Chandigarh Mayor Election: 8 वोट पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, AAP ने पलटी बाजी

चंडीगढ़: चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज मंगलवार(20 फरवरी) को बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने लंबी सुनवाई के बाद रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह के घोषित किए गए नतीजे को अवैध मानते हुए रद्द कर दिया। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि...
Read More

Maratha Reservation: महाराष्ट्र में मिलेगा 10 फीसदी मराठा आरक्षण, विधानसभा से विधेयक पास

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा से आज मराठा आरक्षण विधेयक पास हो गया। इसमें मराठा समुदाय के लोगों को सरकारी नौकरियों और शिक्षा में 10 फीसदी का आरक्षण मिलेगा। यह विधेयक महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में सर्वसम्मति से पास हो गया। विधानसभा से विधेयक पारित होने के बाद विधानसभा के बाहर...
Read More

जानिए क्या होता है ‘सल्लेखना’ जिसके जरिए जैनमुनि आचार्य विद्यासागर महाराज ने ली समाधि

राजनांदगांव : जाने-माने जैनमुनि आचार्य विद्यासागर महाराज ने छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ स्थित ‘चंद्रगिरि तीर्थ’ में ‘सल्लेखना’ करके रविवार(18 फरवरी) को देह त्याग दी। जैन मुनि का डोंगरगढ़ स्थित चंद्रगिरी पर्वत पर अंतिम संस्कार किया गया। चंद्रगिरि तीर्थ की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, ‘सल्लेखना’ जैन...
Read More

Chhatrapati Shivaji Maharaj Jayanti: 15 साल की उम्र में ही शिवाजी ने मुगलों पर बोला था धावा, जानिए उनकी शौर्य गाथाएं

कोलकाता: आज छत्रपति शिवाजी महाराज की 394 वीं जयंती है। हर साल 19 फरवरी को पूरे देश में शिवाजी महाराज की जयंती मनाई जाती है। महाराष्ट्र में आज छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर काफी उत्साह का माहौल है। प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'शिवाजी महाराज जयंती'...
Read More

नहीं रहे फेमस शेफ इम्तियाज कुरैशी, 2016 में पद्मश्री से हुए थे सम्मानित

नई दिल्ली: प्रसिद्ध शेफ इम्तियाज कुरैशी का शुक्रवार(16 फरवरी) 93 साल की उम्र में निधन हो गया। इनका जन्म साल 1931 में लखनऊ में एक शेफ परिवार में हुआ था। उन्होंने दिल्ली के बुखारा और दम पुख्त जैसे विश्व-प्रसिद्ध ब्रांड बनाए। केंद्र सरकार ने साल 2016 में उन्हें इस क्षेत्र...
Read More

कांग्रेस के सीनियर नेता कमलनाथ का पार्टी से इस्तीफे की खबर

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में बस कुछ ही दिन बचे हैं। उससे पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ BJP में शामिल हो...
Read More

दिल्ली पहुंचे कमलनाथ, बेटे नकुलनाथ के साथ BJP में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ दिल्ली पहुंचे हैं। उन दोनों के BJP में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही है। जैसे ही कमलनाथ दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे मीडिया के कैमरों ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया। मीडिया ने कमलनाथ से बात...
Read More

स्कूली बच्चों को अंतरिक्ष-विज्ञान के बारे में बतायेगा ISRO, आवेदन की तारीख जारी

बेंगलुरू : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने गुरुवार को घोषणा की है कि स्कूली बच्चों के लिए उसके 2024 के ‘युवा वैज्ञानिक कार्यक्रम’ की पंजीकरण प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू होगी। इसरो के इस 'युवा विज्ञान कार्यक्रम' (युविका) का उद्देश्य युवा छात्रों को अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी, अंतरिक्ष विज्ञान और अंतरिक्ष अनुप्रयोगों...
Read More

