Kolkata: भीषण गर्मी में सड़कों पर बढ़ाई जाएंगी AC बसें, इन रूटों पर होगा फायदा

कोलकाता: शहर में कुछ दिनों से गर्मी बढ़ रही है। गर्मी बढ़ने के कारण राज्य परिवहन विभाग(WBTC) ने सड़कों पर अधिक संख्या में एसी बसें चलाने का फैसला किया है। फिलहाल डिपो में बड़ी संख्या में बसें हैं। जिनकी मरम्मत की जरूरत है। उनमें से अधिकांश बसों की मरम्मत करा दी गई है। ये सभी बसें जल्द सड़कों पर दौड़ेगी।

मई के अंत में बढ़ेगी बसों की संख्या

परिवहन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, सब कुछ ठीक रहा तो मई के आखिरी सप्ताह से राज्य के विभिन्न रूटों पर बसें दौड़ने लगेंगी। इनमें कोलकाता-दीघा, कोलकाता-दुर्गापुर, कोलकाता-दक्षिण बंगाल समेत 100 से अधिक सरकारी बसें मई के अंतिम सप्ताह से जुलाई माह तक रूट पर चलेंगी। इनमें से ज्यादातर AC बसें हैं। अभी वर्तमान में राज्य परिवहन विभाग की 60 प्रतिशत बसें चल रही हैं। शेष 40 प्रतिशत बसें डिपो में हैं।

सूत्रों के मुताबिक, AC बसें उतारने के लिए परिवहन विभाग पहले ही बैठक कर चुका है। उन्होंने इस संबंध में चर्चा समाप्त कर दी है। शहर की परिवहन सेवाओं पर दबाव कम करने के लिए 100 से अधिक सरकारी बसें चलाई जाएंगी।

ये भी पढ़ें: West Bengal: बर्दवान में BJP पोलिंग एजेंट का मिला शव, TMC पर आरोप

बता दें कि कोरोना के बाद से राज्य में बसों की संख्या पहले से ही कम हो गई है। इससे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। वहीं, AC सर्विस मेंटेनेंस कॉस्ट भी बहुत ज्यादा है। इसलिए एक बार खराब होने पर उस बस को डिपो में छोड़ दिया जाता है। लेकिन जैसे-जैसे तापमान बढ़ रहा है, परिवहन विभाग चलाने की तैयारी कर रही है। परिवहन विभाग के सूत्रों के अनुसार, गर्मी के मौसम के लिए पिछले कुछ महीनों में कई AC बसों की मरम्मत की गई थी। पिछले साल सेवा में आने के बाद खराब हो गई एसी बसों की मरम्मत कर उन्हें सड़क पर दौड़ने के लिए तैयार कर दिया गया है।

 

 

Visited 62 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

Leave a Reply

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर