गले की खराश से हैं परेशान? अपनाएं ये तरीके, कुछ टाइम में ही मिलेगा आराम

नई दिल्ली : सर्दी के मौसम में सर्दी- खांसी से हर दूसरा व्यक्ति परेशान रहता है। वैसे तो इस समस्या से बचने का एक ही तरीका है अपनी इम्यूनिटी को मजबूत रखना। सर्दी- खांसी से बचने के लिए कुछ आसान टिप्स नीचे दिये गये है जिसके जरिये आप सर्दी- खांसी से छुटकारा पा सकते है।
* भाप लेना सर्दी-जुकाम में फायदेमंद माना जाता है। ऐसे में अगर आप गले की खराश से परेशान हैं तो आप गर्म पानी की भाप ले सकते हैं।
*गर्म पानी पीना आपके गले में राहत देता है। इसलिए गले में खराश होने पर गर्म पानी पिएं।
* गले में खराश होने पर तली चीजें खाने से बचें। ऐसा इसलिए क्योंकि गले में खराश होने पर फ्राइड चीजें खाने से दिक्कत बढ़ सकती है।
*रात में सोने से पहले हल्दी वाला दूध पिए। अगर आप गले की खराश से परेशान हैं तो रोजाना रात में सोने से पहले हल्दी वाला दूध पिएं।
* गले में खराश होने पर कोल्ड ड्रिंक और आइसक्रीम खाने से बचें। ऐसा इसलिए क्योंकि इन चीजों का सेवन करने से दिक्कत बढ़ सकती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला को लेकर पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले को लेकर एक पीआईएल दायर की गई है। एडवोकेट रमाप्रसाद सरकार ने यह पीआईएल दायर की आगे पढ़ें »

प्लेटफॉर्म छोड़ 500 मीटर दूर जाकर रुकी लोकल ट्रेन

विधाननगर रेलवे स्टेशन की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार की सुबह विधाननगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म से 500 मीटर दूर जाकर रुकी। अचानक इस आगे पढ़ें »

ऊपर