8वीं की छात्रा बनी मां, शॉल ओढ़कर छिपाती रही प्रेग्नेंसी!

गुमलाः झारखंड के गुमला जिले में कस्तूरबा गांधी विद्यालय की 8वीं की छात्रा (16 साल) ने बीती रात सदर अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया। इस हैरान कर देने वाली घटना के बाद महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। मामले में ये बात भी सामने आई है कि उसका चाचा के साथ लव अफेयर था। इस मामले में गांव में एक बैठक भी हुई थी। गौरतलब है कि छात्रा ने बीती रात पेट दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद उसे सदर अस्पताल ले जाया गया. यहां जांच के दौरान पता चला कि वो गर्भवती है। इसके बाद उसे लेबर रूम में ले जाया गया, जहां उसकी नॉर्मल डिलीवरी हुई। इस मामले में डीओ सुनील शेखर व वार्डन शांति देवी ने बताया कि अगस्त महीने में उसका एडमिशन हुआ था। उस वक्त वो स्वस्थ लग रही थी और किसी को इस विषय में जानकारी भी नहीं दी थी। वो हमेशा शॉल ओढ़े रहती थी। इस वजह से पता नहीं चल पाया कि गर्भवती है।

चाचा के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था

वहीं, बताया जा रहा है कि उक्त छात्रा का गांव में शादीशुदा रिश्ते के चाचा के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी मामले को लेकर गांव में 16 जुलाई 2022 को एक बैठक भी हुई थी। इसमें समझौता हुआ था कि दोनों एक-दूसरे से दूरी बनाकर रहेंगे। अगर दोबारा पकड़े गए तो 1 लाख रुपये जुर्माना देना होगा। इसके बाद छात्रा का कस्तूरबा विद्यालय में 2 अगस्त को एडमिशन कराया गया था। अब इस मामले की जांच के लिए डीईओ सुनील शेखर, अतिरिक्त जिला पदाधिकारी पीयूष कुमार, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी सुमित्रा तिर्की और लेखा पदाधिकारी एसएस माधुरी मिंझ की 4 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। डीईओ का कहा है कि जांच के बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

46वें अंतरराष्ट्रीय में अमेरिकी पैवेलियन कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन

कोलकाता : अमेरिकी महावाणिज्यदूत मेलिंडा पावेक ने 46वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन किया। इस वर्ष मंडप की थीम डीईआईए (विविधता, आगे पढ़ें »

गांजा तस्करी के आरोप में अभियुक्त को 3 साल कैद की सजा

कोलकाता : गांजा तस्करी के आरोप में अदालत ने एक तस्कर को दोषीठहराते हुए 3 साल कैद की सजा सुनायी है। अलीपुर कोर्ट के अतिरिक्त आगे पढ़ें »

ऊपर