फिलहाल स्थगित हुआ शाह का बंगाल दौरा, पीएम की सभा पर भी संशय

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा फिलहाल स्थगित हाे गया है। वह 17 जनवरी को बीरभूम में सभा करने वाले थे। हालांकि 16 व 17 जनवरी को हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है। इस कारण फिलहाल अमित शाह का बंगाल दौरा नहीं हो पायेगा। ना केवल अमित शाह ब​ल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिलीगुड़ी में होने वाली सभा को लेकर भी संशय है। इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे को भी छोटा किया जा सकता है।
भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा था कि 17 तारीख को बीरभूम के सिउड़ी में अमित शाह सभा कर सकते हैं। इसके बाद आरामबाग में भी उनके सभा करने की बात थी, लेकिन पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के कारण फिलहाल दौरा स्थगित कर दिया गया है। अब बंगाल में शाही सफर कब होगा, फिलहाल यह तय नहीं किया गया है। इधर, 19 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिलीगुड़ी में सभा होने वाली थी। हालांकि अब इस सभा को लेकर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं। 7 व 8 जनवरी को जेपी नड्डा चण्डीतल्ला में सभा करने वाले थे। इसके साथ ही कोलकाता में नेशनल लाइब्रेरी में पार्टी की बैठक भी वह करने वाले हैं। भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी की बैठक में नड्डा भले ही शामिल होंगे, लेकिन फिलहाल चण्डीतल्ला में सभा नहीं करेंगे। यहां उल्लेखनीय है कि राज्य में पंचायत चुनाव को देखते हुए भाजपा पूरी तरह प्रचार में उतरना चाहती है। वहीं केंद्रीय नेतृत्व का लक्ष्य पंचायत के साथ लोकसभा चुनाव भी है जिस कारण अभी से पार्टी पूरा दम लगाना चाहती है। इस कारण जनवरी महीने से ही मोदी, शाह व नड्डा का दौरा राज्य में शुरू होने वाला था। हालांकि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चयन किया जायेगा। इन सब कारणों से तीनों दिग्गजों की सभाओं को लेकर संशय आ गया है। सूत्रों का कहना है कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव तक जेपी नड्डा ही राष्ट्रीय बने अध्यक्ष रह सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मवेशी तस्करी मामला : शांतिनिकेतन पहुंचा सीबीआई का प्रतिनिधिमंडल

आगे पढ़ें »

विधवा मां के थे अवैध संबंध, बेटी ने किया विरोध तो उसको उतारा मौत के घाट

नदियाः पिता की मौत के बाद मां इलाके के ही एक युवक के साथ प्रेम संबंध बनाने लगी। महिला की 18 वर्षीय बेटी इस बात आगे पढ़ें »

ऊपर