Share Market: भारी उतार-चढ़ाव के बीच शानदार तेजी के साथ बंद हुआ बाजार

नई दिल्ली: आज गुरुवार(16 मई) को भारतीय शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव के बाद शानदार तेजी के साथ बंद हुआ। BSE सेंसेक्स 676.69 अंक उछलकर 73,663.72 अंक पर पहुंच गया। निफ्टी में भी शानदार तेजी रही। निफ्टी 194.10 अंकों की तेजी के साथ 22,394.65 अंक पर पहुंच गया। आपको बता दें कि हरे निशान में खुलने के बाद बाजार में बिकवाली हावी हुआ और लाल निशान में पहुंच गया। हालांकि, आखिरी घंटे खरीदारी लौटने से बाजार में एकदम से उछाल देखने को मिला। महिंद्रा एंड महिंद्रा, एयरटेल, इन्फोसिस, विप्रो, टेक महिंद्रा जैसे स्टॉक्स में अच्छी तेजी दर्ज की गई।

मार्केट कैप में 3 लाख करोड़ का उछाल 

बाजार में शानदार तेजी के चलते बीएसई पर लिस्टेड स्टॉक्स का मार्केट कैपिटलाइजेशन में 3 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का उछाल देखने को मिला है। बीएसई पर लिस्टेड शेयरों का मार्केट कैप 407.35 लाख करोड़ रुपये पर बंद हुआ है जो पिछले सत्र में 404.25 लाख करोड़ रुपये रहा था। आज के निवेशकों की संपत्ति में 3.09 लाख करोड़ रुपये का उछाल देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें: Covaxin टीका लेने वाले न हों खुश, कोविशील्ड की तरह इसके भी …

सेक्टर का हाल 

आज के ट्रेड में आईटी सेक्टर के शेयरों में सबसे बड़ी तेजी देखने को मिली है। इसके अलावा बैंकिंग, एफएमसीजी, ऑटो, मेटल्स, एनर्जी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, हेल्थकेयर, ऑयल एंड गैस सेक्टर के शेयर तेजी के साथ बंद हुए। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी भारी तेजी रही। केवल सरकारी बैंकों के इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुआ है। 3952 शेयरों में 2140 शेयर तेजी के साथ और 1689 गिरकर बंद हुए। आज इंडिया Vix .38 फीसदी घटकर 19.99 के लेवल पर क्लोज हुआ है। सेंसेक्स के 30 शेयरों में 25 स्टॉक्स तेजी के साथ और केवल 5 गिरावट के साथ बंद हुए।

Visited 17 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

Leave a Reply

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर