आवास योजना के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, पीटकर निकालें गांव से बाहर

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : प्रधानमंत्री की आवास योजना मेें दुर्नीति की बात समझते ही दुर्नीति करने वालों को पीटने की बात केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. सुभाष सरकार ने कही। बांकुड़ा के भाजपा सांसद ने मंगलवार को सभा में कहा, ‘झूठी बात बोलने की एक ही सजा है उत्तम मध्यम (जमकर पिटाई)। वे आकर झूठ बोलते हैं तो अच्छे से पीटकर गांव से विदा करें।’ यहां उल्लेखनीय है कि पीएम आवास योजना में दुर्नीति के कई आरोप भाजपा ने लगाये हैं। आरोप है कि पक्के मकान रहने के बावजूद काफी संख्या में तृणमूल नेताओं का नाम आवास योजना की सूची में शामिल किया गया है। ऐसे में आवास योजना में दुर्नीति का मुद्दा लाते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. सुभाष सरकार ने बांकुड़ा के सिमलापाल ब्लॉक के कृष्णपुर गांव में एक सभा में उक्त बातें कही। उन्होंने आवास योजना दुर्नीति में सीबीआई ​जांच की मांग भी की।
बीडीओ कार्यालय बना चोरों का अखाड़ा : दिलीप घोष
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने पीएम आवास योजना के मुद्दे पर दक्षिण 24 परगना के जयनगर में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए बीडीओ पर जमकर हमला बोला। दिलीप घोष ने कहा, ‘आवास योजना समेत केंद्रीय परियोजनाओं के रुपये पंचायत में आयेंगे और वहां से ही खर्च होंगे क्योंकि बीच रास्ते में ही रुपये की चोरी हो जाती है। हालांकि ये पंचायत ही चोरों का अखाड़ा बन गये हैं और जिस माध्यम से रुपये आते हैं, वह बीडीओ सबसे बड़े डकैत हैं। शाम होते ही डकैतों के साथ पिकनिक की जाती है। राज्य भर में लगभग 400 बीडीओ कार्यालयों का हमने घेराव शुरू किया है। शाम होते ही टीएमसी नेता और बीडीओ मिलकर बंटवारा करते हैं कि 100 दिवसीय रोजगार योजना के कितने रुपये लिये जायें, किसके घर का रुपया लेना होगा, किसने रुपये नहीं दिये, उसका नाम काटकर किसी दूसरे व्यक्ति को लाभ देना होगा। जब हम बीडीओ कार्यालय का घेराव करते हैं तो बीडीओ कहते हैं जो करना है करें, हम लोग केवल नौकरी करते हैं और जो कहा जाता है उतना करते हैं।’
तृणमूल ने बोला जवाबी हमला
भाजपा के हमलों पर तृणमूल ने भी जवाबी हमला बोला। केंद्रीय मंत्री डॉ. सुभाष सरकार पर हमला बोलते हुए तृणमूल सांसद शांतनु सेन ने कहा, ‘केंद्रीय मंत्री के सिफारिश पर ही भाजपा विधायक निलाद्री शेखर दाना के परिवार के सदस्य को कल्याणी एम्स में नियमों को तोड़कर नौकरी दी गयी। वह दुर्नीति को लेकर क्या कहेंगे। जिस भाषा में भाजपा के अन्य नेता बात करते हैं, उसी भाषा में केंद्रीय मंत्री भी बात कर रहे हैं, इसमें आश्चर्य होने का कुछ नहीं है।’ वहीं तृणमूल के प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने दिलीप घोष पर हमला बोलते हुए कहा, ‘संविधान की शपथ लेने वाले सांसद खुद ही सांवैधानिक प्रणाली को तोड़ने की बात कर रहे हैं। भाजपा केवल हिंसा फैलाना जानती है। उनके खिलाफ एफआईआर कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिये। बीडीओ तो केवल एक सरकारी कर्मचारी है, उस पर इतना गुस्सा क्यों। अगर दम है तो राजनीतिक तौर पर चुनाव जीतकर दिखायें।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला को लेकर पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले को लेकर एक पीआईएल दायर की गई है। एडवोकेट रमाप्रसाद सरकार ने यह पीआईएल दायर की आगे पढ़ें »

प्लेटफॉर्म छोड़ 500 मीटर दूर जाकर रुकी लोकल ट्रेन

विधाननगर रेलवे स्टेशन की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार की सुबह विधाननगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म से 500 मीटर दूर जाकर रुकी। अचानक इस आगे पढ़ें »

ऊपर