बंगाल में कोवैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण शुरू, फिरहाद हाकिम लेंगे पहला डोज

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल आज से शुरू हो रहा है। इसके लिए कोलकाता में एक हजार वैक्सीन भेजी गई हैं। बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आईसीएमआर-एनआईसीईडी में कोवैक्सीन के तीसरे चरण के परीक्षण की बुधवार को शुरुआत की। उन्होंने...
Read More

फाइजर और बायोएनटेक के कोरोना टीके को ब्रिटेन में मंजूरी

अगले हफ्ते टीकाकरण शुरू होने की उम्मीद लंदन: कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन ने मंजूरी दे दी। ब्रिटेन पहला ऐसे पश्चिमी देश है जिसने कोविड-19 के लिए किसी वैक्सीन को लाइसेंस दिया है। इसके साथ ही ऐसे लोगों को वैक्सीन दी जाएगी जिन्हें इन्फेक्शन का ज्यादा खतरा है। वैक्सीन को मेडिसिन्स...
Read More

देश में कोविड-19 के मामले  94.99 लाख पार

नयी दिल्ली : देश में बुधवार को कोविड-19 के 36,604 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 94.99 लाख से अधिक हो गए, जिसमें से 89 लाख से अधिक लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 94.03 प्रतिशत हो गई।...
Read More

स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा – ‘देश में थमने लगी है कोरोना की रफ्तार’

नई दिल्ली : देश में कोरोना महामारी अपना कहर ढ़ा रहा है, परंतु केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से अच्छी खबर जारी की गई है। मंत्रालय का कहना है कि बीते 10 दिनों से ज्यादा समय में देश में रोज मिलने वाले कोरोना मरीजों की संख्या 50 हजार से कम...
Read More

…तो इसलिए अछूत समझे जा रहे हैं कोरोना मरीज

नई दिल्लीः कुछ कोरोना मरीजों के साथ अछूतों जैसा व्यव‌हार हो रहा है और इसी मामले को संज्ञान लेते हुए उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 मरीजों के मकान के बाहर एक बार पोस्टर लग जाने पर उनके साथ ‘अछूतों’ जैसा व्यवहार हो रहा है और यह जमीनी...
Read More

नवंबर में कोरोना संक्रमण के मामलों में ​गिरावट आई

नई दिल्ली : देश में सोमवार को कोरोना के करीब 31,179 नए मामले सामने आए। हालांकि एक दिन में 42,282 मरीज ठीक हो गए और 482 की कोरोना से मौत हो गई। पिछले महिने, यानी नवंबर में कोरोना संक्रमण के कुल 12.79 लाख मामले सामने आए थे। इनमें से 13.99...
Read More

सावधान! दांतों में हो रही ऐसी दिक्कत तो कोरोना…

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का इंसान के दांतों पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 की चपेट में आए कुछ लोगों में कमजोर मसूड़ों और दांत झड़ने की समस्या देखी गई है। ऐसी घटनाओं के बाद वैज्ञानिक ये जानने में जुट गए हैं...
Read More

कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दी गुड न्यूज

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति के बीच करोड़ों लोगों को वैक्सीन का इंतजार है। देश की सवा अरब जनता जल्द से जल्द कोरोना की वैक्सीन चाहती है। इन सबके बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वैक्सीन को लेकर एक बार फिर से गुड न्यूज दी...
Read More

लोगों को कोरोना वैक्सीन के बारे आसानी से समझाने के लिए प्रधानमंत्री ने कहा…

नई दिल्लीः कोरोना महामारी ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। इसी बीच सभी की निगाहें कोरोना वैक्सीन के आने पर टिकी है और सभी तक वैक्सीन पहुंचाने का बीड़ा उठाया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 दिन में दूसरी बार कोरोना वैक्सीन बनाने वाली...
Read More

देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 38,772 नए मामले

- अब तक 94 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आए नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 94 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 88 लाख से ज्यादा मरीज कोविड-19 को मात देने में कामयाब रहे हैं। स्वास्थ्य...
Read More

कोरोना वैक्सीन आने के बाद भी बरतनी होगी सावधानी

लखनऊः भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 93.5 लाख से ऊपर पहुंच चुके हैं। पूरा देश कोरोना की वैक्सीन का इंतजार कर रहा है। सभी लोग अब यही चाहते हैं कि जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध हो और मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों से छुटकारा मिले, लेकिन क्या वैक्सीन उपलब्ध...
Read More

कोलकाता एयरपोर्ट पर स्वाभाविक हुई बिजली

कोलकाताः कोलकाता एयरपोर्ट के टर्मिनल को ग्रिड पावर की आपूर्ति शनिवार की तड़के सुबह 3 बजे बहाल कर दी गई। मेट्रो निर्माण कार्य के लिए इस्तेमाल किए जा रहे एक अर्थ मूविंग मशीन द्वारा दुर्घटनावश हाई टेंशन केबल के प्रभावित होने से बिजली बाधित हुई थी। ऐसे में करीब 33...
Read More

ताजा खबरें

बंगाल में कोवैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण शुरू, फिरहाद हाकिम लेंगे पहला डोज

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल आज से शुरू हो रहा है। इसके लिए कोलकाता में एक हजार वैक्सीन आगे पढ़ें »

फाइजर और बायोएनटेक के कोरोना टीके को ब्रिटेन में मंजूरी

अगले हफ्ते टीकाकरण शुरू होने की उम्मीद लंदन: कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन ने मंजूरी दे दी। ब्रिटेन पहला ऐसे पश्चिमी देश है जिसने कोविड-19 के लिए आगे पढ़ें »

देश में कोविड-19 के मामले  94.99 लाख पार

नयी दिल्ली : देश में बुधवार को कोविड-19 के 36,604 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 94.99 लाख से अधिक हो गए, आगे पढ़ें »

स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा – ‘देश में थमने लगी है कोरोना की रफ्तार’

नई दिल्ली : देश में कोरोना महामारी अपना कहर ढ़ा रहा है, परंतु केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से अच्छी खबर जारी की गई है। आगे पढ़ें »

…तो इसलिए अछूत समझे जा रहे हैं कोरोना मरीज

नई दिल्लीः कुछ कोरोना मरीजों के साथ अछूतों जैसा व्यव‌हार हो रहा है और इसी मामले को संज्ञान लेते हुए उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को आगे पढ़ें »

नवंबर में कोरोना संक्रमण के मामलों में ​गिरावट आई

नई दिल्ली : देश में सोमवार को कोरोना के करीब 31,179 नए मामले सामने आए। हालांकि एक दिन में 42,282 मरीज ठीक हो गए और आगे पढ़ें »

सावधान! दांतों में हो रही ऐसी दिक्कत तो कोरोना…

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का इंसान के दांतों पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 की चपेट में आगे पढ़ें »

कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दी गुड न्यूज

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति के बीच करोड़ों लोगों को वैक्सीन का इंतजार है। देश की सवा अरब जनता जल्द से आगे पढ़ें »

लोगों को कोरोना वैक्सीन के बारे आसानी से समझाने के लिए प्रधानमंत्री ने कहा…

नई दिल्लीः कोरोना महामारी ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। इसी बीच सभी की निगाहें कोरोना वैक्सीन के आने पर टिकी है और आगे पढ़ें »

देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 38,772 नए मामले

- अब तक 94 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आए नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 94 लाख आगे पढ़ें »

विदेश

अमेरिकी अदालत ने इन दो एच-1बी नियमों पर रोक लगाई

वाशिंगटन : हजारों भारतीय पेशेवरों और शीर्ष अमेरिकी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों को एक बड़ी राहत देते हुए एक अमेरिकी अदालत ने मंगलवार को ट्रंप प्रशासन आगे पढ़ें »

ड्रैगन अब म्‍यामांर की जमीन निगलने का रच रहा है जाल

नैप्यीडॉ : भारत और नेपाल की जमीन पर कब्‍जा करने के बाद अब आक्रामक चीन की नजर म्‍यामांर की जमीन को हथियाने पर है। चीन आगे पढ़ें »

महामारी के बावजूद ‘प्रत्यक्ष’ रूप से होगा 2021 ऑस्कर समारोह

लास एंजिलिस : वर्ष 2021 का ऑस्कर समारोह डिजिटल माध्यम से न होकर प्रत्यक्ष रूप से आयोजित किया जाएगा। अमेरिका के ‘एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आगे पढ़ें »

‘इस्लामाबाद हाईकोर्ट में जाधव के सम्बंध में भारत का पक्ष रखना चाहते हैं उप राजदूत’

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के वकील ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट को बताया है कि मौत की सजा पाये कैदी कुलभूषण जाधव के लिए वकील नियुक्त आगे पढ़ें »

चांद की सतह पर उतरा चीन का पहला मानवरहित स्पेसक्राफ्ट

बीजिंग : चीन का मानवरहित अंतरिक्षयान चंद्रमा की सतह पर उतर गया है।  चीन का यह अंतरिक्ष यान चंद्रमा से चट्टान के नमूने पृथ्वी पर आगे पढ़ें »

भारत में मलेरिया के मामलों में 73% गिरावट : डब्ल्यूएचओ

संयुक्त राष्ट्र : विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्यूएचओ) ने कहा है कि भारत ने मलेरिया से निपटने की दिशा में ‘बड़ी प्रगति’ दिखाई है। दक्षिण-पूर्व एशिया आगे पढ़ें »

कोरोना महामारी से 2021 में और बढ़ेगी मानवीय मदद की आवश्यकता : संयुक्त राष्ट्र

जिनेवा : संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के कार्यालय ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस साल मानवीय मदद की आवश्यकता अप्रत्याशित आगे पढ़ें »

जर्मनी ने धुर दक्षिणपंथी, नाजी समर्थक समूह पर प्रतिबंध लगाया

बर्लिन : जर्मनी की सरकार ने एक धुर दक्षिणपंथी समूह पर प्रतिबंध लगा दिया जिसके बाद पुलिस ने तीन राज्यों में उसके अनेक सदस्यों के आगे पढ़ें »

चीन ने एससीओ के समक्ष दिया ‘आतंकवाद के खिलाफ मजबूत समन्वय’ पर जोर

बीजिंग : चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने सोमवार को विकास के लिए सुरक्षित एवं स्थिर वातावरण को बढ़ावा देने की खातिर एससीओ के सदस्य आगे पढ़ें »

ईरानी संसद ने परमाणु निरीक्षण पर रोक लगाने वाले विधेयक को मंजूरी दी

तेहरान : ईरान की संसद ने मंगलवार को एक विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें उसके परमाणु संयंत्रों के संयुक्त राष्ट्र द्वारा निरीक्षण पर रोक आगे पढ़ें »

ऊपर