…जब ट्रक ड्राइवर की कमाई सुन फटी रह गईं राहुल गांधी की आंखें

वाशिंगटन : कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका में हैं। कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने भारत में ट्रक की सवारी की थी। ऐसा करके वह ट्रक ड्राइवरों की स्थिति समझना चाहते थे। अब राहुल गांधी ने अमेरिका में ट्रक की सवारी की है। राहुल गांधी की ओर से जारी किए गए वीडियो में यह दिखाने की कोशिश की गई है कि भारत और अमेरिका में ट्रक ड्राइवरों की हालत में क्या फर्क है। राहुल गांधी ने इस दौरान ट्रक ड्राइवर से उनकी कमाई पूछ ली। ट्रक ड्राइवर ने जो जवाब दिया वह सुनकर राहुल गांधी हैरान रह गए।

राहुल गांधी ने वॉशिंगटन से न्यूयॉर्क की 190 किलोमीटर की दूरी इस ट्रक में तय की। राहुल गांधी जिस ट्रक में बैठे उसे भारतीय मूल के तेजिंदर गिल चला रहे थे। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि अमेरिका का ट्रक काफी आधुनिक है और उसके ड्राइवर की सीट लग्जरी कारों की तरह एडजस्ट की जा सकती है। यह देखकर राहुल गांधी बोले कि यहां के ट्रक को ड्राइवरों की सुविधा के हिसाब से बनाए गए हैं लेकिन भारत में ऐसा नहीं होता।

क्या बोले अमेरिका के ट्रक ड्राइवर?

राहुल गांधी से बातचीत में ड्राइवर तेजिंदर गिल ने कहा, ‘यहां पुलिस वाले कभी परेशान नहीं करते। चोरी का भी डर कम होता है। हां, ओवरस्पीडिंग पर चालान कट जाता है। हर स्टेट और जगह के हिसाब से स्पीड की लिमिट बदलती रहती है।गाड़ी उसी के हिसाब से चलानी होती है।’ राहुल ने ट्रक ड्राइवर से पूछा कि ट्रक चलाकर आप कितना कम लेते हैं? इस पर ड्राइवर का जवाब था, ‘अर आप दूसरे का ट्रक चलाते हैं तो 4 से 5 लाख रुपये बन जाते हैं और अगर ट्रक खुद का हो तो महीने के लगभग 8 लाख रुपये बन जाते हैं।’ यह जवाब सुनकर राहुल गांधी भी हैरान रह गए। राहुल गांधी ने कहा कि भारत और अमेरिका में एक अंतर यह भी है कि भारत में ज्यादातर ड्राइवर दूसरे का ट्रक चलाते हैं।

देखें राहुल गांधी का ट्वीट

 

 

 

Visited 210 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Anant Radhika Pre Wedding Snaps : अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में दिखा शाहरुख-रणवीर संग डीजे ब्रावो का याराना

मुंबई : इस वक्त हर तरफ अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग की ही चर्चा हो रही है। हर किसी की नजरे दोनों के आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!