हावड़ाः शादी के जोड़े में वाशिंगटन एयरपोर्ट पर छोड़ा था पत्नी को

Fallback Image

पत्नी इंजीनियर पति के खिलाफ किया था कोर्ट में मामला दायर
हावड़ा कोर्ट ने दिया आदेश
पहली बार घरेलू हिंसा में सुनाया गया फैसला
हावड़ा : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर की मोनालिसा गुप्ता (30) को उसके इंजीनियर पति विशाल शाह ने अमेरिका ले जाकर वाशिंगटन डीसी हवाई अड्डे पर छोड़ दिया। इसके बाद इसका एक मामला हावड़ा कोर्ट में दायर किया गया। हावड़ा कोर्ट के सीजीएम फास्ट ट्रैक कोर्ट के जज आरिफ हसन ने घरेलू हिंसा पर पहली बार प्रत्यर्पण कर पति को वापस लाने का फैसला सुनाया है। आगामी 5 जनवरी को उसे पेश करने का आदेश दिया है।
क्या है मामला : दरअसल मोनालिसा की शादी गत 19 फरवरी 2018 को सलकिया के रहनेवाले विशाल से हुई थी। विशाल एक एनआरआई है जो कि अमेरिका के टेक्सास में रहता है। वह अमेरिका की एक कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर है। आरोप है कि मोनालिसा का आरोप है कि शादी के दूसरे दिन से ही पति समेत उसके घरवाले उसे प्रताड़ित करने लगे। फिर आरोप है कि विशाल मोनालिसा को गत 10 मार्च, 2018 को अमेरिका ले गए। आरोप है कि वहां वाशिंगटन डीसी हवाई अड्डे पर उसे शादी के लाल जोड़े में अकेला छोड़ गए। छह घंटे बाद पति आए और ले जाकर एक खाली फ्लैट में बंद कर दिया। वहां भी प्रताड़ित किया जाता था। काफी मिन्नत के बाद 7 मई, 2018 को वापस लाकर कोलकाता हवाई अड्डे पर छोड़ दिया गया। आरोप है कि मोनालिसा ससुराल गई तो मारपीट कर निकाल दिया गया। इसके बाद मायके आ गई। यहां पर उसने पटना हाई कोर्ट में मामला दर्ज किया। पटना कोर्ट ने वापस ससुराल में रहने का आदेश दिया। इसके बाद वह यहां आ गयी और उसे फिर प्रताड़ित किया जाने लगा। इसके बाद गत 15 सितम्बर को हावड़ा कोर्ट में घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया। इसमें कोर्ट ने विशाल के प्रत्यर्पण का आदेश दिया।
पहली बार हुआ आदेश : वकील मनोज कुमार सिंह ने कहा कि घरेलू हिंसा के आरोप में इस देश में प्रत्यर्पण का संभवतया यह पहला मामला है। प्रत्यर्पण के लिए अमेरिकी पुलिस विशाल शाह को गिरफ्तार कर भारतीय दूतावास को सौंपेगी। वहां से पुलिस उसे लेकर भारत लाएगी। आगामी 5 जनवरी तक कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata News : बड़ाबाजार में ‘हीट स्ट्रोक’ से युवक की मौत

तीन दिनों से लापता था मृतक कोलकाता : बड़ाबाजार थानांतर्गत महात्मा गांधी रोड में एक युवक की कथित तौर पर हीट स्ट्रोक से मौत हो गयी। आगे पढ़ें »

ऊपर