‘2011 से हुई नियुक्तियों का विवरण देना काफी कठिन’

Fallback Image

ईडी के निर्देश पर शिक्षक संगठनों ने कहा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल में प्राइमरी शिक्षक संगठनों की ओर से कहा गया कि वर्ष 2011 से हुई नियुक्तियों का विवरण देना काफी कठिन होगा। यहां उल्लेखनीय है कि शिक्षक नियुक्ति घोटाले में ईडी ने वर्ष 2011 से अब तक हुई नियुक्तियों का विवरण मांगा है। इसे लेकर हाल में ईडी द्वारा वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एडुकेशन के चेयरमैन को चिट्ठी देकर गुरुवार तक नियुक्ति संबंधी विवरण की सॉफ्ट कॉपी मांगी थी। शिक्षक शिक्षाकर्मी शिक्षानुरागी ऐक्य मंच के पदाधिकारी किंकर अधिकारी ने कहा, ‘सभी प्राइमरी स्कूल काउंसिल के चेयरमैन को दी गयी नोटिस में कहा गया है कि अगले दो दिनों में एक्सेल फॉर्मेट में प्राइमरी स्कूल टीचरों की नियुक्तियों का विवरण देना होगा। ईडी के निर्देश के बाद यह नोटिस आयी है, इसका हम स्वागत करते हैं।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वर्ष 2012 से हुई नियुक्तियों में काफी गड़बड़ी पायी गयी है और प्रक्रिया पूरी करने में काफी देर होगी। एक और शिक्षक संगठन बंगाल प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन के महासचिव आनंद हांडा ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि प्रत्येक दक्ष और योग्य उम्मीदवार जिन्हें पास होने के बावजूद इन वर्षों में प्राइमरी स्कूलों में रोजगार नहीं मिला, उन्हें कानून के तहत न्याय मिलना चाहिये।’

Visited 107 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

अगर आप भी मानसिक तनाव से हैं परेशान तो, ये खबर आपके लिए….

कोलकाता : देखा जाए तो ज़्यादातर लोग जिन्हें डिप्रेशन आ घेरता है, वे किसी न किसी पर्सनल प्राब्लम के कारण ही इस रोग के घेरे आगे पढ़ें »

ऊपर