किचन में इन नियमों के साथ रखें मां अन्नपूर्णा की तस्वीर, बदल सकती है आपकी तकदीर

कोलकाता : हिन्दू धर्म में मां अन्नपूर्णा का अत्यधिक महत्व है। मां अन्नपूर्णा को धन-धान्य की देवी माना जाता है। ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में इस बात का उल्लेख मिलता है कि मां अन्नपूर्णा की तस्वीर घर में रखना शुभता के आगमन का सूचक होता है। जो भी व्यक्ति मां...
Read More

अन्नपूर्णा जयंती आज, इस विधि से पूजा करने पर मिलेगा धन-धान्य का आशीर्वाद

कोलकाता : 8 दिसंबर 2022 यानी आज मार्गशीर्ष महीने का आखिरी दिन है। इसके बाद से पौष माह शुरू हो जाएगा। मार्गशीर्ष की पूर्णिमा 8 दिसंबर को भी है इसी दिन अन्नपूर्णा जयंती भी मनाई जाएगी। मां अन्नपूर्णा संसार को अन्न प्रदान करने वाली देवी है। जब धरती पर अन्न-जल...
Read More

मार्गशीर्ष पूर्णिमा के दिन करें भगवान सत्यनारायण की पूजा, जीवन के सभी कष्ट होंगे दूर

कोलकाता : घर पर सत्यनारायण व्रत या पूजा का अनुष्ठान करना शुभ माना जाता है। सत्यनारायण की पूजा से घर पर सुख-समृद्धि बनी रहती है। हिंदू धर्म में विशेष तिथि और अवसरों पर घर पर सत्यनारायण की कथा कराई जाती है। खासकर पूर्णिमा तिथि पर सत्यनारायण की पूजा कराना शुभ...
Read More

अगर आपके जीवन में भी आ रही है दिक्कतें तो बुध मंत्र का जाप करें सारी परेशानियां होगी दूर

कोलकाता : बुधवार का दिन गणेश भगवान का दिन माना जाता है और लाल किताब के मुताबिक मां दुर्गा को समर्पण है, लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह के नाम पर ही बुधवार का नाम पड़ा है। जिनके कुंडली में बुध की ग्रह दशा कमजोर चल रही है वह...
Read More

शनि, राहु व केतु दोष का अचूक रामबाण है काजल और सुरमा

कोलकाता : महिलाएं आंखों की सुंदरता बढ़ाने के लिए काजल का उपयोग करती हैं। वहीं, काजल और सुरमा आंखों से संबंधित परेशानियों को दूर करने का भी काम करता है। ज्योतिष शास्त्र की बात करें तो काजल और सुरमे का संबंध शनि, राहु और केतु से माना जाता है। ऐसे...
Read More

मंगलवार को करें ये उपाय, संकटमोचन हर लेंगे सारे संकट

कोलकाता : मंगलवार का दिन संकटमोचन हनुमान को समर्पित है। मान्यता है, इस दिन जो व्यक्ति हनुमान जी की विधिवत पूजा-अर्चना करते हैं, उनके जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं। क्योंकि एक संकटमोचन हनुमान ही हैं, जो सारी बाधाओं को दूर कर देते हैं। तो ऐसे में आइए...
Read More

रातों-रात अमीर कर देगा नागकेसर का यह टोटका, जीवन भर आसपास भी नहीं फटकेगी गरीबी

कोलकाता : अमीर बनना, दुनिया के हर सुख पाना सभी की चाहत होती है। इसके लिए लोग कड़ी मेहनत करते हैं, कई तरह के जतन करते हैं। इसके बाद भी कई बार पैसों की तंगी पीछा नहीं छोड़ती है। ऐसी स्थिति के पीछे जातक की कुंडली के ग्रह-नक्षत्र भी जिम्‍मेदार...
Read More

घर में इस एक चीज से आएगा खूब धन-दौलत

कोलकाता : वास्तु शास्त्र में ऐसे कुछ आसान से उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें आजमाने से व्यक्ति को अमीर बनने में देर नहीं लगेगी। व्यक्ति जीवन में पैसा कमाने और सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए खूब मेहनत करता है। ताकि जीवन में सुख-शांति मिल सके। वास्तु में...
Read More

जीवन में तरक्की और खुशियां चाहते हैं तो रविवार को कर लें ये 6 आसान उपाय

कोलकाता : हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होता है। रविवार का दिन सूर्य देव की आराधना के लिए उत्तम माना जाता है। ज्योतिष में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है। सूर्य देव की कृपा हो तो व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की...
Read More

नए साल से पहले घर में जरूर ले आएं ये 7 चीजें, होगी बरकत ही बरकत

कोलकाता : साल 2022 बहुत जल्द खत्म होने वाला है। जब भी नया साल शुरू होने वाला होता है तो हर कोई चाहता है कि उनके लिए आने वाला साल अच्छा हो। नए साल में सभी तरह के कष्टों से निजात मिले। धन की कमी न रहे। घर में सुख-समृद्धि...
Read More

इन 5 लोगों को भूलकर भी न सताएं, शनिदेव हो सकते हैं नाराज

कोलकाता : शनिवार को मुख्य रूप से शनिदेव का दिन माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन जो लोग शनिदेव की पूजा करते हैं और उनके मंत्रों का जाप करते हैं उनके घर में सदैव खुशहाली बनी रहती है। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय किए...
Read More

इंसान को बर्बाद कर देते हैं घर में लगे ये 5 पेड़

कोलकाता : पेड़-पौधे न सिर्फ घर की सुंदरता को बढ़ाते हैं बल्कि आर्थिक उन्नति के द्वार भी खोलते हैं। वास्तु शास्त्र में घर में पेड़-पौधे लगाने का विशेष महत्व है। ऐसा कहते हैं कि कुछ खास किस्म के पौधे या पेड़ घर के आंगन में रहने से आर्थिक संपन्नता बढ़ती...
Read More

ताजा खबरें

किचन में इन नियमों के साथ रखें मां अन्नपूर्णा की तस्वीर, बदल सकती है आपकी तकदीर

कोलकाता : हिन्दू धर्म में मां अन्नपूर्णा का अत्यधिक महत्व है। मां अन्नपूर्णा को धन-धान्य की देवी माना जाता है। ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में आगे पढ़ें »

अन्नपूर्णा जयंती आज, इस विधि से पूजा करने पर मिलेगा धन-धान्य का आशीर्वाद

कोलकाता : 8 दिसंबर 2022 यानी आज मार्गशीर्ष महीने का आखिरी दिन है। इसके बाद से पौष माह शुरू हो जाएगा। मार्गशीर्ष की पूर्णिमा 8 आगे पढ़ें »

मार्गशीर्ष पूर्णिमा के दिन करें भगवान सत्यनारायण की पूजा, जीवन के सभी कष्ट होंगे दूर

कोलकाता : घर पर सत्यनारायण व्रत या पूजा का अनुष्ठान करना शुभ माना जाता है। सत्यनारायण की पूजा से घर पर सुख-समृद्धि बनी रहती है। आगे पढ़ें »

अगर आपके जीवन में भी आ रही है दिक्कतें तो बुध मंत्र का जाप करें सारी परेशानियां होगी दूर

कोलकाता : बुधवार का दिन गणेश भगवान का दिन माना जाता है और लाल किताब के मुताबिक मां दुर्गा को समर्पण है, लेकिन इसके देवता आगे पढ़ें »

शनि, राहु व केतु दोष का अचूक रामबाण है काजल और सुरमा

कोलकाता : महिलाएं आंखों की सुंदरता बढ़ाने के लिए काजल का उपयोग करती हैं। वहीं, काजल और सुरमा आंखों से संबंधित परेशानियों को दूर करने आगे पढ़ें »

मंगलवार को करें ये उपाय, संकटमोचन हर लेंगे सारे संकट

कोलकाता : मंगलवार का दिन संकटमोचन हनुमान को समर्पित है। मान्यता है, इस दिन जो व्यक्ति हनुमान जी की विधिवत पूजा-अर्चना करते हैं, उनके जीवन आगे पढ़ें »

रातों-रात अमीर कर देगा नागकेसर का यह टोटका, जीवन भर आसपास भी नहीं फटकेगी गरीबी

कोलकाता : अमीर बनना, दुनिया के हर सुख पाना सभी की चाहत होती है। इसके लिए लोग कड़ी मेहनत करते हैं, कई तरह के जतन आगे पढ़ें »

घर में इस एक चीज से आएगा खूब धन-दौलत

कोलकाता : वास्तु शास्त्र में ऐसे कुछ आसान से उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें आजमाने से व्यक्ति को अमीर बनने में देर आगे पढ़ें »

जीवन में तरक्की और खुशियां चाहते हैं तो रविवार को कर लें ये 6 आसान उपाय

कोलकाता : हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होता है। रविवार का दिन सूर्य देव की आराधना के लिए उत्तम आगे पढ़ें »

नए साल से पहले घर में जरूर ले आएं ये 7 चीजें, होगी बरकत ही बरकत

कोलकाता : साल 2022 बहुत जल्द खत्म होने वाला है। जब भी नया साल शुरू होने वाला होता है तो हर कोई चाहता है कि आगे पढ़ें »

विदेश

संसद में अचानक महिला एमपी को पीटने लगा विपक्षी दल का सांसद

नई दिल्ली : किसी भी देश की संसद में नेताओं को एक दूसरे से बहसबाजी करते हुए अक्सर देखा जाता है। लेकिन सदन में एक आगे पढ़ें »

सुबह बेटी का जन्म, शाम को बनी 80 लाख की मालकिन, ऐसे…

नई दिल्ली : एक महिला ने बताया कि कैसे बच्ची को जन्म देने के बाद उसकी किस्मत चमक गई। वह अचानक से 80 लाख रुपये आगे पढ़ें »

यहां मौत के बाद शव को नहीं दफनाते, घरों में रखते हैं सालों-साल

कोलकाता : दुनिया में कई ऐसी जनजातियां हैं, जिनके बारे में लोग आज भी अनजान हैं। वह अपने पुराने समय के रीति-रिवाजों का पालन करते आगे पढ़ें »

अफगानिस्तान में दोपहर की नमाज के बाद मदरसे में बम धमाका, 16 लोगों की मौत

अफगानिस्तान : अफगानिस्तान के समांगन प्रांत के ऐबक शहर में बुधवार की दोपहर जाहदिया मदरसे में बम विस्फोट हुआ है। इस धमाके में कम से आगे पढ़ें »

अजीबोगरीब मामला! महिला ने ‘रेडी टु कुक’ फूड वाली कंपनी पर किया केस, क्योंकि…

फ्लोरिडा : 'रेडी टु कुक' फूड के जमाने में लोग खाना बनाना नहीं चाहते। वे कुछ एसा बनाना चाहते है जिसमें 2-4 मिनट का ही आगे पढ़ें »

बच्चे के देर तक टीवी देखने से नाराज हुए माता-पिता, दी और ज्यादा टीवी देखने की सजा!

नई दिल्लीः आज कल बच्चों को टीवी देखना या मोबाइल फोन में लगे रहना बहुत पसंद है। वो घंटों अपना वक्त स्क्रीन के सामने गुजार आगे पढ़ें »

तीन साल बाद पति के पास लौटी पत्नी, मिलते ही तोड़ा दम

नई दिल्ली : एक शख्स को पड़ोसी देश की लड़की से प्यार हो गया। दोनों ने शादी कर ली लेकिन शादी के कुछ ही महीने आगे पढ़ें »

पैसे और टाइम की बर्बादी समझने वाले डैनी जॉनसन ने लॉटरी में जीता 1.22 करोड़ रुपये

वर्जीनिया: ऐसे बहुत से लोग है जिन्हें लगता है कि लॉटरी पैसों के साथ-साथ टाइम की भी बर्बादी है। जैसे वर्जीनिया के हैम्पटन के रहने आगे पढ़ें »

इंडोनेशिया में 5.6 तीव्रता का भूकंप, 20 की मौत

जकार्ताः इंडोनेशिया में सोमवार को आए 5.6 तीव्रता के भूकंप में 20 लोगों की मौत हो गई। 300 से ज्यादा लोग घायल हैं। राजधानी जकार्ता आगे पढ़ें »

दरवाजा तोड़कर घर में घुसा चोर, बाथटब में नहाया-सोया, कॉफी पी और चलता बना

नई दिल्लीः आमतौर पर चोरी और डकैती की वारदातों में लुटेरे घर में घुसते हैं और जो भी उनके हाथ लगता है, उसे लेकर चलते आगे पढ़ें »

ऊपर