स्वास्थ्य भवन के अनुमोदन के बगैर मेडिकल कॉलेज में हुआ मतदान

20 सीटों पर 31 उम्मीदवार उतरे
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता मेडिकल कॉलेज में गुरुवार की सुबह मतदान हुआ। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से मतदान को लेकर कोई अनुमोदन नहीं मिला हैै। मेडिकल कॉलेज में अनशन के बावजूद काम नहीं होने पर मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स ने खुद ही मतदान कराया। विशिष्टजनों के तत्वावधान में यह चुनाव हुआ। पहले मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स धरने पर बैठे थे, लेकिन इसके बाद भी काम नहीं होने पर स्टूडेंट्स ने लगातार 12 दिनों तक अनशन किया। इसके बावजूद उनका दावा मानते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से चुनाव की कोई पहल नहीं की गयी। ऐसे में प्रशासनिक अनुमति के बगैर ही स्टूडेंट्स ने मतदान कराया। 20 सीटों पर 31 उम्मीदवारों ने लड़ाई की और मतदाताओं की संख्या लगभग एक हजार थी। इस दिन सुबह से विनायक सेन, सुजात भद्र, बोलन गंगोपाध्याय ने मतदान कराया। टीएमसीपी व डीएसओ इस चुनाव में शामिल नहीं हुआ था, इस चुनावी प्रक्रिया का समर्थन काफी स्टूडेंट्स ने किया। कॉलेज के स्टूडेंट्स ने कहा कि कॉलेज सुपर व पुलिस प्रशासन की अनुुमति मांगते हुए चिट्ठी दी गयी थी। हालांकि चुनाव के संचालन में प्रशासन की कोई सक्रिय भूमिका नहीं थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

बुद्धदेव से किसी की तुलना नहीं हो सकती : मिथुन

कोलकाता : मशहूर अभिनेता व भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि बुद्धदेव आगे पढ़ें »

ऊपर