जल्द खुल सकते हैं मॉल्स और दुकानें

नई दिल्ली : स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए जल्द ही मॉल्स की दुकाने खोली जा सकती हैं। ये बातें वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर खुदरा व्यापारियों के मुद्दों पर चर्चा के दौरान...
Read More

कोरोना संकट के दौरान दुनिया के कई देशों की तुलना में बेहतर स्थिति में है भारत: गोयल

नई दिल्ली : लॉकडाउन अवधि के दौरान देश ने खुद को कोविड-19 महामारी से लड़ने तथा क्षमता निर्माण के लिए तैयार किया। सुरक्षा उपकरणों (जैसेकि मास्क, सैनिटाइजर, दस्ताने, पीपीई) के घरेलू विनिर्माण को बढ़ावा मिला, स्वास्थ्य अवसंरचना में तेजी आई और लोगों के बीच जागरूकता का संचार हुआ। ये बातें...
Read More

सोने और चांदी की वायदा व वैश्विक कीमतों में आज दिखी बढ़ोतरी, जानिए भाव

नई दिल्ली : वायदा बाजार में सप्ताह के अंतिम दिन यानी आज सोने की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। पांच जून 2020 के सोने का वायदा भाव एमसीएक्स पर सुबह 0.33 फीसद या 155 रुपये की तेजी के साथ 46,560 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करता दिखा।...
Read More

गिरावट के साथ खुले आज शेयर बाजार

नई दिल्ली : सप्ताह के आखिरी दिन आज शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला। सुबह 9 बजकर 18 मिनट पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 236.57 अंकों की गिरावट के साथ 31,964.02 पर खुला, वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 70.90 अंक टूटकर 9,419.20 पर कारोबार करते दिखे। निफ्टी...
Read More

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया में निवेश कर सकती है गूगल

नई दिल्ली : गूगल भारतीय टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया में निवेश कर सकती है। पिछले कुछ समय से भारी वित्तीय संकट से गुजर रहे वोडाफोन आईडिया में गूगल 5 फीसद हिस्सेदारी लेने पर विचार कर रही है। वोडाफोन आईडिया ब्रिटिश कंपनी वोडाफोन और आदित्य बिड़ला समूह का जॉइंट वेंचर है...
Read More

बैंकिंग, ऑटो स्टॉक्स के दम पर मार्केट्स में तेजी जारी

नई दिल्ली : आज बेंचमार्क सूचकांक लगातार दूसरे दिन मजबूती के साथ आगे बढ़े, जिसमें निफ्टी 9,500 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, सेंसेक्स 595.37 अंक या 1.88% चढ़कर 32,200.59 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी 175.15 अंक या 1.88% चढ़कर 9,490.10 अंक पर बंद हुआ। आज 4.85% की तेजी के...
Read More

अर्थव्यवस्था में चालू वित्त वर्ष में पांच फीसद का संकुचन आ सकता है: एसएंडपी

नई दिल्ली : एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कोरोना लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। औद्योगिक गतिविधियों के बंद रहने के कारण जीडीपी में भारी गिरावट आई है। रिपोर्ट के मुताबिक लॉकडाउन के प्रभावों के चलते भारतीय अर्थव्यवस्था में चालू वित्त वर्ष...
Read More

सोने और चांदी की वायदा कीमतों में आज दिखी गिरावट, जानिए भाव

नई दिल्ली : सोने की वायदा कीमतों में आज गिरावट दिखी। एमसीएक्स पर पांच जून 2020 के सोने का वायदा भाव आज सुबह 168 रुपये की गिरावट के साथ 46,363 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करता दिखा। वहीं पांच अगस्त 2020 के सोने का वायदा भाव एमसीएक्स पर आज...
Read More

कोरोना के कारण बदल जाएगा बिजनेस का तरीका, व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए फेसबुक ने दिए ये सुझाव

नई दिल्ली: फेसबुक इंडिया ने बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के साथ मिलकर आज 'टर्न द टाइड' नामक एक नई रिपोर्ट जारी की है। इसमें बताया गया है कि कोविड-19 ने उपभोक्ताओं को किस कदर से बदल दिया है और उनके खरीदारी करने के तरीकों (पाथ-टू-परचेज) में यह किस तरह बदलाव लेकर...
Read More

मारुती की इस एसयूवी का सीएनजी मॉडल जल्द लॉन्च होगा

नई दिल्ली : देशी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी ने प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। साथ ही देशभर के करीब 600 डीलरशिप्स और सर्विस स्टेशन्स भी शुरू कर दिए हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक सुजुकी ने अपनी मिनी एसयूवी का प्रोडक्शन सीएनजी मॉडल के साथ शुरू किया है। पिछले साल...
Read More

अमेरिका व चीन के बीच बढ़ते तनाव से दुनियाभर में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के कारण अमेरिका का काफी नुकसान हुआ है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को लेकर लगातार आक्रामक रुख अपना रहे हैं, जिसे कारण दोनों देशो के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड के चीफ एनालिस्ट ( नॉन-एग्री कमोडिटी एंड करेंसी)...
Read More

गैलेक्सी ए51 का नया वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 27,999 रुपये

नई दिल्ली : सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए गैलेक्सी ए51 का नया वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है। नए वेरिएंट की कीमत है 27,999 रुपये। यह इस साल की पहली तिमाही में दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला एंड्रॉइड स्मार्टफोन है। नए वेरिएंट को कंपनी...
Read More

ताजा खबरें

जल्द खुल सकते हैं मॉल्स और दुकानें

नई दिल्ली : स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए जल्द ही मॉल्स की दुकाने खोली जा सकती हैं। ये बातें वाणिज्य एवं आगे पढ़ें »

कोरोना संकट के दौरान दुनिया के कई देशों की तुलना में बेहतर स्थिति में है भारत: गोयल

नई दिल्ली : लॉकडाउन अवधि के दौरान देश ने खुद को कोविड-19 महामारी से लड़ने तथा क्षमता निर्माण के लिए तैयार किया। सुरक्षा उपकरणों (जैसेकि आगे पढ़ें »

सोने और चांदी की वायदा व वैश्विक कीमतों में आज दिखी बढ़ोतरी, जानिए भाव

नई दिल्ली : वायदा बाजार में सप्ताह के अंतिम दिन यानी आज सोने की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। पांच जून 2020 के आगे पढ़ें »

sharebazar

गिरावट के साथ खुले आज शेयर बाजार

नई दिल्ली : सप्ताह के आखिरी दिन आज शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला। सुबह 9 बजकर 18 मिनट पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक आगे पढ़ें »

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया में निवेश कर सकती है गूगल

नई दिल्ली : गूगल भारतीय टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया में निवेश कर सकती है। पिछले कुछ समय से भारी वित्तीय संकट से गुजर रहे वोडाफोन आगे पढ़ें »

बैंकिंग, ऑटो स्टॉक्स के दम पर मार्केट्स में तेजी जारी

नई दिल्ली : आज बेंचमार्क सूचकांक लगातार दूसरे दिन मजबूती के साथ आगे बढ़े, जिसमें निफ्टी 9,500 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, सेंसेक्स 595.37 आगे पढ़ें »

अर्थव्यवस्था में चालू वित्त वर्ष में पांच फीसद का संकुचन आ सकता है: एसएंडपी

नई दिल्ली : एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कोरोना लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। औद्योगिक गतिविधियों आगे पढ़ें »

सोने और चांदी की वायदा कीमतों में आज दिखी गिरावट, जानिए भाव

नई दिल्ली : सोने की वायदा कीमतों में आज गिरावट दिखी। एमसीएक्स पर पांच जून 2020 के सोने का वायदा भाव आज सुबह 168 रुपये आगे पढ़ें »

facebook

कोरोना के कारण बदल जाएगा बिजनेस का तरीका, व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए फेसबुक ने दिए ये सुझाव

नई दिल्ली: फेसबुक इंडिया ने बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के साथ मिलकर आज 'टर्न द टाइड' नामक एक नई रिपोर्ट जारी की है। इसमें बताया गया आगे पढ़ें »

मारुती की इस एसयूवी का सीएनजी मॉडल जल्द लॉन्च होगा

नई दिल्ली : देशी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी ने प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। साथ ही देशभर के करीब 600 डीलरशिप्स और सर्विस स्टेशन्स आगे पढ़ें »

विदेश

कपड़े के बने मास्क से रोका जा सकता है कोरोना वायरस

टोरंटो : आजकल विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर घर में मास्क बनाने का तरीका बताने वाले वीडियो की भरमार आई हुई है और ये वीडियो आगे पढ़ें »

लद्दाख में भारत ने भी बढ़ाये सैनिक, चीन ने सेना काे तैयार रहने को कहा

प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री ने एनएसए, सीडीएस व सेना अध्यक्षों संग बैठक की, सड़कों का निर्माण जारी रहेगा, चीन ने 10 किलोमीटर भीतर तंबू गाड़े लद्दाख : आगे पढ़ें »

पाकिस्तान विमान हादसे में 97 लोगों की मौत, दो लोग चमत्कारिक रूप से बचे

कराची : पाकिस्तान में शुक्रवार को विमान हादसे में 97 लोगों की मौत हो गई और दो यात्री चमत्कारिक रूप से बच गए। गौरतलब है आगे पढ़ें »

पाकिस्तान में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं : पीआईए प्रवक्ता

कराची : पाकिस्तान के कराची में एक यात्री विमान उतरने से पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तान इंटरनेशनल आगे पढ़ें »

पाक ने माना पीओके भारत का

नयी दिल्ली : पाकिस्तान सरकार ने आखिरकार पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर को भारत का हिस्सा मान लिया है। पाकिस्तानी सरकारी की आधिकारिक कोविड आगे पढ़ें »

trumpi

कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए भारत को वेंटिलेटर देगा अमेरिका : ट्रम्प

वाशिंगटन : दुनियाभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ाई के लिए भारत को अमेरिका वेंटिलेटर देगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड आगे पढ़ें »

चीन के कहने पर डब्ल्यूएचओ ने छिपाई जानकारी

बर्लिन : दुनियाभर में जारी कोरोना के प्रकोप के बीच चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग पर यह आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप आगे पढ़ें »

नायकू की मौत के बाद बोला आतंकी संगठन : अब भारत का पलड़ा बहुत भारी है

हिजबुल के सरगना सलाहुद्दीन ने आतंकी नायकू के मारे जाने पर पाकिस्तान में शोक सभा की इस्लामाबाद/नई दिल्ली : भारत में अपने शीर्ष कमांडर रियाज आगे पढ़ें »

trump

अब ट्रंप ने मानी हार कहा-हर दिन कराएंगे कोरोना की जांच

वाशिंगटन : दुनियाभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब हर दिन आगे पढ़ें »

अप्रैल में रोजाना 80,000 मामले कोविड-19 संक्रमण के आए सामने : डब्ल्यूएचओ

संयुक्त राष्ट्र : देशभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि आगे पढ़ें »

ऊपर