भारत सरकार का बड़ा कदम, लक्षद्वीप और मिनिकॉय द्वीप पर बनेगा नौसैनिक अड्डा

नयी दिल्ली : केंद्र ने मालदीव के साथ पिछले कई कई महीनों से चल रहे तनावपूर्ण रिश्तों के बीच लक्षद्वीप के अगाती और मिनिकॉय द्वीपों पर नौसैनिक अड्डे बनाने का फैसला किया है। समझा जाता है कि मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की चुनाव जीतने के बाद से ही चीन से...
Read More

IT ट्रिब्यूनल से कांग्रेस पार्टी को मिली राहत, 210 करोड़ की रिकवरी का है मामला

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी को इनकम टैक्स ट्रिब्यूनल से अंतरिम राहत मिल गई है। इनकम टैक्स ट्रिब्यूनल ने कांग्रेस पार्टी को खाता इस्तेमाल करने की इजाजत दे दी है। बुधवार को ट्रिब्यूनल अब इस मामले की अगली सुनवाई करेगा।   बता दें कि इससे पहले पार्टी नेता अजय माकन ने...
Read More

Electoral bonds: चुनावी बॉन्ड स्कीम पर चला सुप्रीम कोर्ट का डंडा

नई दिल्ली: चुनावी बॉन्ड पर ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इसे रद्द कर दिया है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चुनावी बॉन्ड असंवैधानिक हैं और इस पूरे सिस्टम में पारदर्शिता नहीं है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि चुनावी बॉन्ड बेचने वाली बैंक स्टेट बैंक...
Read More

मंत्रोच्चार से गूंजा Abu Dhabi का पहला हिंदू मंदिर, PM मोदी ने किया उद्घाटन

अबू धाबी: पीएम मोदी ने अबू धाबी में पहला बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (BAPS) मंदिर का उद्घाटन कर दिया है। पत्थरों से बना अबू धाबी में यह पहला हिंदू मंदिर है। मंदिर में विधिवत तरीके से प्राण प्रतिष्ठा की गई। इसके बाद पीएम मोदी ने आरती किया। इस...
Read More

ताजा खबरें

Chandigarh Mayor Election: 8 वोट पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, AAP ने पलटी बाजी

चंडीगढ़: चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज मंगलवार(20 फरवरी) को बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने लंबी सुनवाई के बाद रिटर्निंग आगे पढ़ें »

Maratha Reservation: महाराष्ट्र में मिलेगा 10 फीसदी मराठा आरक्षण, विधानसभा से विधेयक पास

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा से आज मराठा आरक्षण विधेयक पास हो गया। इसमें मराठा समुदाय के लोगों को सरकारी नौकरियों और शिक्षा में 10 फीसदी का आगे पढ़ें »

जानिए क्या होता है ‘सल्लेखना’ जिसके जरिए जैनमुनि आचार्य विद्यासागर महाराज ने ली समाधि

राजनांदगांव : जाने-माने जैनमुनि आचार्य विद्यासागर महाराज ने छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ स्थित ‘चंद्रगिरि तीर्थ’ में ‘सल्लेखना’ करके रविवार(18 फरवरी) को देह त्याग आगे पढ़ें »

Chhatrapati Shivaji Maharaj Jayanti: 15 साल की उम्र में ही शिवाजी ने मुगलों पर बोला था धावा, जानिए उनकी शौर्य»

कोलकाता: आज छत्रपति शिवाजी महाराज की 394 वीं जयंती है। हर साल 19 फरवरी को पूरे देश में शिवाजी महाराज की जयंती मनाई जाती है। आगे पढ़ें »

नहीं रहे फेमस शेफ इम्तियाज कुरैशी, 2016 में पद्मश्री से हुए थे सम्मानित

नई दिल्ली: प्रसिद्ध शेफ इम्तियाज कुरैशी का शुक्रवार(16 फरवरी) 93 साल की उम्र में निधन हो गया। इनका जन्म साल 1931 में लखनऊ में एक आगे पढ़ें »

कांग्रेस के सीनियर नेता कमलनाथ का पार्टी से इस्तीफे की खबर

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में बस कुछ ही दिन बचे हैं। उससे पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश आगे पढ़ें »

