मकर संक्रांति के कारण पीछे हुई सीयू की ग्रेजुएशन परीक्षा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आगामी 14 जनवरी को मकर संक्रांति है। इस कारण कलकत्ता विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक स्तर की परीक्षा पीछे कर दी गयी है। 13 जनवरी से बीए, बीएससी के पांचवें सेमेस्टर की ऑनर्स व मेजर परीक्षा शुरू होने की बात थी। इसके अलावा उस दिन कई और महत्वपूर्ण परीक्षाएं होने वाली थीं, लेकिन मकर संक्रांति को ध्यान में रखते हुए इन परीक्षाओं को पीछे कर दिया गया है। अब ये परीक्षाएं फरवरी महीने की 9 तारीख से होंगी। सीयू की ओर से कारण के तौर पर बताया गया कि 14 जनवरी को मकर संक्रांति है। ऐसे में एक दिन पहले ही परीक्षा की सूची रहने के कारण परीक्षार्थी मुश्किल में पड़ सकते हैं। वहीं गंगासागर मेला के दौरान सरकारी व निजी बसों का इस्तेमाल पुण्यार्थियों को लाने व ले जाने में किया जाता है। इस कारण 13 जनवरी​ को परीक्षा का दिन रखने पर परिवहन लेकर परीक्षार्थियों को समस्या हो सकती है। यह सब सोचकर ही परीक्षा का दिन बदला जा रहा है।

Visited 127 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

आईएसपीएल को लेकर उत्साहित हैं बॉलीवुड सितारे, सैफ-अभिषेक ने …

मुंबई : इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) जल्द ही लोगों का मनोरंजन करने के लिए शुरू होने जा रहा है। दर्शकों को इस टेनिस बॉल आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव से पहले लागू होगा CAA ?

नई दिल्ली: देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) जल्द लागू हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता जारी होने आगे पढ़ें »

ऊपर