आज भी जारी रहेगा गर्मी सितम, तापमान होगा इतने के पार

18 से 21 जून के बीच कोलकाता में दस्तक देगा मानसून
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता समेत जिलों में जहां पिछले दिनों बारिश के कारण गर्मी से थोड़ी राहत मिली थी वहीं एक बार फिर गर्मी ने अपना सितम दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसर आज भी गर्मी अपने रौद्र रूप में रहेगी। इस दिन सुबह से मौसम साफ रहने के साथ ही धूप तेजी से चढ़ने की संभावना जतायी गयी है। मौसम विभाग के अनुसार आज यानी गुरुवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। वहीं बुधवार को न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है। कोलकाता में अगले 24 घंटों तक गर्म और उमस भरा मौसम बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार कोलकाता में अभी बारिश के कोई आसार नहीं, अगर कहीं थोड़ी बहुत बारिश हुई भी तो उससे मौसम पर कुछ खास असर नहीं पड़ेगा। इसके साथ ही विभाग ने कोलकाता में 18 से 21 जून के बीच मानसून के आने की संभावना जताई है।
दक्षिण बंगाल के 7 जिलों में लू का प्रकोप
मौसम विभाग के अनुसार कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के बाकी जिलों में गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। पश्चिमी जिलों में लू का प्रकोप भी रहेगा। पुरुलिया, बांकुड़ा, झाड़ग्राम, पश्चिम मिदनापुर, बीरभूम, पूर्व और पश्चिम बर्दवान में ऐसे असहज हालात शनिवार तक बने रहेंगे। इन जिलों में रविवार तक हीट वेव की स्थिति बनी रह सकती है। अगले 24 घंटे में कोलकाता भले ही लू की चपेट में न आए, लेकिन गर्मी लोगों को बेहाल करेगी। वहीं दूसरी ओर अगले पांच दिनों तक उत्तर बंगाल के ऊपरी पांच जिलों के कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश की संभावना जतायी गयी है। खासकर दार्जिलिंग, अलीपुरदुआर, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग और कूचबिहार जिलों में भारी बारिश जारी रहेगी। वहीं मालदह और दिनाजपुर में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। शनिवार तक मौसम ऐसा ही रह सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

SSC Recruitment Scam: कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची राज्य सरकार

नई दिल्ली: SSC घोटाला मामले में कोलकाता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ बंगाल सरकार आज सुप्रीम कोर्ट पहुंची। दरअसल, कलकत्ता हाईकोर्ट ने स्कूल सेवा आयोग आगे पढ़ें »

Supreme court ने CBI जांच के खिलाफ बंगाल के मुकदमे की सुनवाई 1 मई तक टाली

Election 2024: क्या है अमेरिका का इन्हेरिटेंस टैक्स, जिसे लेकर सैम पित्रोदा और कांग्रेस को घेर रही BJP

SSC के बाद TET प्रश्नपत्र का मामला, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

इसरो ने दी चेतावनी: आ रहा है ‘जल-प्रलय’

नंदी बगान में इमारत में लगी भयावह आग, सिलेंडर ब्लास्ट में तीन फ्लैट जलकर राख

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी, हो जाएं सावधान

अगर त्वचा के लिए चाहते हैं प्राकृतिक निखार तो करें ये उपाय

ऊपर