बीसीसीआई के पूर्व अधिकारी अमिताभ चौधरी का निधन

नई दिल्ली: बीसीसीआई के पूर्व जॉइंट सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी का निधन हो गया है। वो 58 साल के थे। अमिताभ चौधरी जेएससीए के अध्यक्ष भी थे। अमिताभ चौधरी का निधन मंगलवार की सुबह हार्ट अटैक के चलते हुआ। भारतीय क्रिकेट में दखल रखने से पहले वो एक रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी भी थे। चौधरी झारखंड पुलिस सर्विस कमिशन के चेयरमैन भी रह चुके हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के जॉइंट सेक्रेटरी रहने के अलावा वो कई मौकों पर भारतीय टीम के कार्यकारी ऑफिसर भी नियुक्त किए गए हैं। बतौर क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेटर अमिताभ चौधरी का सबसे बड़ा योगदान झारखंड की राजधानी रांची में एक शानदार क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कराना रहा है। उनके प्रयासों से ही रांची में इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल मैच भी होने लगे।
अमिताभ चौधरी का सफरनामा
अमिताभ चौधरी आईआईटी खड़गपुर के छात्र रहे हैं। वहां से इजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद वो साल 1985 में आईपीएस बन गए। उन्हें बिहार कैडर मिला। 1997 में वो रांची के एसएसपी बने। वो साल 2000 में जमशेदपुर के एसपी बने, लेकिन फिर नौकरी से वीआरएस ले लिया और इसके बाद राजनीति में भी कूदे।

 

Visited 133 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

एयर इंडिया की ‘क्वीन ऑफ़ द स्काईज़’ ने मुंबई से भरी अपनी अंतिम उड़ान

नई दिल्ली: एयर इंडिया के जंबो जेट बोइंग 747 आसमान की रानी नाम से भी जाना जाता है। इस विमान ने विमान ने मुंबई के आगे पढ़ें »

ऊपर