कोलकाता, हावड़ा, विधाननगर और बैरकपुर के लिए 3,000 ऑटो परमिट

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता, हावड़ा, विधाननगर और बैरकपुर पुलिस जिलों के लिए 3,000 से अधिक ऑटोरिक्शा परमिट जारी किए जाएंगे। परिवहन विभाग द्वारा चार पुलिस आयुक्तालय क्षेत्रों में मौजूदा मार्गों के लिए जारी किए जाने वाले परमिट की संख्या के साथ एक नोटिस जल्द ही जारी किया जाएगा। परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमने पुलिस और ऑटो पंजीकृत करने वाले अधिकारियों से मिले फीडबैक के आधार पर लास्ट माइल कनेक्टिविटी के लिए मांग और आपूर्ति का आकलन किया है और 3,000 से अधिक परमिट जारी करने का फैसला किया है।’ ऑटोरिक्शा मालिकों को रोड परमिट के लिए आवेदन करने से पहले औपचारिकताएं पूरी करके अपने वाहनों का पंजीकरण कराना होगा, जिसमें पंजीकरण शुल्क और रोड टैक्स का भुगतान शामिल है। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि परमिट धारकों को ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर मार्ग आवंटित किए जाएंगे। हावड़ा के कुछ क्षेत्र जहां नए मार्ग बनाए जाएंगे या मौजूदा लोगों पर बेड़े की ताकत बढ़ाई जाएगी, वे हैं सलकिया, हावड़ा मैदान, बामंगाछी, हावड़ा स्टेशन और शिबपुर। कोलकाता और विधाननगर आयुक्तालय क्षेत्रों में, जिन मार्गों पर नए ऑटो को समायोजित किया जाएगा उनमें उल्टाडांगा, साल्टलेक, फूलबगान, नारकेलबगान, न्यूटाउन, करुणामयी और चिंगरीघाटा शामिल हैं। परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘चार पुलिस आयुक्तालय क्षेत्रों में 489 मार्गों पर बेड़े की ताकत को फिर से तैयार किया जाएगा और नए ऑटोरिक्शा को समायोजित करने के लिए 60 और मार्ग बनाए जाएंगे।’ कोलकाता, हावड़ा और उत्तर 24 परगना में विभिन्न मार्गों पर चलने वाले सैकड़ों अनाधिकृत ऑटो को नियमित करने के लिए राज्य सरकार पिछले कुछ समय से संघर्ष कर रही है। सूत्रों ने कहा कि अधिकांश अनाधिकृत ऑटो के मालिकों ने अपने वाहनों को पंजीकृत कराने और अवैध रूप से संचालित करने के लिए बार-बार की गई दलीलों को नजरअंदाज कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि अब इन मालिकों को अपने वाहनों का पंजीकरण कराने और परमिट के लिए आवेदन करने के बाद प्रस्तावित मार्गों में से मार्ग चुनने होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

सैट के मेंबर ही करेंगे अपील पर सुनवायी : हाई कोर्ट

कोलकाता : हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस टी एस शिवंगनम और जस्टिस हिरणमय भट्टाचार्या के डिविजन बेंच ने आदेश दिया है कि स्टेट एडमिनिस्ट्रेटिव ट्राइब्यूनल आगे पढ़ें »

एक फोन से वाट्स ऐप हैक, ओटीपी या वेरिफिकेशन की जरूरत नहीं

रेलवे का फैसला, वंदे भारत शताब्दी ट्रेनों में नहीं मिलेगा 1 लीटर वाली पानी की बोतल

Viral Video: दिल्ली मेट्रो में घूंघट ओढ़ी महिलाएं हुईं वायरल, देखें वीडियो

IPl 2024: क्या SRH चेन्नई में CSK के खिलाफ जीतेगी पहला मैच ? कौन किसपर है भारी ?

Rs 20 Meal At Rail Station: अब ट्रेन में महज 20 रुपये में मिलेगा पेट भर खाना

भारतीय अरबपति अंकुर जैन ने WWE स्टार Erika Hammond से रचाई शादी, देखें Photos

भारत यात्रा टालने के बाद एलन मस्क चीन पहुंचे

‘RSS हमेशा से आरक्षण के समर्थन में, कुछ लोग फैला रहे हैं झूठ’

West Bengal Weather: 7 जिलों में गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी, जानिए अन्य जिलों में मौसम का हाल

ऊपर