इंडोनेशिया में 5.6 तीव्रता का भूकंप, 20 की मौत

जकार्ताः इंडोनेशिया में सोमवार को आए 5.6 तीव्रता के भूकंप में 20 लोगों की मौत हो गई। 300 से ज्यादा लोग घायल हैं। राजधानी जकार्ता समेत आसपास के इलाकों में लोग दहशत में बाहर निकल आए। इमारतों को खाली करवा दिया गया है। भूकंप का एपी सेंटर जावा के सियांजुर में था। एक अधिकारी ने बताया कि एक ही अस्पताल में 20 लोगों की मौत हुई है। इससे आशंका जाहिर की जा रही है कि मरनेवालों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

इमारतें खाली कराई गईं, आफ्टर शॉक्स की आशंका
सोशल मीडिया पर लोग भूकंप के कुछ वीडियो भी शेयर कर रहे हैं। इनमें टूटी हुई इमारतें, मलबा और क्षतिग्रस्त कारें नजर आ रही हैं। इंडोनेशिया के न्यूज चैनल मेट्रो टीवी को इमारत के पास मौजूद अधिकारी ने बताया कि अभी हम केवल इतना कह सकते हैं कि हमने एक महिला और एक बच्चे को बचाया है। एक की मौत हो गई। हम लोगों से अपील करते हैं कि वो फिलहाल अपनी इमारतों से बाहर रहें, क्योंकि आफ्टर शॉक्स की आशंका है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

तारातल्ला में कार की टक्कर लगने से सिविक वाॅलंटियर की मौत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तारातल्ला थानांतर्गत तारातल्ला क्रासिंग पर एक तेज रफ्तार कार की टक्कर लगने से एक ऑन ड्यूटी सिविक वाॅलंटियर की मौत हो गई। आगे पढ़ें »

हाबरा थाने के सामने ही चाकू से हमला

बारासात : बारासात अंचल के हाबरा थाने के सामने ही बुधवार को एक चाय विक्रेता व फल विक्रेता को आपस में झगड़ते देखा गया। पहले आगे पढ़ें »

ऊपर