भारतीय अर्थव्यवस्था के वापस सामान्य स्थिति की ओर लौटने के संकेत दिखने शुरू : आरबीआई

नयी दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि लॉकडाउन के प्रतिबंध हटने के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था के वापस सामान्य स्थिति की ओर लौटने के संकेत दिखने शुरू हो गये हैं। आरबीआई ने हमारे आर्थिक तंत्र को संरक्षित रखने, मौजूदा संकट में अर्थव्यवस्था को सहयोग देने...
Read More

सितंबर तक टालें पीएम स्वनिधि ऋण का वितरण : हॉकर संगठन

कोलकाता : एक हॉकर संगठन ने केंद्र सरकार को पीएम स्वनिधि योजना के तहत लाभार्थियों को ऋण वितरण सितंबर तक टालने का सुझाव दिया है। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर करीब 50 लाख छोटे दुकानदारों की मदद करने के लिये इस महीने प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्म निर्भर...
Read More

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 173 अंक गिरा, लाल निशान में आए वित्तीय शेयर

मुंबई : वैश्विक बाजारों से नकारात्मक संकेतों के बीच वित्तीय शेयरों में गिरावट के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 173 अंकों से अधिक गिर गया। सेंसेक्स शुरुआती सत्र में 36,526.22 के निचले स्तर तक गया और फिलहाल 173.77 अंक या 0.47 प्रतिशत टूटकर 36,563.92 पर...
Read More

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 200 अंकों से अधिक की तेजी, निफ्टी 10,750 के पार

मुंबई : वैश्विक बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के बीच वित्तीय शेयरों में तेजी के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 200 अंकों से अधिक की तेजी देखने को मिली। शुरुआती सत्र में 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 36,541.53 के उच्च स्तर को छूने...
Read More

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 100 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 10,800 अंक के पार

मुंबई : बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स बुधवार को कारोबार के शुरुआती दौर में 100 अंक से अधिक बढ़कर 36,775.60 अंक पर पहुंच गया। इस दौरान विदेशी मुद्रा प्रवाह जारी रहने और लिवाली निकलने से एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी लिमिटेड, रिलायंस इंडस्ट्रीज और आईटीसी के शेयरों में बढ़त दर्ज की...
Read More

स्टेट बैंक ने अल्पावधि कर्ज पर एमसीएलआर दर 0.05- 0.10 प्रतिशत घटाई

मुंबई : देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बुधवार को कहा कि उसने कम अवधि के कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.05 से लेकर 0.10 प्रतिशत तक कटौती की है। यह कटौती 10 जुलाई से लागू होगी। एसबीआई के जारी...
Read More

शेयर बाजारों में लगातार पांचवें दिन तेजी

मुंबई : शेयर बाजारों में मंगलवार को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र मे तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी दोनों बढ़त के साथ बंद हुए। वित्तीय कंपनियों के शेयरों में लिवाली से बाजार में तेजी रही। निवेशक देश में कोविड-19 मामलों में वृद्धि पर ध्यान देने...
Read More

हिमाचल प्रदेश ने कोरोना काल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना देश का पहला राज्य

शिमला : हिमाचल प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां शत-प्रतिशत घरों में एलपीजी गैस कनेक्शन की सुविधा उपलब्ध है। यह जानकारी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के लाभार्थियों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने कहा...
Read More

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 300 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 10,700 अंक के पार

मुंबई : बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का संवेदी सूचकांक ‘सेंसेक्स’ सोमवार को शुरुआती कारोबार में 300 अंक से अधिक चढ़कर 36,331.71 अंक पर पहुंच गया। विदेशी कोषों का प्रवाह बढ़ने और एशियाई बाजारों में खरीदारी का जोर रहने से कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ हुई। बीएसई सेंसेक्स कारोबार खुलने...
Read More

रिलायंस ने पेश की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जियोमीट, जूम को देगी टक्कर

नयी दिल्ली : फेसबुक और इन्टेल जैसी कंपनियों को अपने डिजिटल कारोबार में हिस्सेदारी बेचकर अरबों डॉलर जुटाने के बाद अब रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जूम को टक्कर देने की तैयारी की है। मुकेश अंबानी की कंपनी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप ‘जियोमीट’ पेश की है, जिसमें असीमित मुफ्त कॉलिंग की सुविधा...
Read More

ब्रेकिंग न्यूज : इनकम टैक्स रिटर्न की अंतिम तारीख 30 नवंबर तक

नयी दिल्ली : कोरोना  महामारी की वजह से सरकार ने इनकम टैक्स रिटर्न भरने की तारिख को बढ़ाकर 30 नवंबर तक कर दिया है।आयकर विभाग ने शनिवार को घोषणा की इनकम टैक्स रिटर्न फाइलिंग के लिए और अधिक मोहलत दी है। वित्त वर्ष 2019-20 के लिए आईटीआर फाइलिंग के लिए...
Read More

करदाताओं को जारी हुआ 62,361 करोड़ रुपये का रिफंड, चेक करें अपना अकाउंट

नयी दिल्ली : आयकर विभाग ने आठ अप्रैल से 30 जून के दौरान 20 लाख से अधिक करदाताओं को 62,361 करोड़ रुपये का कर रिफंड जारी किया है। इसमें 19.07 लाख करदाताओं को 23,453.57 करोड़ रुपये का व्यक्तिगत आयकर (पीआईटी) रिफंड जारी किया गया। वहीं इस अवधि में 1.36 लाख...
Read More

ताजा खबरें

भारतीय अर्थव्यवस्था के वापस सामान्य स्थिति की ओर लौटने के संकेत दिखने शुरू : आरबीआई

नयी दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि लॉकडाउन के प्रतिबंध हटने के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था के वापस सामान्य स्थिति आगे पढ़ें »

