केंद्र पर बरसीं ममता, कहा 100 दिवसीय रोजगार योजना का नहीं मिल रहा फंड

राजनीतिक कारण से टीमें भेजी जा रही है
सागर : एक सौ दिन रोजगार योजना में फंड नहीं देने को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र पर जमकर निशाना साधा। गुरुवार को सागर से उन्होंने कहा कि केंद्र हम पर कोई एहसान नहीं कर रहा है बल्कि बंगाल के हक को मांगा जा रहा है। ममता बनर्जी ने कहा कि लंबे समय से 100 दिन रोजगार का पैसा नहीं दिया जा रहा है, आपलोग ये मत समझिये कि दया कर रहे हैं। जीएसटी भी केंद्र सरकार यहां से लेकर जाती है,जीएसटी माने अभी एक ही टैक्स। यहां तक कि जीएसटी की क्षतिपूर्ति भी नहीं मिली है। क्यों बंगाल को 100 दिन का फंड नहीं दिया जा रहा है ? एक बात ही कितनी बार बोलूंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि राजनीतिक कारणों से कभी ए टीम तो कभी बी टीम यहां भेजी जा रही है। एक पटाखा फटने से भी टीम चली आती है, किसी के घर उसका खुद का व्यापार का भी पैसा रहता है तो भी एक टीम आ जाती है।
ममता ने केंद्र पर हमला तेज करते हुए कहा कि सिर्फ इसलिए कि आप सत्ता में हैं, यह मत सोचिए कि आप सब कुछ पा सकते हैं। यह हमेशा याद रखें, हो सकता है आप कल सत्ता से बाहर हो जाये। सीएम ने कहा कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ता (दीदीर दूत) घर-घर जाएंगे। वे फाॅर्म वितरण के लिए नहीं जा रहे हैं। वे लोगों की समस्याएं व शिकायतें सुनने के लिए घर जा रहे हैं, जो मुझे भेज दी जाएंगी। सीएम ने कहा कि कुंभ मेले और गंगासागर मेले के बीच भेदभाव क्यों है? कुंभ मेले को केंद्र से फंड मिलता है और गंगासागर को नहीं मिलता है। केंद्र इन महत्वपूर्ण मामलों में आंख नहीं बंद कर सकता है, एक दिन आपको अपनी नींद से जागना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata News : बड़ाबाजार में ‘हीट स्ट्रोक’ से युवक की मौत

तीन दिनों से लापता था मृतक कोलकाता : बड़ाबाजार थानांतर्गत महात्मा गांधी रोड में एक युवक की कथित तौर पर हीट स्ट्रोक से मौत हो गयी। आगे पढ़ें »

ऊपर