Kolkata News : अगर आपने भे ले रखा है कल का Doctor Appointment तो…

Fallback Image

कोलकाता : डॉक्टर कड़ी मेहनत, प्रतिभा और अपने पेशे के प्रति समर्पण से भरे होते हैं। देशभर में 1 जुलाई को डॉ. बिधान चंद्र रॉय की याद में ‘नेशनल डॉक्टर डे’ मनाया जाता है। डॉ बिधान चंद्र राय ने एक चिकित्सक, एक स्वतंत्रता सेनानी, एक शिक्षाविद् और एक राजनीतिज्ञ के रूप में काम किया।

बंगाल में सरकारी डॉक्टरों का रहेगा हाफ डे
इसी बीच राज्य सरकार ने इस अवसर पर आधे दिन की छुट्टी की फैसला किया है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज पंत द्वारा छुट्टी का निर्देश जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि एक जुलाई यानि की शनिवार को डॉक्टर्स डे के दिन राज्य सरकार के सभी सरकार कार्यालयों में दोपहर 2 बजे तक ही कामकाज होगा। इसके बाद छुट्टी हो जायेगी। इससे सरकारी कर्मियों में खुशी देखी जा रही है। हालांकि कुछ का कहना है कि छुट्टी देनी ही तो पूरी ही देनी चाहिए थी, आधी छुट्टी से कोई लाभ नहीं होगा।
डॉक्टर का हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान
उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के भूतपूर्व मुख्यमंत्री डा. बिधानचंद्र राय को आधुनिक बंगाल का निर्माता कहा जाता है। वह एक प्रसिद्ध चिकित्सक भी थे। उनके कार्यकाल में ही चित्तरंजन रेल इंजिन कारखाना, दुर्गापुर, बिधाननगर, कल्याणी शहर विकसित हुए थे। इनमें उनका बहुत बड़ा योगदान था।

 

Visited 204 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ममता ‘इंडिया’ गठबंधन का समर्थन कर रही हैं: अधीर

कोलकाता: कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ आगे पढ़ें »

ऊपर