गर्मी की ताप से थमने लगा है एडिनो वायरस का प्रकोप

अधिकतर बीमार बच्चे हैं जिलों से
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में तेजी से पांव पसार रहा एडिनो वायरस की रफ्तार अब कम होने लगी है। नारकेलडांगा मेन रोड स्थित डॉ. बी सी राय पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ पेडियाट्रिक साइंस अस्पताल में मंगलवार को सांस संबंधी परेशानी को लेकर भर्ती होने वाले बच्चों की संख्या अन्य दिनों की तुलना में काफी कम दर्ज की गई। अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि दोल जात्रा से लेकर सोमवार तक अस्पताल में भर्ती होने वाले बीमार बच्चों की संख्या सबसे अधिक दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि ज्यादातर बच्चे एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन से प्रभावित हैं। सांस लेने के दौरान उन्हें सीने में दर्द होता है। उल्लेखनी है कि एडिनो वायरस से अब तक 19 बच्चों की मौत हो चुकी है। एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन के ज्यादातर मामले जिलों से सामने आ रहे हैं। डॉ. बी सी राय अस्पताल में इलाजरत अधिकतर बच्चे हुगील, दक्षिण और उत्तर 24 परगना के निवासी हैं। सुंदरवन के रहने वाले एक व्यक्ति उनका 4 साल का बेटा बीते 9 दिनं से अस्पताल में भर्ती है। उन्होंने बताया कि बेटे को सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी। स्थानीय चिकित्सक से जांच कराने पर उन्होंने बच्चे को रेस्पिरेटरी इंफेक्शन से प्रबावित बताया और फौरन अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी। बच्चे के पिता ने बताया कि विजिटिंग टाइम में बच्चे से मिलने के दौरान वह उन्हें घर ले जाने की जिद करने लगता है। टीटागढञ के रहने वाले एक दंपति ने बताया कि उनकी साढ़े तीन साल की बेटा अस्पताल में इलाजरत है। कम उम्र का बच्चो होने की वजह से परिवार अस्पताल के प्रतीक्षालय में ही सारा दिन बैठा रहता है। केवल विजिटिंग टाइमके दौरान ही बच्चे से मुलाकात हो पाती है।
कोलकाता में एडिनो वारस का कोई मामला नहीं : उप मेयर
कोलकाता नगर निगम के उप मेयर अतिन घोष ने मंगलवार को कहा कि कोलकाता में अब तक एडिनो वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है। अधिकांश मामले जिलों से सामने आ रहे हैं। हालांकि, बतौर निकाय संस्थान केएणसी के सभी हेल्थ सेंटर में सांस संबंधी बिमारियों की जांच के लिए पर्याप्त संसाधन रखे गए हैं।

Visited 33 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर