विधानसभा में डेंगू को लेकर विपक्ष का हो-हल्ला

शुभेंदु ने मच्छर की आकृति और मच्छरदानी लेकर किया विरोध
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और सरकार रोकथाम में विफल है, यह आरोप लगाते हुए मंगलवार को विधानसभा में विपक्ष ने हो-हल्ला मचाया। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने मच्छर की आकृति और मच्छरदानी लेकर सदन परिसर तथा सदन के बाहर विरोध जताया। शुभेंदु ने आरोप लगाया कि डेंगू की रोकथाम में यह सरकार विफल है। दरअसल, सदन में भाजपा ने डेंगू को लेकर मुलतवी प्रस्ताव दिया तथा चर्चा करने की मांग की। स्पीकर विमान बनर्जी की अनुमति पर शंकर घोष ने मुलतवी प्रस्ताव पढ़ा मगर भाजपा विधायक चाहते थे कि चर्चा हो, मुलतवी प्रस्ताव स्वीकार करने के बाद ही वे लोग सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे मगर भाजपा का आरोप है कि इसकी अनुमति नहीं मिली। इसके बाद विपक्ष के विधायकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सदन का बहिष्कार कर दिया। बाहर मच्छर की आकृति और मच्छरदारी के साथ प्रदर्शन किया गया। सड़क पर उतरकर शुभेंदु अधिकारी ने मच्छरदानी भी बांटी।
सरकार कोई बात सुनने को तैयार नहीं – शुभेंदु
शुभेंदु ने कहा कि मैंने विरोधी दल के नेता के तौर पर स्पीकर से अनुरोध किया था कि डेंगू पर चर्चा की अनुमति दी जाये। सरकार की तरफ से डेंगू की रोकथाम के लिए क्या क्या कदम उठाये जा रहे हैं, इसकी जानकारी दी जाये, मगर सरकार विरोधियों की कोई बात नहीं सुन रही है।
डेंगू के मामले कम हो रहे हैं – फिरहाद
शहरी विकास तथा नगर पालिका मामलों के मंत्री तथा केएमसी के मेयर फिरहाद हकीम ने भाजपा के डेंगू के प्रदर्शन पर कटाक्ष किया। फिरहाद ने तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने प्रदर्शन करने में देरी कर दिया, असल में अब डेंगू के मामले में कमी आ रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की भूमिका कंस्ट्रक्टिव मुद्दों पर विरोध हो सकता है, मगर मीडिया में रहने के लिए ये लोग अब बिना मुद्दा का मुद्दा बनाते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोने से पहले कर लें ये 6 काम, इससे मां लक्ष्‍मी होती है प्रसन्‍न

कोलकाता: रात को सोने से पहले किए गए कुछ काम बहुत लाभ कराने के साथ-साथ अच्‍छी नींद भी लाते हैं। साथ भी किस्‍मत का भरपूर आगे पढ़ें »

बेकार पड़ी चीजों से महज 10 हजार रुपयों की लागत पर बना डाली कार

शांतिपुर के संजय की कार ने खींचा लोगों का ध्यान लॉकडाउन में भतीजे के लिए बनायी गयी कार से मिला आइडिया नदिया : बेकार पड़े सामान की आगे पढ़ें »

ऊपर