मवेशी तस्करी मामले में अनुब्रत ही नहीं, कई और स्थानीय लोग भी बने हैं करोड़पति

सीबीआई ने बनायी है लिस्ट
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मवेशी तस्करी मामले में अनुब्रत ही नहीं बल्कि उनके करीबी व्यवसायियों व उनके कर्मचारी भी करोड़ पति बने हैं। सीबीआई की टीम ने उन सबके नाम और संपत्तियों की लिस्ट बनायी है। अनुब्रत के करीबी कारोबारियों के कर्मचारियों के खातों में भारी मात्रा में बेहिसाब पैसा गया है। इनमें किसी का मासिक वेतन 10 हजार रुपया है लेकिन उनके खाते में कभी-कभी बड़ी मात्रा में बेहिसाब पैसा आ गया है। इस बार अनुब्रत मंडल के करीबी कारोबारियों के कर्मचारियों के खाते सीबीआई की नजर में हैं। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई पहले ही तृणमूल जिलाध्यक्ष के करीबी कारोबारियों और उनके कर्मचारियों की सूची तैयार कर चुकी है। केंद्रीय जांच एजेंसी करीबी कारोबारियों के कर्मचारियों के खातों की जांच कर रही है। इसमें यह खुलासा हुआ है। केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, इन खातों का इस्तेमाल मवेशी तस्करी के पैसे के लेन-देन के मामले में किया गया है। उदाहरण के लिए, किसी का मासिक वेतन 10 हजार रुपये है लेकिन सीबीआई सूत्रों का दावा है कि समय-समय पर बड़ी मात्रा में बेहिसाब धन उनके खाते में गया और फिर निकाल लिया गया। काले धन को सफेद करने के लिए कई बोगस खातों का भी इस्तेमाल किया गया। इससे पहले, सीबीआई ने दावा किया था कि अनुब्रत के नौकर व चाकर के खातों में बेहिसाब धन का लेन-देन किया गया था और बहुत सारी संपत्ति खरीदी गई थी। सीबीआई का दावा है कि न केवल करीबी व्यवसायी या रिश्तेदार, बल्कि अनुब्रत मंडल ने भी काला धन निकालने के लिए अपने कर्मियों के खातों का इस्तेमाल किया है। आरोप है कि वहां से मोटी रकम का लेनदेन हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिसम्बर में मनाऊंगा विजया सम्मिलनी, बांटूंगा लड्डू : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ऊपर