झारखंड में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान पथराव, दो पुलिसकर्मी घायल

रांची : झारखंड के जामताड़ा जिले में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई पथराव की घटना में दो पुलिसकर्मियों के घायल होने के बाद शनिवार को सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गई। अधिकारियों ने बताया कि घटना डोकाडीह गांव में शुक्रवार की शाम तब हुई जब एक समुदाय के सदस्यों ने विसर्जन जुलूस को अपने इलाके से जाने से रोका। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने जब उन्हें समझाने का प्रयास किया तो वे पथराव करने लगे, जिसमें दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने कहा कि घटना के बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। जामताड़ा के उपायुक्त फैज ए अहमद मुमताज ने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि यह असमाजिक तत्वों का पुलिसकर्मियों पर पूर्व नियोजित हमला था। घटना में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। आरोपियों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’’ उन्होंने कहा कि हालात नियंत्रण में हैं और गांव में धारा 144 लगा दी गई है।

 

Visited 229 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

National Science Day 2024: आज के दिन क्यों मनाया जाता है नेशनल साइंस डे? जानें यहां

नई दिल्ली: आज नेशनल साइंस डे है। हर आज के दिन ही देश के महान वैज्ञानिक CV रमन ने प्रकाश की फोटोन थ्योरी से जुड़ी आगे पढ़ें »

Himachal Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक, CM सुक्खू ने इस्तीफे से किया इनकार

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक जारी है। विधानसभा में आज बुधवार(28 फरवरी) को जमकर हंगामा हुआ। इस बीच BJP के 15 विधायकों को सदन आगे पढ़ें »

ऊपर