हावड़ाः शादी के जोड़े में वाशिंगटन एयरपोर्ट पर छोड़ा था पत्नी को

पत्नी इंजीनियर पति के खिलाफ किया था कोर्ट में मामला दायर
हावड़ा कोर्ट ने दिया आदेश
पहली बार घरेलू हिंसा में सुनाया गया फैसला
हावड़ा : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर की मोनालिसा गुप्ता (30) को उसके इंजीनियर पति विशाल शाह ने अमेरिका ले जाकर वाशिंगटन डीसी हवाई अड्डे पर छोड़ दिया। इसके बाद इसका एक मामला हावड़ा कोर्ट में दायर किया गया। हावड़ा कोर्ट के सीजीएम फास्ट ट्रैक कोर्ट के जज आरिफ हसन ने घरेलू हिंसा पर पहली बार प्रत्यर्पण कर पति को वापस लाने का फैसला सुनाया है। आगामी 5 जनवरी को उसे पेश करने का आदेश दिया है।
क्या है मामला : दरअसल मोनालिसा की शादी गत 19 फरवरी 2018 को सलकिया के रहनेवाले विशाल से हुई थी। विशाल एक एनआरआई है जो कि अमेरिका के टेक्सास में रहता है। वह अमेरिका की एक कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर है। आरोप है कि मोनालिसा का आरोप है कि शादी के दूसरे दिन से ही पति समेत उसके घरवाले उसे प्रताड़ित करने लगे। फिर आरोप है कि विशाल मोनालिसा को गत 10 मार्च, 2018 को अमेरिका ले गए। आरोप है कि वहां वाशिंगटन डीसी हवाई अड्डे पर उसे शादी के लाल जोड़े में अकेला छोड़ गए। छह घंटे बाद पति आए और ले जाकर एक खाली फ्लैट में बंद कर दिया। वहां भी प्रताड़ित किया जाता था। काफी मिन्नत के बाद 7 मई, 2018 को वापस लाकर कोलकाता हवाई अड्डे पर छोड़ दिया गया। आरोप है कि मोनालिसा ससुराल गई तो मारपीट कर निकाल दिया गया। इसके बाद मायके आ गई। यहां पर उसने पटना हाई कोर्ट में मामला दर्ज किया। पटना कोर्ट ने वापस ससुराल में रहने का आदेश दिया। इसके बाद वह यहां आ गयी और उसे फिर प्रताड़ित किया जाने लगा। इसके बाद गत 15 सितम्बर को हावड़ा कोर्ट में घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया। इसमें कोर्ट ने विशाल के प्रत्यर्पण का आदेश दिया।
पहली बार हुआ आदेश : वकील मनोज कुमार सिंह ने कहा कि घरेलू हिंसा के आरोप में इस देश में प्रत्यर्पण का संभवतया यह पहला मामला है। प्रत्यर्पण के लिए अमेरिकी पुलिस विशाल शाह को गिरफ्तार कर भारतीय दूतावास को सौंपेगी। वहां से पुलिस उसे लेकर भारत लाएगी। आगामी 5 जनवरी तक कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है।

 

Visited 219 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Mahashivratri 2024 Puja Samagri: महाशिवरात्रि में शिवजी की पूजा सामग्री की पूरी लिस्ट, यहां देखें

कोलकाता : महाशिवरात्रि का पर्व भगवान शिव को समर्पित हिंदू धर्म का महत्वपूर्ण पर्व है। इस दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना की जाती है और आगे पढ़ें »

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!