दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व के साथ बिहार बीजेपी कोर कमेटी का मंथन

नई दिल्ली : बिहार की राजनीति में हुए बदलाव के बीच बीजेपी आज मंथन कर रही है। जनता दल यूनाइटेड के एनडीए से अलग होने और राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाने के बाद बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक कर रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में ये बैठक हो रही है। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के अलावा बिहार बीजेपी के सभी प्रमुख नेता मौजूद हैं।इस बैठक में सम्राट चौधरी, बिखू भाई दसलानिया, शाहनवाज हुसैन, सुशील मोदी, अश्विनी चौबे, मंगल पांडे, जनक राम, किशोर यादव, रविशंकर प्रसाद, नित्यानंद राय, राधा मोहन सिंह, संजय जयसवाल, रेणु देवी और तार किशोर प्रसाद मौजद हैं। इस बैठक में विपक्ष की भूमिका और उनके द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दे, बिहार बीजेपी के एक नए प्रमुख के चयन, विधानसभा और विधान परिषद में एलओपी के चयन और पार्टी के प्रमुख पर चर्चा की उम्मीद है। पार्टी नेताओं से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की भावी रणनीति पर भी चर्चा होगी।
आज ही हुआ है बिहार कैबिनेट का विस्तार
ये बैठक ऐसे समय में हो रही है जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ही अपनी कैबिनेट का विस्तार किया है। उनकी मंत्रिपरिषद में 31 विधायकों को शामिल किया गया है। इनमें ज्यादातर सदस्य राजद के हैं। बैठक से पहले बीजेपी मीडिया विभाग के राष्ट्रीय सह-प्रभारी संजय मयूख ने कहा था कि, “बिहार में जंगलराज-दो लौट आया है। जहां तक बीजेपी की बात है तो हम सड़क से लेकर विधानसभा तक जनता की आवाज और उनके मुद्दे उठाएंगे।”

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

डेंगू से सावधान रहने के लिए पूजा समितियां भी करें प्रचार

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने महानगर में डेंगू की स्थिति को चिंताजनक बताते हुए कहा कि कोलकाता नगर निगम और आगे पढ़ें »

कवि सुभाष से रूबी के बीच हुआ मेट्रो का ट्रायल रन

साल के अंतिम महीने में ही शुरू हो जायेगी परिसेवा कोलकाता : कवि सुभाष यानी न्यू गरिया से रूबी यानी हेमंत मुखर्जी के बीच शनिवार को आगे पढ़ें »

ऊपर