गले की खराश से हैं परेशान? अपनाएं ये तरीके, कुछ टाइम में ही मिलेगा आराम

नई दिल्ली : सर्दी के मौसम में सर्दी- खांसी से हर दूसरा व्यक्ति परेशान रहता है। वैसे तो इस समस्या से बचने का एक ही तरीका है अपनी इम्यूनिटी को मजबूत रखना। सर्दी- खांसी से बचने के लिए कुछ आसान टिप्स नीचे दिये गये है जिसके जरिये आप सर्दी- खांसी से छुटकारा पा सकते है।
* भाप लेना सर्दी-जुकाम में फायदेमंद माना जाता है। ऐसे में अगर आप गले की खराश से परेशान हैं तो आप गर्म पानी की भाप ले सकते हैं।
*गर्म पानी पीना आपके गले में राहत देता है। इसलिए गले में खराश होने पर गर्म पानी पिएं।
* गले में खराश होने पर तली चीजें खाने से बचें। ऐसा इसलिए क्योंकि गले में खराश होने पर फ्राइड चीजें खाने से दिक्कत बढ़ सकती है।
*रात में सोने से पहले हल्दी वाला दूध पिए। अगर आप गले की खराश से परेशान हैं तो रोजाना रात में सोने से पहले हल्दी वाला दूध पिएं।
* गले में खराश होने पर कोल्ड ड्रिंक और आइसक्रीम खाने से बचें। ऐसा इसलिए क्योंकि इन चीजों का सेवन करने से दिक्कत बढ़ सकती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Panchayat 3 Release Date: खत्म हुआ लंबा इंतजार, इस तारीख को देखें फुलेरा गांव की कहानी

मुंबई : 'सचिव जी', 'प्रधान जी' और 'प्रहलाद जी' जैसे कई दिलचस्प किरदारों से सजी वेब सीरीज 'पंचायत 3' जबरदस्त सुर्खियों में बनी हुई है। आगे पढ़ें »

ऊपर