मकर संक्रांति के कारण पीछे हुई सीयू की ग्रेजुएशन परीक्षा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आगामी 14 जनवरी को मकर संक्रांति है। इस कारण कलकत्ता विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक स्तर की परीक्षा पीछे कर दी गयी है। 13 जनवरी से बीए, बीएससी के पांचवें सेमेस्टर की ऑनर्स व मेजर परीक्षा शुरू होने की बात थी। इसके अलावा उस दिन कई और महत्वपूर्ण परीक्षाएं होने वाली थीं, लेकिन मकर संक्रांति को ध्यान में रखते हुए इन परीक्षाओं को पीछे कर दिया गया है। अब ये परीक्षाएं फरवरी महीने की 9 तारीख से होंगी। सीयू की ओर से कारण के तौर पर बताया गया कि 14 जनवरी को मकर संक्रांति है। ऐसे में एक दिन पहले ही परीक्षा की सूची रहने के कारण परीक्षार्थी मुश्किल में पड़ सकते हैं। वहीं गंगासागर मेला के दौरान सरकारी व निजी बसों का इस्तेमाल पुण्यार्थियों को लाने व ले जाने में किया जाता है। इस कारण 13 जनवरी​ को परीक्षा का दिन रखने पर परिवहन लेकर परीक्षार्थियों को समस्या हो सकती है। यह सब सोचकर ही परीक्षा का दिन बदला जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पुस्तक मेला के लिए साल्टलेक रूट में बढ़ायी जायेंगी बस सर्विसेज

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगामी 30 जनवरी से साल्टलेक के सेंट्रल पार्क में पुस्तक मेला की शुरुआत होगी। ऐसे में साल्टलेक रूट में हर बार की आगे पढ़ें »

तृणमूल सांसद शिशिर ने बेटे शुभेंदु की तारीफ की, कहा – बंगाल को राह दिखा रहा है

पुलिस पर लगाया आरोप, तृणमूल की भौंहें तनीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल सांसद शिशिर अधिकारी ने कांथी में राज्य पुलिस की भूमिका की आलोचना की। वहीं आगे पढ़ें »

ऊपर