रियल इस्टेट व बीड़ी कारोबारियों पर आयकर का छापा, 10 करोड़ कैश जब्त

Fallback Image

कोलकाता से लेकर शिल्पांचल तक आईटी का बड़ा रेड, 2 दर्जन स्थानों पर छापे
केएमसी के मेयर परिषद के सदस्य व मुर्शिदाबाद के एक एमएलए के अकाउंट भी आए चपेटे में
रेस्टोरेंट व बैंक्वेट के कागजात में तथा बीड़ी व्यवसाय से है इन प्रभावशालियों का डायरेक्ट कनेक्शन
बड़ाबाजार में भी छापा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : रियल इस्टेट, रेस्टोरेंट व बीड़ी से संबंधित 5 कारोबारियों के यहां आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। बुधवार को इनके कोलकाता से लेकर शिल्पांचल तक के लगभग 2 दर्जन ठिकानों पर आयकर विभाग ने तलाशी अभियान चलाया है। इसमें कोलकाता में एक रियल इस्टेट के कारोबारी व उनके साथ एक मेयर परिषद के सदस्य के होटल में तथा आवास पर आयकर अधिकारियों का तलाशी अभियान चला है। वहीं मुर्शिदाबाद के एक विधायक और पूर्व मंत्री की फैक्ट्री पर भी आयकर अधिकारियों ने छापा मारा। सूत्रों के मुताबिक एक साथ बीड़ी के 4 ग्रुप के यहां आयकर विभाग ने रेड मारी। इसमें फैक्ट्री के अलावा शमशेरगंज में कार्यालय, आवास, बीड़ी फैक्ट्री तथा अन्य कई इलाके शामिल हैं। इनके यहां से 10 करोड़ रुपये कैश मिले हैं। इनमें से 8 करोड़ से अधिक की राशि विधायक से संबंधित बीड़ी कारोबारी के यहां से मिली है।
बड़ाबाजार सहित कोलकाता के 11 स्थानों पर आयकर का छापा
आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक मेयर परिषद के सदस्य से जुड़े रियल इस्टेट कंपनी के कार्यालय तथा रेस्टोरेंट व बैंक्वेट पर छापा मारा गया। सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों की टीम दोपहर में कोलकाता के मौलाली स्थित होटल में भी गयी थी। बताया गया है कि रिपन स्ट्रीट स्थित होटल के रिकॉर्ड की जांच की गई। सूत्रों का कहना है कि बड़ाबाजार, पार्क स्ट्रीट, रिपन स्ट्रीट, मुर्शिदाबाद के धूलियान व सूती सहित कई स्थानों पर छापे मारे गये हैं।
मुर्शिदाबाद में करोड़ों की संपत्ति का पता चला
वहीं आयकर विभाग के अधिकारियों ने बुधवार की सुबह विधायक और पूर्व मंत्री की फैक्ट्री पर भी छापा मारा। मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज व रघुनाथपुर में बीड़ी फैक्ट्री व अन्य इलाके में स्थित दूसरी बीड़ी फैक्ट्री पर आयकर का छापा पड़ा। आयकर विभाग को यहां कैश में काम होने और आयकर चोरी के पुख्ता प्रमाण भी मिले हैं। अब तक इन सभी मामलों में करोड़ों की अघोषित संपत्ति का पता चला है। बुधवार की देर रात तक आयकर विभाग के अधिकारियों ने शमशेरगंज के गोबिंदपुर स्थित फैक्ट्री और सुती में बीड़ी कारखाने में छापेमारी की। पहले तो सीआरपीएफ के जवानों ने फैक्ट्री को चारों तरफ से घेर लिया ताकि कोई समर्थक किसी को कोई नुकसान नहीं पहुँचा पाये। बताया गया है कि वहां से कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

Visited 50 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Chaitra Navratri Day 5 : चैत्र नवरात्रि के पांचवें दिन करें मां स्कंदमाता की पूजा, जानिए पूजा ​विधि और …

कोलकाता : नवरात्रि में हर दिन मां दुर्गा के अलग अलग स्वरूपों की पूजा अर्चना जाती है। माता रानी को भोग लगाने से लेकर उनके आगे पढ़ें »

kolkata : अब मेट्रो के अंदर होगी टॉम एंड जेरी की जंग

कोलकाता : कोलकाता मेट्रो ने ट्रेन में यात्रा के दौरान बच्चों के मनोरंजन के लिए एक पहल शुरू की है। अधिकारियों ने ट्रेनों के अंदर आगे पढ़ें »

ऊपर