भारत के युवा अरबपति हैं जहान और फिरोज मिस्त्री, जानें कौन हैं ये …

नई दिल्ली : फोर्ब्स ने हाल ही में 2024 के अरबपतियों की सूची जारी की है जिसमें दुनिया के 25 सबसे युवा अरबपतियों का नाम शामिल है। इन अरबपतियों की उम्र 33 वर्ष या उससे काम है और इन सभी की कुल संपत्ति 110 बिलियन डॉलर (लगभग 9,162 अरब रुपये) है। 30 साल के कम उम्र के युवा भारतीय अरबपतियों की सूची में सबसे आगे साइरस मिस्त्री के बेटे जहान और फिरोज हैं।

जहान और फिरोज की कितनी है संपत्ति?

फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, जहान और फिरोज के पास 9.8 अरब डॉलर (लगभग 916 अरब रुपये) की संपत्ति है और प्रत्येक को 4.2 अरब डॉलर (लगभग 349 अरब रुपये) विरासत में मिले हैं। 25 वर्षीय जहान टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत साइरस मिस्त्री के बेटे हैं। जहान येल विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र हैं। उनके पास आयरलैंड की नागरिकता है और वह वर्तमान में मुंबई में रहते हैं।

फिरोज मिस्त्री कौन हैं?

फिरोज की उम्र 27 वर्ष है और वह साइरस के सबसे बड़े बेटे हैं। उन्होंने वारविक विश्वविद्यालय में पढ़ाई की है और आयरिश नागरिकता के बावजूद वह भी मुंबई में रहते हैं। बता दें कि 2022 में एक कार दुर्घटना में पिता की मृत्यु के बाद उन्हें टाटा संस में 18.4 प्रतिशत हिस्सेदारी विरासत में मिली। वह एफकॉन्स इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए धन जुटाने की योजना में शामिल हैं, जो उनकी निर्माण और इंजीनियरिंग फर्म है।

 

Visited 32 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ममता ‘इंडिया’ गठबंधन का समर्थन कर रही हैं: अधीर

कोलकाता: कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ आगे पढ़ें »

ऊपर