इसी महीने तय होंगे कई फ्लाईओवर व ब्रिजों के भविष्य

मरम्मत से लेकर नये रूप में भी तैयार किये जा सकते हैं कई ब्रिज
2109 ब्रिजों की समीक्षा रिपोर्ट के बाद पीडब्ल्यूडी विभाग का फैसला होगा अहम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्यभर के कई फ्लाईओवर तथा ब्रिजों के भविष्य इसी महीने तय हो सकते हैं। कईयों को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग अहम निर्णय ले सकता है। इस ओर विभाग की तरफ से कार्य ते​जी से जारी है। बता दें कि गुजरात के मोरबी में हुए हैंगिंग पुल हादसे के बाद आनन फानन में राज्य सरकार की पीडब्ल्यूडी विभाग ने अपने अधीन 2109 सभी पुलों की सेहत की समीक्षा करवा रही है। इसी महीने के अंत तक इन सबकी रिपोर्ट विभाग को सौंपने के लिए कहा गया है। पीडब्ल्यूडी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सन्मार्ग को बताया कि समीझा जारी है। इसी महीने अंत तक रिपोर्ट आने की उम्मीद है। उस रिपोर्ट के आधार पर पुलों के भविष्य तय होंगे। जहां मरम्मत की जरूरत होगी वहां मरम्मत की जायेगी अगर कहीं ज्यादा खराबी होगी, तोड़ने की नौबत होगी तो तोड़कर नये रूप में तैयार होगी। जैसा हमलोग कहीं भी जोखिम नहीं लेते हैं। कोई फ्लाईओवर या ब्रिज में कोई भी गड़बड़ी पायी जाती है, तुरंत पुलिस से समन्वय बनाकर उस पर काम शुरू कर दिया जाता है।
12 से 15 ब्रिजों की स्थिति पर जतायी गयी थी चिंता
इस महीने की शुरूआत में पीडब्ल्यूडी विभाग के मंत्री पुलक राय ने अपने विभागीय अधिकारियों तथा इंजीनियरों के साथ अहम बैठक की थी। सूत्र बताते हैं कि उस दौरान करीब 12 से 15 ब्रिजों की स्थिति पर चिंता जतायी गयी थी। उन्हें तुरंत मरम्मत का निर्देश दिया गया।
दशकों पुराने हैं राज्य के कई ब्रिज
राज्य में कई ब्रिज काफी पुरानी है। ब्रिज विशेषज्ञों का मानना इनकी नियमित जांच जरूरी है। इसी के अनुसार राज्य सरकार द्वारा ब्रिजों व फ्लाईओवर के हेल्थ चेक अप करवाये जा रहे हैं। माझेरहाट ब्रिज भी काफी पुराना था जाे अचानक ढह गया था। उसे पूरी तरह से तोड़कर नया बनाया गया। टाला ब्रिज भी अपनी उम्र पार कर कर चुका था, उसे भी तोड़कर नया ब्रिज बनाया गया। अब देखना यह है कि इस महीने आने वाली 2109 ब्रिजों की रिपोर्ट के बाद सरकार क्या – क्या फैसला लेती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

West bengal weather: प्रचंड गर्मी के बीच बंगाल के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें ताजा अपडेट

कोलकाता: बंगाल में अप्रैल के महीने में प्रचंड गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया। कई सप्ताह से बारिश की आस लगाए बैठे लोगों आगे पढ़ें »

WBBSE Madhyamik Result 2024: बंगाल बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, 86.31 फीसदी स्टूडेंट्स पास, टॉपर्स की लिस्ट जारी

Kolkata News : बड़ाबाजार में ‘हीट स्ट्रोक’ से युवक की मौत

अब एयरपोर्ट तक चलेगी कोलकाता मेट्रो, दुर्गा पूजा से पहले शुरू होने की संभावना

वोट जिहाद क्या है ? कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी के बयान पर मचा बवाल

Kolkata Weather Update : कोलकाता में गर्मी का 70 वर्षों का रिकॉर्ड, तापमान पहुंचा 43 डिग्री पर

International Labour Day 2024: क्यों दुनियाभर के मजदूरों के लिए खास है आज का दिन ?

क्या गणेश जी को चढ़ा सकते हैं शमी की पत्तियां?

बुद्धदेव से किसी की तुलना नहीं हो सकती : मिथुन

भाजपा के नेता उपयोगिता प्रमाणपत्र पर झूठ फैला रहे हैं : ममता

ऊपर