3AC में भी यात्रा सुरक्षित नहीं! युवक ने फोटो शेयर कर रेलवे से कही ये बात

नई दिल्ली: भारतीय रेल में हर दिन करोड़ों लोग यात्रा करते हैं। ट्रेन में अलग-अलग क्लास के लोग सफर करते हैं। जिन लोगों को आरामदायक सफर करना होता है वो AC का टिकट लेते हैं। मगर इस समय सोशल मीडिया पर 3AC कोच की एक तस्वीर वायरल हो रही है जो आपको भी डरा देगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फोटो शेयर करते हुए रचित जैन नाम के शख्स ने अपनी बहन का एक ऐसा अनुभव भी साझा किया जो आपको डरा सकता है। आइए आपको पूरा मामला बताते हैं।

रचित जैन नाम के शख्स ने फोटो ट्वीट करते हुए भारतीय रेलवे और रेल मंत्री को टैग किया। शख्स ने बताया, ‘मुझे आपका ध्यान 3एसी कोचों की खराब स्थिति की ओर लाना चाहिए। आज मेरी बहन को ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते समय एक दुखद अनुभव का सामना करना पड़ा। गेट के पास बहुत ज्यादा भीड़ होने के कारण उसे अंदर जाने से रोक दिया गया और अफरा-तफरी में उसका बच्चा स्टेशन के प्लेटफार्म पर ही रह गया। उसके पास अपनी जान को जोखिम में डालकर चलती ट्रेन से उतरकर अपने बच्चे को वापस लाने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बच्चा। इस कारण उसे चोटें भी आई हैं। युवक ने बताया कि, यह चिंताजनक है कि आराम के लिए भुगतान करने वाले यात्रियों को ऐसी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें शौचालय जैसी बुनियादी सुविधाओं तक पहुंच ना पाना भी शामिल है।

यहां देखें वायरल पोस्ट

रचित ने यह भी बताया कि, यह स्पष्ट है कि बिना टिकट वाले यात्री भी ट्रेन के भीतर जगह घेर रहे हैं। इस कारण स्थिति बिगड़ रही है। अराजक स्थिति को तुरंत हल करने के लिए कृपया रेलवे पुलिस या टिकट चेकर को भेजें। आपको बता दें कि यह पोस्ट रचित ने 13 अप्रैल 2024 को पोस्ट किया जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

लोगों ने भी दिया रिएक्शन

इस पोस्ट को देखने के बाद लोगों ने भी अपना रिएक्शन दिया है। एक यूजर ने बताया- पिछले महीने मुझे भी ऐसी ही समस्या की सामना करना पड़ा था और रेलवे ऑथोरिटी की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई। यहां तक कि लास्ट स्टॉप तक TTE ही नहीं मिला। दूसरे यूजर ने लिखा- ऐसा ही अनुभव मेरे साथ आनंद विहार रीवा एक्सप्रेस में हुआ। AC कोच सामान्य कोच की तरह लग रहे थे।

Visited 91 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

13 वर्षीय बहन ने अपनी दो छोटी बहनों की गला घोंटकर हत्या की

बिजनौर: यूपी के बिजनौर जिले में एक नाबालिग बच्ची ने अपनी दो बहनों की गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जौदान ने आगे पढ़ें »

ऊपर