दर्दनाकः उत्तराखंड में ट्रेकिंग के दौरान आरजी कर के मेडिकल छात्र की मौत

कोलकाताः दुखद घटना! उत्तराखंड के ब्रह्मताल में दोस्तों के साथ ट्रेकिंग के दौरान भावी डॉक्टर की मौत हो गई। मृतक का नाम सायन मंडल है। वह आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का चतुर्थ वर्ष का छात्र था। वह उत्तर 24 परगना के हाबरा का निवासी था। सायन की मौत की खबर सुनकर उनका परिवार फूट-फूट कर रो पड़ा। उनका पार्थिव शरीर आज उनके घर लाया जा रहा है।
पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, सायन मेडिकल छात्र होने के बावजूद ट्रेकिंग करना पसंद करते थे। गत 12 जनवरी को सायन 4 दोस्तों के साथ उत्तराखंड गया था। सबसे पहले वह हरिद्वार पहुंचे और वहां कई दर्शनीय स्थलों का भ्रमण किया। बाद में ऋषिकेश से ब्रह्मताल तक ट्रेकिंग की। करीब 12,000 फीट की ऊंचाई पर पहुंचने के बाद सायन को सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई। नीचे उतरते समय उन्हें तेज सांस की तकलीफ हो रही थी। बाद में वह बेहोश होकर गिर पड़ा।
आनन-फानन में जब उसे स्थानीय सरकारी अस्पताल ले जाया गया तो वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। ज्ञात है कि साथ में ट्रेकिंग करने गए उसके तीन दोस्त भी कोलकाता के लिए रवाना हो चुके हैं। पता चला है कि वे रविवार को सायन का शव लेकर लौटेंगे। परिवार के एक सदस्य ने बताया कि सायन से आखिरी बार बुधवार को बात हुई थी। उसके बाद उनसे संपर्क नहीं हो सका।

 

Visited 107 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर