बड़ी खबर : बंगाल में एनसीसी कैडेट्स रिक्रूटमेंट पर लगायी गयी रोक

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नेशनल कैडेट कॉर्पस् (एनसीसी) ने पश्चिम बंगाल में उम्मीदवारों के अतिरिक्त एनरोलमेंट पर 2022-23 के लिए रोक लगा दी गयी है क्योंकि राज्य सरकार से बजटीय सहयोग नहीं मिल पाया है। एक अधिकारी ने बताया कि इस कारण एनसीसी में एनरोल किये गये 41,000 से अधिक कैडेट्स कैंपस में नहीं जा सकेंगे। एक और एनसीसी अधिकारी ने कहा, ‘राज्य सरकार फंड का 25% देती है जबकि केंद्र 75% प्रदान करता है।’ पश्चिम बंगाल व सिक्किम डायरेक्टोरेट के एनसीसी के एडिशनल डायरेक्टर जनरल इनचार्ज मेजर जनरल यू. एस. सेनुगप्ता द्वारा एनसीसी के डायरेक्टर जनरल को भेजे गये एक पत्र में कहा गया कि राज्य सरकार के ‘विभिन्न स्तरों पर अथक प्रयासों और पत्राचार’ के बावजूद राज्य सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल एनसीसी को बजट आवंटन अपरिवर्तित रहा है। मेजर जनरल सेनगुप्ता ने गत 6 अक्टूबर को भेजे गये पत्र में कहा, ‘इस प्रशिक्षण वर्ष में कैडेट्स का एनरोलमेंट उस समय तक के लिए रोका गया है जब तक कि निदेशालय द्वारा प्रस्तुत किया गया फंड राज्य सरकार उपलब्ध नहीं करवाती है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिसम्बर में मनाऊंगा विजया सम्मिलनी, बांटूंगा लड्डू : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ऊपर