रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की बैठक के बाद घरेलू शेयर बाजारों में आई जबरदस्त तेजी

मुंबई : रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की बैठक के बाद जारी बयानों से आज घरेलू शेयर बाजारों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली और बीएसई का सेंसेक्स 550 अंक तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 150 अंक से अधिक चढ़ गया। अनुकूल मौद्रिक नीति की उम्मीद में बाजार...
Read More

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 238.55 अंक मजबूत, निफ्टी 10,900 अंक के पार

मुंबई : विदेशी कोषों के प्रवाह तथा वैश्विक बाजारों के सकारात्मक रुख के बीच मंगलवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 238.55 अंक की बढ़त के साथ खुला। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 238.55 अंक या 0.65 प्रतिशत की बढ़त के साथ 37,178.15 अंक पर कारोबार कर रहा था। इसी...
Read More

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 अंक से अधिक गिरा, निफ्टी 11,000 अंक से नीचे आया

मुंबई : वैश्विक बाजारों से कमजोरी के संकेत मिलने और सेंसेक्स में बड़ा वजन रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक तथा एचडीएफसी के शेयरों में गिरावट से बंबई शेयर बाजार (बीएसई) में सोमवार को कारोबार की शुरुआत में 300 अंक से अधिक की गिरावट आ गई। बीएसई सेंसेक्स कारोबार...
Read More

जम्मू-कश्मीर, मणिपुर, नागालैंड, उत्तराखंड ‘वन नेशन-वन राशन कार्ड’ योजना में शामिल हुए: पासवान

नयी दिल्ली : खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर, मणिपुर, नागालैंड और उत्तराखंड भी ‘वन नेशन-वन राशन कार्ड’ योजना में शामिल हो गए हैं। इनके साथ इस योजना में शामिहोने वाले राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की संख्या 24 हो गई है। उन्होंने कहा कि...
Read More

यस बैंक ने किया अनिल अंबानी के मुख्यालय पर कब्जा

मुंबईः यस बैंक ने 2,892 करोड़ रुपये का बकाया कर्ज नहीं चुकाने की वजह से अनिल अंबानी समूह के उपनगर सांताक्रूज के मुख्यालय को अपने कब्जे में ले लिया है। यस बैंक की ओर से बुधवार को अखबार में दिए गए नोटिस के अनुसार बैंक ने रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर द्वारा बकाये...
Read More

अगस्त की बैठक में रेपो दर में बदलाव नहीं करेगा रिजर्व बैंक : रिपोर्ट

मुंबई : भारतीय रिजर्व बैंक आगामी मौद्रिक नीति समीक्षा में रेपो दरों में कोई बदलाव नहीं करेगा। एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए ‘गैर-परंपरागत नीतिगत उपाय’ कर सकती है। रिजर्व बैंक के...
Read More

एडीबी कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत को देगा 30 लाख डॉलर का अनुदान

नयी दिल्ली : एशियाई विकास बैंक (एडीबी) भारत को कोरोना वायरस से निपटने के लिए अपने एशिया प्रशांत आपदा रिस्पोंस फंड से 30 लाख डॉलर का अनुदान दे रहा है। एडीबी के दक्षिण एशिया के मानव एवं समाज विकास निदेशक सुन्गसुप रा ने यह घोषणा करते हुये कहा कि नया...
Read More

ईडी ने जीवीके ग्रुप, एमआईएएल के खिलाफ धनशोधन मामले में कई परिसरों पर छापे मारे

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जीवीके समूह, मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा (एमआईएएल) और अन्य के खिलाफ धन शोधन की जांच के सिलसिले में कई परिसरों पर मंगलवार को छापे मारे। अधिकारियों ने बताया कि मुंबई हवाईअड्डे के संचालन में 705 करोड़ रुपये की कथित अनियमितता की जांच के संबंध...
Read More

सेंसेक्स 194 अंक टूटा और निफ्टी 62 अंक फिसला

मुम्बई : देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों, रिजर्व बैंक की वित्तीय स्थिरता रिपोर्ट 2020 में कोरोना महामारी के कारण उपजी आर्थिक स्थिति को लेकर जतायी गयी चिंता के अलावा वैश्विक स्तर पर अमेरिका और चीन के बीच तनाव बढ़ने की खबरों से हतोत्साहित निवेशकों की बिकवाली के दबाव...
Read More

भारत को कृषि आय में सतत् वृद्धि वाली नीतियों की जरूरत : आरबीआई

नयी दिल्ली : आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने भारतीय उद्योग जगत से कहा कि संयोग भारतीय अर्थव्यवस्था के अनुकूल बन रहा रहा है। भारत को कृषि आय में सतत् वृद्धि वाली नीतियों की जरूरत, हाल के कृषि क्षेत्र सुधारों से नये अवसर खुले हैं। आरबीआई गवर्नर ने कहा कि भारत...
Read More

भारत, ब्रिटेन ने एफटीए को लेकर बातचीत आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई

नयी दिल्ली : भारत और ब्रिटेन ने मुक्त व्यापार करार (एफटीए) के लिए बातचीत शुरू करने की प्रतिबद्धता जताई है। इससे दोनों देशों के आर्थिक रिश्तों को और मजबूत किया जा सकेगा। वाणिज्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। दोनों देशों के बीच शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस से हुई...
Read More

डीजल के दाम में फिर उछाल, यहां देखें कहां कितने बढ़े दाम

नयी दिल्ली : पेट्रोल की कीमत शनिवार को लगातार 26वें दिन स्थिर रही जबकि चार दिन स्थिर रहने के बाद डीजल के दाम में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज डीजल की कीमत...
Read More

ताजा खबरें

रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की बैठक के बाद घरेलू शेयर बाजारों में आई जबरदस्त तेजी

मुंबई : रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की बैठक के बाद जारी बयानों से आज घरेलू शेयर बाजारों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली आगे पढ़ें »

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 238.55 अंक मजबूत, निफ्टी 10,900 अंक के पार

मुंबई : विदेशी कोषों के प्रवाह तथा वैश्विक बाजारों के सकारात्मक रुख के बीच मंगलवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 238.55 अंक की बढ़त के आगे पढ़ें »

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 अंक से अधिक गिरा, निफ्टी 11,000 अंक से नीचे आया

मुंबई : वैश्विक बाजारों से कमजोरी के संकेत मिलने और सेंसेक्स में बड़ा वजन रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक तथा एचडीएफसी के शेयरों आगे पढ़ें »

जम्मू-कश्मीर, मणिपुर, नागालैंड, उत्तराखंड ‘वन नेशन-वन राशन कार्ड’ योजना में शामिल हुए: पासवान

नयी दिल्ली : खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर, मणिपुर, नागालैंड और उत्तराखंड भी ‘वन नेशन-वन राशन कार्ड’ योजना में आगे पढ़ें »

यस बैंक ने किया अनिल अंबानी के मुख्यालय पर कब्जा

मुंबईः यस बैंक ने 2,892 करोड़ रुपये का बकाया कर्ज नहीं चुकाने की वजह से अनिल अंबानी समूह के उपनगर सांताक्रूज के मुख्यालय को अपने आगे पढ़ें »

अगस्त की बैठक में रेपो दर में बदलाव नहीं करेगा रिजर्व बैंक : रिपोर्ट

मुंबई : भारतीय रिजर्व बैंक आगामी मौद्रिक नीति समीक्षा में रेपो दरों में कोई बदलाव नहीं करेगा। एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है। आगे पढ़ें »

एडीबी कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत को देगा 30 लाख डॉलर का अनुदान

नयी दिल्ली : एशियाई विकास बैंक (एडीबी) भारत को कोरोना वायरस से निपटने के लिए अपने एशिया प्रशांत आपदा रिस्पोंस फंड से 30 लाख डॉलर आगे पढ़ें »

ईडी ने जीवीके ग्रुप, एमआईएएल के खिलाफ धनशोधन मामले में कई परिसरों पर छापे मारे

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जीवीके समूह, मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा (एमआईएएल) और अन्य के खिलाफ धन शोधन की जांच के सिलसिले में कई आगे पढ़ें »

सेंसेक्स 194 अंक टूटा और निफ्टी 62 अंक फिसला

मुम्बई : देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों, रिजर्व बैंक की वित्तीय स्थिरता रिपोर्ट 2020 में कोरोना महामारी के कारण उपजी आर्थिक स्थिति को आगे पढ़ें »

Determination of exchange rates of strategic-currency policy will be done by the International Monetary Fund

भारत को कृषि आय में सतत् वृद्धि वाली नीतियों की जरूरत : आरबीआई

नयी दिल्ली : आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने भारतीय उद्योग जगत से कहा कि संयोग भारतीय अर्थव्यवस्था के अनुकूल बन रहा रहा है। भारत को आगे पढ़ें »

विदेश

कोविड-19 के दौरान चीन बना गया ‘और अधिक आक्रामक’, एलएसी पर तैनात की सेना : अमेरिका रक्षा मंत्री

वाशिंगटन : अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने कहा कि दुनिया ने देखा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान चीन ‘‘और अधिक आक्रामक’’ बन आगे पढ़ें »

लेबनान की मदद के लिए आगे आए दुनिया के कई देश

पेरिस : लेबनान की राजधानी बेरूत में भयानक विस्फोट के बाद जहां बचाव अभियान में जुटे कर्मी शवों की गिनती और मलबों में जिंदा लोगों आगे पढ़ें »

कोविड-19 के गंभीर मरीजों के इलाज में कारगर साबित हुई नयी दवा आरएलएफ-100

ह्यूस्टन : अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में एक अस्पताल के डॉक्टरों ने आरएलएफ-100 नाम की नयी दवा का इस्तेमाल किया है, जिससे गंभीर रूप से आगे पढ़ें »

लेबनान विस्फोट में 100 से अधिक की मौत, दो सप्ताह के आपातकाल की घोषणा

बेरूत : लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए भीषण विस्फोट के मद्देनजर देश में दो सप्ताह के आपातकाल की घोषणा की गयी है। विस्फोट में आगे पढ़ें »

अमेरिकी वैज्ञानिकों ने कोविड -19 का संभावित इलाज खोजा

वाशिंगटन : अमेरिका में वैज्ञानिकों ने कोविड-19 के लिए जिम्मेदार सार्स-सीओवी-2 वायरस और अन्य प्रकार के कोरोना वायरसों का संभावित चिकित्सीय उपचार खोज लिया है। आगे पढ़ें »

ट्रंप ने भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवरों को दिया बड़ा झटका, एच-1बी वीजा आदेश पर किए हस्ताक्षर

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संघीय एजेंसियों द्वारा एच-1बी वीजा धारकों को नौकरी देने से रोकने संबंधी सरकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर आगे पढ़ें »

school scam

कोविड-19 : 2.38 करोड़ बच्चे अगले साल छोड़ सकते हैं स्कूल की पढ़ाई : गुतारेस

2.38 करोड़ बच्चे छोड़ सकते हैं पढाई  संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र महासचिव के शिक्षा पर संक्षिप्त नीतिगत बयान में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी आगे पढ़ें »

टिक-टॉक पर प्रतिबंध लगायेगा अमेरिका :ट्रम्प

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह चीन के विवादित मोबाइल ऐप टिक-टॉक पर जल्द ही प्रतिबंध लगाने की घोषणा आगे पढ़ें »

अयोध्या में भूमि पूजन के अवसर पर अमेरिका में होगी ऑनलाइन राष्ट्रीय प्रार्थना

वाशिंगटन : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन के अवसर पर उत्तर अमेरिका के हिंदू मंदिरों में ऑनलाइन राष्ट्रीय प्रार्थना आगे पढ़ें »

ब्रिटेन में 300 लोगों को लगेगा कोरोना का टीका 

लंदन : इंपीरियल कॉलेज लंदन के वैज्ञानिकों ने कहा कि वे कोरोना वायरस से प्रतिरक्षण के लिए सैकड़ों लोगों को प्रयोग्यात्मक टीका लगाएंगे। टीके के आगे पढ़ें »

ऊपर