मकर संक्रांति के कारण पीछे हुई सीयू की ग्रेजुएशन परीक्षा

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आगामी 14 जनवरी को मकर संक्रांति है। इस कारण कलकत्ता विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक स्तर की परीक्षा पीछे कर दी गयी है। 13 जनवरी से बीए, बीएससी के पांचवें सेमेस्टर की ऑनर्स व मेजर परीक्षा शुरू होने की बात थी। इसके अलावा उस दिन कई और महत्वपूर्ण परीक्षाएं होने वाली थीं, लेकिन मकर संक्रांति को ध्यान में रखते हुए इन परीक्षाओं को पीछे कर दिया गया है। अब ये परीक्षाएं फरवरी महीने की 9 तारीख से होंगी। सीयू की ओर से कारण के तौर पर बताया गया कि 14 जनवरी को मकर संक्रांति है। ऐसे में एक दिन पहले ही परीक्षा की सूची रहने के कारण परीक्षार्थी मुश्किल में पड़ सकते हैं। वहीं गंगासागर मेला के दौरान सरकारी व निजी बसों का इस्तेमाल पुण्यार्थियों को लाने व ले जाने में किया जाता है। इस कारण 13 जनवरी​ को परीक्षा का दिन रखने पर परिवहन लेकर परीक्षार्थियों को समस्या हो सकती है। यह सब सोचकर ही परीक्षा का दिन बदला जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Shootout at Panchayat Office : हावड़ा के पंचायत ऑफिस में चली गोली, तीन लोग …

हावड़ा : हावड़ा के बांकड़ा में पंचायत कार्यालय संख्या तीन में गोलीबारी हुई है। बदमाशों ने अपना चेहरा ढंकते हुए फायरिंग की थी। प्रत्यक्षदर्शियों का आगे पढ़ें »

ऊपर