अभिषेक के ‌हेलिकॉप्टर पर छापा, अब उठाने जा रहे यह कदम

तमलुक : तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी ने उनके हेलीकॉप्टर के ट्रायल रन के दौरान आईटी अधिकारियों द्वारा तलाशी लेने की कार्रवाई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। अभिषेक बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि मुझे आयकर विभाग के छापों से कोई समस्या नहीं है। लेकिन जब आयकर अधिकारियों को कुछ नहीं मिला, तो उन्होंने हेलीकॉप्टर की ट्रायल रन की अनुमति नहीं देने का फैसला किया। आईटी अधिकारियों को ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है।’ उन्होंने दावा किया कि सीसीटीवी कैमरा एयरपोर्ट अथारिटी के तहत आता है। उन्हें इस पूरी सर्च अभियान का फुटेज जारी करनी चाहिए। अभिषेक बनर्जी ने दावा किया कि जब उनके सुरक्षाकर्मियों ने छापेमारी की वीडियोग्राफी की, तो आयकर अधिकारियों ने इसे जबरन ‘डिलीट’ कर दिया। उन्होंने कहा कि नियमों के मुताबिक, हेलीकॉप्टर की परीक्षण उड़ान अनिवार्य है। आयकर अधिकारी इसे रोक नहीं सकते। मैं इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहा हूं। मैंने इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।’

चुनाव आयोग ने मांगी रपट

चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट तलब किया है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरिंदम नियोगी ने सोमवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आयोग की ओर से रविवार की घटना को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी गयी है। सूत्रों के अनुसार सोमवार को चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त तीन अधिकारी बेहला फ्लाइंग क्लब पहुंचे थे। गौरतलब है कि रविवार को आयकर विभाग के कुछ अधिकारी बेहला फ्लाइंग क्लब पर अभिषेक बनर्जी के हेलिकॉप्टर की तलाशी लेने पहुंचे थे।

Visited 28 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ममता ‘इंडिया’ गठबंधन का समर्थन कर रही हैं: अधीर

कोलकाता: कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ आगे पढ़ें »

ऊपर