छपरा: मदरसे में ब्लास्ट के बाद मौलाना की मौत, सबूत मिटाने का लगा आरोप

छपरा: बिहार के छपरा में एक मदरसा में बम ब्लास्ट हो गया। धमाके में एक मौलवी की मौत हो गई। वहीं, एक बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। बच्चे को पटना PMCH रेफर किया गया है। यह धमाका सारण (छपरा) जिले के गड़खा थाना क्षेत्र में मोतीराजपुर में मौजूद मदरसा में हुई है। ब्लास्ट बीते दिन बुधवार(16 मई) शाम की बताई जा रही है। मदरसे में बम फटने के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है। मौके पर भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं।

कैसे हुआ धमाका ?
बताया जा रहा है कि मदरसे के पीछे से गेंद जैसा कुछ सामान रखा था। बच्चा नूर आलम (10) उठाकर ले गया। मौलाना को बम होने का शक हुआ तो वे उसे फेंकने की कोशिश करने लगे, इसी दौरान ब्लास्ट हो गया। हादसे में दोनों गंभीर रूप से जख्मी हुए। इलाज के दौरान मढ़ौरा‎थाना क्षेत्र के ओल्हनपुर गांव निवासी‎ मौलाना इमामुद्दीन (40 साल) की मौत हो गई। मुजफ्फरपुर निवासी नूर आलम (10) का इलाज चल रहा है। आज गुरुवार को मौलाना का शव पोस्टमॉर्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Mob Lynching in Bengal : संतोषपुर स्टेशन पर युवक को पीट-पीटकर मार डाला, वजह जानकर …

मदरसा संचालकों पर सबूत मिटाने का आरोप
बम के नमूने को लेने के लिए FSL की टीम मौके पर पहुंची। फिलहाल पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है। आसपास के लोगों से पुलिस ने पूछताछ की है। पुलिस ने बताया कि सबूत मिटाने के लिए टाइल्स को पानी से साफ किया गया है। बता दें कि मदरसे में 80 बच्चे और ‎कर्मचारियों की होने की जानकारी मिल रही है। गरखा की अंचलाधिकारी नीली यादव ने बताया कि मोतिराजपुर गांव मे देर शाम मदरसा परिसर में बम फटने की बात स्थानीय लोगों ने बताई है। पटाखा बनाने के दौरान घटना होने की बात सामने आ रही है। वहीं, सारण के पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला ने बताया कि घटना के बाद लोगों ने साक्ष्य को मिटा दिया है तो अभी कोई क्लियारिटी नहीं है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

 

Visited 29 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

Leave a Reply

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर