Burrabazar News : पोस्ता में ‘अवैध पार्किंग’ की भेंट चढ़ा मजदूर का हाथ

स्थानीय लोगों ने थाना के सामने किया प्रदर्शन

विधायक ने पीड़ित के परिजनों से बातचीत की

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : पोस्ता थानांतर्गत महर्षि देवेन्द्र रोड पर एक ओवर लोड ट्रक की चपेट में आने से एक मजदूर बुरी तरह घायल हो गया। घायल मजदूर का नाम शंभु दास है। वह जोड़ाबागान स्ट्रीट का रहनेवाला है। हादसे में घायल मरीज का एक हाथ बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। एसएसकेएम अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। घटना के बाद पीड़ित व्यक्तिको न्याय दिलाने की मांग पर स्थानीय लोगों की तरफ से पोस्ता थाना का घेराव कर प्रदर्शन किया। इस दौरान पीड़त मजदूर के घरवाले भी मौजूद थे।

स्थानीय लोगों की तरफ से पुलिस को ज्ञापन सौंपकर अभियुक्त ट्रक ड्राइवर और ट्रक के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी। जोड़ासांको के विधायक विवेक गुप्त ने भी पीड़ित परिवार से बातचीत की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। इधर, पीड़ित व्यक्ति के घायल होने के बाद परिवार के सदस्यों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गयी है। शंभु की पत्नी बिंदु दास ने बताया कि उसके परिवार में दो बेटी, दो भतीजी , विधवा भाभी और वृद्धा मां रहती हैं। 7 लोगों के परिवार को शंभु ही दिहाड़ी मजदूरी करके चलाता था। अब उसके हाथ में आयी चोट के कारण उनके सामने जीवन भर के लिए भरण-पोषण की समस्या आ खड़ी हुई है। बिंदु ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर अभियुक्त ट्रक ड्राइवर और ट्रक के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ तृणमूल हिन्दी प्रकोष्ठ के उत्तर कोलकाता के अध्यक्ष स्वयंप्रकाश पुरोहित के नेतृत्व में तृणमूल कर्मियों ने पोस्ता थाने में ज्ञापन सौंपा। उन्होंने पुलिस से नवाब लेन सहित इलाके के मंदिर के सामने ट्रकों की पार्किंग हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि मंदिर के सामने अवैध वाहनों की पार्किंग होने से मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को दिक्कत होती है। वहां पर हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। उन्होंने प्रशासन से उस पर तुरंत कार्रवाई की अपील की है ताकि और कोई शंभु दास की तरह लाचार न हो। इस दौरान तृणमूल नेता रवि ओझा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

 

Visited 34 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Lok Sabha Elections 2024: संपत्ति है सिर्फ 2 रुपए की और लड़ रहे लोकसभा चुनाव, जानिए कौन हैं ये गरीब उम्मीदवार

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में अब पांचवें चरण के मतदान की तैयारी चल रही है। पांचवें चरण में 8 राज्यों की 49 सीटों पर वोट आगे पढ़ें »

ऊपर