इन गलतियों को करने से बढ़ता है वास्तु दोष, घर की चली जाती है खुशहाली

कोलकाता : घर में कई बार जाने-अनजाने में ऐसी कई गलतियां हो जाती हैं, जिनके बारे में इंसान को पता नहीं होता है। हो सकता है कि इन गलतियों से इंसान के व्यापक जीवन पर कोई असर न पड़े, लेकिन ये वास्तु दोष का कारण बन सकते हैं। वास्तु शास्त्र में घर में हर सामग्री और वस्तु को रखने के लिए सही दिशा और जगह बताई गई है। इन नियमों का पालन न करने पर वास्तु दोष उत्पन्न होता है। घर में वास्तु दोष हो तो परिवार के सदस्यों को किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिलती है। बनते हुए कार्य बिगड़ने लगते हैं। हर काम में बाधा आने लगती है। घर में नकारात्मकता का माहौल बन जाता है। घर से सुख, चैन और समृद्धि चली जाती है।
लक्षण
आपका दिल और दिमाग अक्सर भ्रमित रहता है। हमेशा थका हुआ महसूस करते हैं तो ऐसे संकेत वास्तु दोष की तरफ इशारा करते हैं। घर में वास्तु दोष हो तो चीजें आपके अनुकूल नहीं होती हैं। अवसर हाथ से निकलने लगते हैं। घर में अक्सर लड़ाई-झगड़े और कलेश की स्थिति बने रहती है तो इसके पीछे की वजह भी वास्तु दोष हो सकता है।
सुगंधित चीजें
घर में रात के समय किसी भी सुगंधित चीज यानी कि सेंट, परफ्यूम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे निगेविट एनर्जी घर की तरफ आकर्षित होती है। रात के समय घर, कार्यस्थल या दुकान में किसी भी जगह पर अंधेरा नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से वास्तु दोष उत्पन्न होने की आशंका रहती है।
पूजा-पाठ
घर में सुबह-शाम पूजा होनी चाहिए। घर में रोजाना दीपक जलाने और शंख की ध्वनि से सकारात्मक ऊर्जा का घर में संचार होने लगता है। ऐसे में कोशिश करें कि घर में पूजा-पाठ के लिए समय निकालें। इसके साथ ही घर में गंदगी नहीं रखनी चाहिए। इससे मां लक्ष्मी भी अप्रसन्न होती हैं और वास्तु दोष भी बढ़ने लगता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्यपाल को लेकर भाजपा ने दी गृह मंत्रालय को रिपोर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गत नवम्बर महीने में पश्चिम बंगाल के स्थायी राज्यपाल बने डॉ. सी. वी. आनंदा बोस के बारे में भा​जपा नेताओं ने सोचा आगे पढ़ें »

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद उपचुनावों में भी वाम-कांग्रेस का समझौता आगे पढ़ें »

ऊपर