इसी महीने तय होंगे कई फ्लाईओवर व ब्रिजों के भविष्य

मरम्मत से लेकर नये रूप में भी तैयार किये जा सकते हैं कई ब्रिज
2109 ब्रिजों की समीक्षा रिपोर्ट के बाद पीडब्ल्यूडी विभाग का फैसला होगा अहम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्यभर के कई फ्लाईओवर तथा ब्रिजों के भविष्य इसी महीने तय हो सकते हैं। कईयों को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग अहम निर्णय ले सकता है। इस ओर विभाग की तरफ से कार्य ते​जी से जारी है। बता दें कि गुजरात के मोरबी में हुए हैंगिंग पुल हादसे के बाद आनन फानन में राज्य सरकार की पीडब्ल्यूडी विभाग ने अपने अधीन 2109 सभी पुलों की सेहत की समीक्षा करवा रही है। इसी महीने के अंत तक इन सबकी रिपोर्ट विभाग को सौंपने के लिए कहा गया है। पीडब्ल्यूडी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सन्मार्ग को बताया कि समीझा जारी है। इसी महीने अंत तक रिपोर्ट आने की उम्मीद है। उस रिपोर्ट के आधार पर पुलों के भविष्य तय होंगे। जहां मरम्मत की जरूरत होगी वहां मरम्मत की जायेगी अगर कहीं ज्यादा खराबी होगी, तोड़ने की नौबत होगी तो तोड़कर नये रूप में तैयार होगी। जैसा हमलोग कहीं भी जोखिम नहीं लेते हैं। कोई फ्लाईओवर या ब्रिज में कोई भी गड़बड़ी पायी जाती है, तुरंत पुलिस से समन्वय बनाकर उस पर काम शुरू कर दिया जाता है।
12 से 15 ब्रिजों की स्थिति पर जतायी गयी थी चिंता
इस महीने की शुरूआत में पीडब्ल्यूडी विभाग के मंत्री पुलक राय ने अपने विभागीय अधिकारियों तथा इंजीनियरों के साथ अहम बैठक की थी। सूत्र बताते हैं कि उस दौरान करीब 12 से 15 ब्रिजों की स्थिति पर चिंता जतायी गयी थी। उन्हें तुरंत मरम्मत का निर्देश दिया गया।
दशकों पुराने हैं राज्य के कई ब्रिज
राज्य में कई ब्रिज काफी पुरानी है। ब्रिज विशेषज्ञों का मानना इनकी नियमित जांच जरूरी है। इसी के अनुसार राज्य सरकार द्वारा ब्रिजों व फ्लाईओवर के हेल्थ चेक अप करवाये जा रहे हैं। माझेरहाट ब्रिज भी काफी पुराना था जाे अचानक ढह गया था। उसे पूरी तरह से तोड़कर नया बनाया गया। टाला ब्रिज भी अपनी उम्र पार कर कर चुका था, उसे भी तोड़कर नया ब्रिज बनाया गया। अब देखना यह है कि इस महीने आने वाली 2109 ब्रिजों की रिपोर्ट के बाद सरकार क्या – क्या फैसला लेती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अचानक नवान्न पहुंचे अभिषेक, सीएम के साथ हुई बैठक

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी सोमवार की दोपहर को अचानक नवान्न पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक अभिषेक ने मुख्यमंत्री आगे पढ़ें »

कमरहट्टी से 25 शक्तिशाली बमों को बरामद कर किया गया नि​ष्क्रिय

कमरहट्टी : कमरहट्टी थाने की पुलिस ने गत एक सप्ताह से थाना इलाके में कई जगहों पर अभियान चलाकर 25 शक्तिशाली बमों को बरामद किया। आगे पढ़ें »

ऊपर