Kamalnath

दिल्ली पहुंचे कमलनाथ, बेटे नकुलनाथ के साथ BJP में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ दिल्ली पहुंचे हैं। उन दोनों के BJP में शामिल होने की अटकलें आगे पढ़ें »

स्कूली बच्चों को अंतरिक्ष-विज्ञान के बारे में बतायेगा ISRO, आवेदन की तारीख जारी

बेंगलुरू : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने गुरुवार को घोषणा की है कि स्कूली बच्चों के लिए उसके 2024 के ‘युवा वैज्ञानिक कार्यक्रम’ की पंजीकरण आगे पढ़ें »

भारत सरकार का बड़ा कदम, लक्षद्वीप और मिनिकॉय द्वीप पर बनेगा नौसैनिक अड्डा

नयी दिल्ली : केंद्र ने मालदीव के साथ पिछले कई कई महीनों से चल रहे तनावपूर्ण रिश्तों के बीच लक्षद्वीप के अगाती और मिनिकॉय द्वीपों पर आगे पढ़ें »

IT ट्रिब्यूनल से कांग्रेस पार्टी को मिली राहत, 210 करोड़ की रिकवरी का है मामला

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी को इनकम टैक्स ट्रिब्यूनल से अंतरिम राहत मिल गई है। इनकम टैक्स ट्रिब्यूनल ने कांग्रेस पार्टी को खाता इस्तेमाल करने की आगे पढ़ें »

खेल

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

Badminton Asia Team Championships: फाइनल में भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड को हराकर जीता गोल्ड

कुआलालंपुर : भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने इतिहास रच दिया है। भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम आगे पढ़ें »

IND vs ENG: मजबूत स्थिति में भारत, 322 रनों की बढ़त, यशस्वी-शुभमन का कमाल

नई दिल्ली: राजकोट टेस्ट में तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 2 विकेट आगे पढ़ें »

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की शानदार बैटिंग, अश्विन ने लिया अपना 500वां विकेट

राजकोट: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। पहले भारत के 445 पर आगे पढ़ें »

IND vs ENG: रोहित-जडेजा का शतक, सरफराज खान का डेब्यू, पहले दिन इंग्लैंड पर भारी टीम इंडिया

राजकोट: भारत और इंग्लैंड के बीच आज यानी गुरुवार(15 फरवरी) से दूसरा टेस्ट शुरू हो चुका है। यह मैच गुजरात के राजकोट में खेला जा आगे पढ़ें »

T20 World Cup 2024 में हार्दिक नहीं रोहित शर्मा करेंगे टीम की कप्तानी

राजकोट : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने बुधवार को यहां कहा कि इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 विश्व आगे पढ़ें »

ATP Ranking: सुमित नागल का कमाल, रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

नयी दिल्ली : भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी सुमित नागल ने सोमवार(12 फरवरी) को 23 पायदान की छलांग लगाकर अपने करियर में पहली बार ATP एकल आगे पढ़ें »

Chennai Open: एकल खिताब पर सुनील नागल का कब्जा

चेन्नई: भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी सुमित नागल ने रविवार को चेन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में इटली के लुका नारदी को हराकर अपना आगे पढ़ें »

FIH Pro League 2024: भारतीय हॉकी टीम ने नीदरलैंड को 4-2 से हराया

भुवनेश्वर: अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश के शानदार खेल के दम पर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार(11 फरवरी) को यहां एफआईएच प्रो लीग में दुनिया आगे पढ़ें »

International High Jump Gala Elmos 2024: तेजस्विन शंकर ने जीता गोल्ड मेडल

नई दिल्ली: भारत के ऊंची कूद के राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी एथलीट तेजस्विन शंकर ने बेल्जियम के हेस्ट-ऑप-डेन-बर्ग में ‘इंटरनेशनल हाई जम्प गाला एल्मोस 2024 एथलेटिक्स’ प्रतियोगिता आगे पढ़ें »

ऊपर