अब ईडी ने अनुब्रत को किया गिरफ्तार, ले जा सकती है दिल्ली

आसनसोल जेल में साढ़े 5 घंटे तक ईडी अधिकारियों ने की पूछताछ
आज आसनसोल कोर्ट में किए जा सकते हैं पेश
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अब ईडी ने तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया है। आशंका जतायी जा रही है कि सहगल हुसैन की तरह अनुब्रत को भी दिल्ली ले जाकर ईडी अधिकारी पूछताछ कर सकते हैं। मवेशी तस्करी मामले मे गिरफ्तार अनुब्रत मंडल फिलहाल आसनसोल जेल में बंद हैं। गुरुवार को आसनसोल जेल में करीब 5 घंटे तक पूछताछ करने के बाद ईडी अधिकारियों ने तृणमूल नेता को गिरफ्तार किया। ईडी सूत्रों के अनुसार तृणमूल नेता को ‘सोन अरेस्ट’ किया गया है। इसका मतलब आगामी 24 घंटे के अंदर उन्हें अदालत में पेश करना होगा। ईडी सूत्रों के अनुसार मवेशी तस्करी मामले में लेनदेन से जुड़े कई विषय को लेकर अनुब्रत से सवाल किए गए। पूछताछ के दौरान उन्होंने किसी भी सवाल का ठीक से जवाब नहीं दिया। ईडी सूत्रों के अनुसार जांच में असहयोग करने के आरोप में अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार क‌िया गया है। मवेशी तस्करी मामले में गत अगस्त महीने में अनुब्रत की गिरफ्तारी से काफी पहले सीबीआई ने उनके सुरक्षा कर्मी सहगल हुसैन को गिरफ्तार किया था। सहगल भी आसनसोल जेल में बंद था। इससे पहले ठीक इसी तरह सहगल को भी ‘सोन अरेस्ट’ करके उसे ईडी अधिकारी दिल्ली ले जाना चाहते थे, अन्तत: उसे दिल्ली ले जाया गया। ऐसे में अब अनुब्रत की ग‌िरफ्तारी के बाद संभावना जतायी जा रही है कि तृणमूल नेता को भी दिल्ली ले जाकर ईडी अधिकारी पूछताछ करना चाहते हैं। यही नहीं वहां पर अनुब्रत और सहगल को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की जा सकती है। ईडी सूत्रों के अनुसार अनुब्रत को शुक्रवार को आसनसोल में पेश कर ईडी ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले जाने की अपील करेगी। सहगल के समय भी ठीक इसी प्रकार की घटना घटी थी। ईडी सूत्रों के अनुसार सीबीआई द्वारा अनुब्रत की गिरफ्तारी के बाद उनके नाम पर कई बेनामी संपत्ति के बारे में पता चला है। मूलत: उन संपत्ति के स्रोत को लेकर पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा मवेशी तस्करी के मुनाफे के रुपये कई लोगों में बांटे गए हैं। अभ दूसरे लोगों के बारे में भी पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एनामुल हक से तिहाड़ जेल में आज सीआईडी अधिकारी करेंगे पूछताछ

मवेशी तस्करी मामले में पूछताछ करने के ‌लिए दिल्ली पहुंचे सीआईडी अधिकारी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मवेशी तस्करी मामले में मुख्य अभियुक्त एमानुल हक से पूछताछ के आगे पढ़ें »

बीमारियों को दूर रखता है आपके किचन में रखा लहसुन, जानिए चमत्कारी लाभ

नई दिल्ली : लहसुन में एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं। इससे शरीर में हो रहे दर्द को कम करने में मदद मिलती है। आगे पढ़ें »

ऊपर