Train Accident : मदद के लिए पीड़ितों को दिये गये 2000 के नोट

कोलकाता : ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे के बाद पीड़ितों की मदद के लिए राज्य सरकार आगे आते हुए  पीड़ितों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। साथ ही पीड़ितों को आर्थिक मदद के साथ नौकरी देने की भी घोषणा की गयी है। तृणमूल कांग्रेस की ओर से पीड़ितों को दो लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की गयी है, लेकिन मंगलवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें पीड़ितों के हाथों में दो हजार रुपये के बंडल हैं। सुकांत मजूमदार ने पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद देने की तृणमूल कांग्रेस की पहल की सराहना की है, लेकिन इसके साथ ही यह सवाल उठाया है कि क्या इसके माध्यम से टीएमसी अपने काले धन को सफेद नहीं कर रही है। सुकांत मजूमदार द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर यह वोडियो पोस्ट करने के बाद राज्य की राजनीति में विवाद शुरू हो गया है और तृणमूल कांग्रेस नेताओं को रवैये को लेकर सवाल खड़े किये जा रहे हैं। सुकांत मजूमदार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “ममता बनर्जी के निर्देश पर राज्य के एक मंत्री तृणमूल पार्टी की ओर से पीड़ित परिवारों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दे रहे हैं। मैं आपकी सराहना करता हूं, लेकिन इस संदर्भ में मैं यह सवाल भी रख रहा हूं कि 2000 रुपये के नोटों में 2000 रुपये के बंडल का स्रोत क्या है? उन्होंने लिखा, “बैंकों के माध्यम से बदलने की प्रक्रिया चल रही है। 2000 रुपए के नोट देने से पीड़ितों की परेशानी बढ़ गयी है। दूसरा, क्या यह काले धन को सफेद करने का तृणमूल कांग्रेस का तरीका तो नहीं है?” उन्होंने इसके साथ ही दो हजार रुपये का नोट पीड़ितों के परिवार को देने पर लेकर तृणमूल कांग्रेस पर तंज कसते हुए सवाल किया है कि क्या इस तरह से टीएमसी अपने काले धन को सफेद करने की कोशिश कर रही है।

 

Visited 175 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गाजा में इजराइल ने किया एयर स्ट्राइक, हमास के 40 ठिकाने ध्वस्त

नई दिल्ली: इजराइल ने एकबार फिर गाजा में एयरस्ट्राइक किया है। बुधवार(17 अप्रैल) सुबह दावा किया कि मध्य गाजा में इजराइली सेना ने हमास के आगे पढ़ें »

IPL के बीच में बेटे को याद कर भावुक हुए शिखर धवन, फोटो शेयर कर लिखी ये बात

नई दिल्ली: IPL 2024 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी टीम का प्रदर्शन अब तक आगे पढ़ें »

ऊपर