कल आ रहे हैं पीएम मोदी, इन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन, देखें तस्वीरें

कोलकाताः वंदे भारत एक्सप्रेस हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 30 दिसंबर को हावड़ा स्टेशन पर इस ट्रेन काे हरी झंडी दिखायेंगे। प्लेटफॉर्म नंबर 22 के मेन इवेंट स्थल के आसपास देश का सबसे हाई सिक्योरिटी जोन बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री कल सात बहुप्रतीक्षित रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। हावड़ा-एनजेपी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस के बाद दूसरा मुख्य उद्घाटन जोका-तारातल्ला मेट्रो का होगा। 6.5 किलोमीटर के बीच चलनेवाली इस मेट्रो के बीच जोका, ठाकुरपुकुर, सखेरबाजार, बेहला चौरास्ता, बेहला बाजार व तारातल्ला स्टेशन होंगे। इसके बाद नये साल पर यानी 2 जनवरी से आम यात्रियों के लिए यह परिसेवा शुरु कर दी जाएगी। डानकुनी-चंदनपुर चौथी लाइन, बैंची-शक्तिगढ़ डबल लाइन और तीसरी लाइन, सुपर क्रिटिकल प्रोजेक्ट, निमितिता-न्यू फरक्का डबल लाइन का प्रधानमंत्री वर्चुअली उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा, प्रधानमंत्री न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पूर्ण विकास की नींव और अंबारी फालाकाटा और गुमानीहाट के बीच ब्रॉड गेज लाइन के दोहरीकरण का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री 335 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित होने वाले न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे।

आईये देखते हैं तस्वीरें

Visited 131 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर