अब बार में ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट जरूरी नहीं, जारी होगी नयी निर्देशिका

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अब बार में ग्राहकों का ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट जरूरी नहीं होगा। यहां उल्लेखनीय है कि हाल में कोलकाता पुलिस की ओर से निर्देशिका जारी कर कहा गया था कि बार में ही ग्राहकों का ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट करना होगा। अगर किसी ने मात्रा से अतिरिक्त शराब पी है तो उसे गाड़ी ड्राइव ना करने के लिए बार की ओर से ही कहना पड़ेगा। हालांकि इस निर्देशिका को लेकर बार संगठन मालिक असमंजस में थे कि वे किस तरह ग्राहकों का ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट करेंगे। अगर किसी ग्राहक ने इसके लिए मना किया ताे फिर आगे वे क्या कर सकते हैं। ऐसे में सोमवार को होटल एण्ड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ ईस्टर्न इंडिया (एचआरएईआई) के सदस्यों के साथ लालबाजार में ज्वाइंट सीपी (हेडक्वार्टर) शुभंकर सिन्हा सरकार की बैठक हुई। इसे लेकर एचआरएईआई के प्रेसिडेंट सुदेश पोद्दार ने कहा कि पुलिस की ओर से आश्वस्त किया गया है कि बार में ग्राहकों का ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट अनिवार्य नहीं होगा। अगर कोई ग्राहक ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट ना करवाना चाहे तो फिर वह नहीं भी करवा सकता है। इसे लेकर पुलिस जल्द नयी निर्देशिका जारी कर सकती है।
बतायी गयी ये समस्याएं
ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट जरूरी करने पर कई तरह की समस्याएं हो सकती थीं। इस बारे में बैठक में कहा गया कि ग्राहकों से बार मालिक केवल अपील कर सकते हैं, लेकिन ऐसा जबरन उनके साथ नहीं किया जा सकता। इसके अलावा कहा गया कि वैलेट पार्किंग के मामले में किसी ग्राहक को कार देने से हम मना नहीं कर सकते। ऐसा करने पर यह ग्राहकों के अधिकारों का उल्लंघन होता।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

WBBSE Madhyamik Result 2024: बंगाल बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, 86.31 फीसदी स्टूडेंट्स पास, टॉपर्स की लिस्ट जारी

कोलकाता: आज बंगाल बोर्ड ने दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) ने आज(2 मई को) गुरुवार को आगे पढ़ें »

ऊपर