ्टी ने आज फिर दिखाई सुस्ती

मुंबई: मंगलवार को शेयर बाजार ने बढ़त गंवाई। सेंसेक्स 51.88 अंक गिरकर 38,365.35 अंक, और निफ्टी 37.70 अंक घटकर 11,317.35 अंक पर बंद हुआ। बैंकों आगे पढ़ें »

विदेश

पोल खुली : चीन के शिनजियांग में हैं 380 हिरासत शिविर

कैनबरा : ऑस्ट्रेलियाई सामरिक नीति संस्थान (एएसपीआई) ने उपग्रह तस्वीरों और आधिकारिक निर्माण निविदा दस्तावेजों के माध्यम से पता लगाया कि शिनजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र आगे पढ़ें »

ट्रम्प प्रशासन ने गैर प्रवासियों के वीजा अवधि में बदलाव का प्रस्ताव पेश किया

वाशिंगटन: ट्रम्प प्रशासन ने अमेरिका में विदेशी छात्रों, अनुसंधानकर्ताओं और पत्रकारों के वीजा के लिए एक निर्धारित समयसीमा का गुरुवार को प्रस्ताव पेश करते हुए आगे पढ़ें »

Mike Pompeo, Iran, offers talks, America

पोम्पिओ ने कहा, चीन के साथ संतुलित संबंध चाहते हैं ट्रंप

वाशिंगटन : कोरोना और हांगकांग मुद्दे पर चीन के बढ़ती तल्खी बढ़ती ही जा रही है। इस बीच अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने आगे पढ़ें »

चुनाव में हारा तो भी चुपचाप नहीं हटूंगा : ट्रंप

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में हार की स्थिति में सत्ता के शांतिपूर्ण आगे पढ़ें »

भारत की कड़ी आपत्ति के बावजूद गिलगित-बाल्तिस्तान में चुनाव कराएगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद : भारत द्वारा कड़ी आपत्ति दर्ज कराए जाने के बावजूद पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्तिस्तान की विधानसभा के लिए 15 नवंबर को चुनाव कराने की घोषणा आगे पढ़ें »

चीन डोकलाम के पास तैनात किया परमाणु बमवर्षक और क्रूज मिसाइल

पेइचिंग : डोकलाम पर भारत और चीन के बीच शुरु हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। चालबाज चीन ने एक बार फिर आगे पढ़ें »

trumps

अमेरिका को अंतहीन, मूर्खतापूर्ण युद्धों से दूर रखेंगे : ट्रंप

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके देश के पास ऐसे सबसे शक्तिशाली हथियार हैं, जो पहले कभी किसी ने आगे पढ़ें »

एफिल टॉवर को उड़ाने की धमकी, सुरक्षा बढ़ी

पेरिस : फ्रांस की पेरिस पुलिस ने बम हमले की धमकी के बाद एफिल टॉवर के आसपास के क्षेत्र को अवरुद्ध कर दिया है। सीन आगे पढ़ें »

तुर्की ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत ने लताड़ा

संयुक्त राष्ट्र : भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की उच्च स्तरीय चर्चा में जम्मू-कश्मीर पर की गई तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन की टिप्पणियों आगे पढ़ें »

रूस में विपक्ष के नेता अलेक्सी नवलनी को अस्पताल से मिली छुट्टी

बर्लिन : रूस में विपक्ष के नेता अलेक्सी नवलनी को 32 दिन बाद जर्मनी के अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। ऐसा संदेह है कि आगे पढ़ें »

ऊपर