सितंबर तक टालें पीएम स्वनिधि ऋण का वितरण : हॉकर संगठन

कोलकाता : एक हॉकर संगठन ने केंद्र सरकार को पीएम स्वनिधि योजना के तहत लाभार्थियों को ऋण वितरण सितंबर तक टालने का सुझाव दिया है। आगे पढ़ें »

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 173 अंक गिरा, लाल निशान में आए वित्तीय शेयर

मुंबई : वैश्विक बाजारों से नकारात्मक संकेतों के बीच वित्तीय शेयरों में गिरावट के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 173 आगे पढ़ें »

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 200 अंकों से अधिक की तेजी, निफ्टी 10,750 के पार

मुंबई : वैश्विक बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के बीच वित्तीय शेयरों में तेजी के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में गुरुवार को शुरुआती कारोबार आगे पढ़ें »

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 100 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 10,800 अंक के पार

मुंबई : बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स बुधवार को कारोबार के शुरुआती दौर में 100 अंक से अधिक बढ़कर 36,775.60 अंक पर पहुंच गया। आगे पढ़ें »

स्टेट बैंक ने अल्पावधि कर्ज पर एमसीएलआर दर 0.05- 0.10 प्रतिशत घटाई

मुंबई : देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बुधवार को कहा कि उसने कम अवधि के कर्ज पर कोष की सीमांत आगे पढ़ें »

शेयर बाजारों में लगातार पांचवें दिन तेजी

मुंबई : शेयर बाजारों में मंगलवार को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र मे तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी दोनों बढ़त आगे पढ़ें »

हिमाचल प्रदेश ने कोरोना काल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना देश का पहला राज्य

शिमला : हिमाचल प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां शत-प्रतिशत घरों में एलपीजी गैस कनेक्शन की सुविधा उपलब्ध है। यह जानकारी आगे पढ़ें »

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 300 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 10,700 अंक के पार

मुंबई : बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का संवेदी सूचकांक ‘सेंसेक्स’ सोमवार को शुरुआती कारोबार में 300 अंक से अधिक चढ़कर 36,331.71 अंक पर पहुंच गया। आगे पढ़ें »

रिलायंस ने पेश की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जियोमीट, जूम को देगी टक्कर

नयी दिल्ली : फेसबुक और इन्टेल जैसी कंपनियों को अपने डिजिटल कारोबार में हिस्सेदारी बेचकर अरबों डॉलर जुटाने के बाद अब रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जूम आगे पढ़ें »

विदेश

कोरोना काल में पहली बार सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने नजर आए ट्रम्प

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एक सैन्य अस्पताल के दौरे के समय शनिवार को सार्वजनिक तौर पर पहली बार मास्क पहने नजर आए। आगे पढ़ें »

ऑस्ट्रेलिया हांगकांग के 10 हजार लोगों को देगा स्थाई निवास का मौका

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया सरकार ने कहा है कि वह यहां रह रहे हांगकांग के कम से कम 10,000 नागरिकों का वर्तमान वीजा समाप्त होने के आगे पढ़ें »

जान बचाकर हांगकांग से अमेरिका पहुंचीं चीनी साइंटिस्ट, किया बड़ा खुलासा

बीजिंग : विश्वभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर विश्व से सच छुपाने को लेकर चीन फिर बेनकाब हुआ आगे पढ़ें »

भारतीय अमेरिकी शख्स लगातार पांचवी बार जीओपी सम्मेलन के लिए प्रतिनिधि निर्वाचित

वाशिंगटन : अगस्त में फ्लोरिडा में होने वाले सम्मेलन के लिए एक भारतीय अमेरिकी शख्स को लगातार पांचवीं बार रिपब्लिकन पार्टी का प्रतिनिधि चुना गया आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : नेपाल ने बैन किए भारतीय न्यूज चैनल

नई दिल्ली/काठमांडु : चीन की शह पर भारत से दुश्मनी पाल रहे नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के इशारे पर नेपाल ने बड़ा कदम उठाते आगे पढ़ें »

वैज्ञानिकों ने खोजा कोरोना से जुड़ी गंभीर बीमारियों से बच्चों के बचे रहने का राज

ह्यूस्टन (अमेरिका) : बच्चों में फेफड़ों के काम करने के तौर-तरीके और रोग प्रतिरक्षा प्रणाली के कामकाज में थोड़े अंतर से पता चल सकता है आगे पढ़ें »

अब अमेरिका ने भी कोरोना के लिए आयुर्वेद को माना, भारत के साथ मिलकर करेगा ये काम

वाशिंगटन : अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने कहा कि भारत और अमेरिका में आयुर्वेदिक चिकित्सक और शोधकर्ता कोरोना वायरस के खिलाफ आगे पढ़ें »

अमेरिका के नये वीजा नियमों से भारतीय छात्रों को हो सकती है परेशानियां : अधिकारी

वाशिंगटन : अमेरिका में भारतीय दूतावास ने कहा कि एफ-1 वीजाधारक कुछ विदेशी छात्रों के लिए वीजा संबंधी नए दिशा निर्देश ‘अनिश्चितता और मुश्किलें पैदा’ आगे पढ़ें »

अमेरिका ने छोड़ा डब्ल्यूएचओ, संरा को कराया अवगत

वाशिंगटन : ट्रंप प्रशासन ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से सभी संबंध तोड़ते हुए इस वैश्विक स्वास्थ्य संगठन से आगे पढ़ें »

पाकिस्तान का बड़ा झूठ कहा- जाधव ने समीक्षा याचिका दायर करने से किया मना

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपनी जेल में बंद भारतीय नागरिक एवं भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव के मामले में भारत आगे पढ़ें »

ऊपर