10,000 फुट की ऊंचाई से छलांग लगाकर सेना की पहली महिला सोल्जर स्काई डाइवर बनीं मंजू

सन्मार्ग संवाददाता
नयी दिल्ली/कोलकाता : भारतीय सेना की महिला सैनिक मंजू ने इतिहास रच दिया है। गत मंगलवार को लांस नायक मंजू ने एएलएच ध्रुव हेलिकॉप्टर से 10,000 फुट की ऊंचाई से छलांग लगायी। मंजू ऐसा करने वाली भारतीय सेना की पहली महिला सोल्जर स्काई डाइवर बन गई हैं। ईस्टर्न कमांड ने यह जानकारी साझा की।
लोगों ने कहा- आप असली शेरनी
अब मंजू के इस कारनामे के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। लोग उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं और उन्हें बधाई भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि भारत की असली शेरनी दुनिया से टक्कर लेने को तैयार है। एक अन्य यूजर ने लिखा, शानदार मंजू। हमें आप पर गर्व है, आपका स्वागत है।
आर्मी एडवेंचर विंग ने दी ट्रेनिंग
मीडिया रिपोर्ट्स के मुबातिक मंजू ने स्काई डाइविंग के लिए आर्मी एडवेंचर विंग ने ट्रेनिंग दी थी। वहीं, उनके इस स्टंट के दौरान भी दो प्रोफेशनल साथ मौजूद रहे। उन्होंने भी मंजू के साथ छलांग लगायी। इस दौरान उन्होंने मंजू के हाथ और पैर पकड़ रखे थे, जिससे महिला सैनिक को किसी तरह का नुकसान न हो। इसके बाद दोनों प्रोफेशनल ने मंजू का पैराशूट खोल दिया। फिर तीनों ड्राइव का मजा लेते हुए जमीन पर आ गए। आर्मी एडवेंचर विंग ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जारी किया है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ढलाई वाली मशीन ले जा रही पिकअप वैन पलटी, 1 की मौत, 4 घायल

मिदनापुर : ढलाई करने में काम आने वाली मशीन को लाद कर ले जा रही एक पिकअप वैन के रास्ते के किनारे पलट जाने की आगे पढ़ें »

मोदी का एकमात्र विकल्प ममता : कुणाल

कोलकाता : गुजरात में भाजपा की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि राष्ट्रीय राजनीति में मोदी का विकल्प आगे पढ़ें »

ऊपर