स्वास्थ्य भवन के अनुमोदन के बगैर मेडिकल कॉलेज में हुआ मतदान

20 सीटों पर 31 उम्मीदवार उतरे
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता मेडिकल कॉलेज में गुरुवार की सुबह मतदान हुआ। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से मतदान को लेकर कोई अनुमोदन नहीं मिला हैै। मेडिकल कॉलेज में अनशन के बावजूद काम नहीं होने पर मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स ने खुद ही मतदान कराया। विशिष्टजनों के तत्वावधान में यह चुनाव हुआ। पहले मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स धरने पर बैठे थे, लेकिन इसके बाद भी काम नहीं होने पर स्टूडेंट्स ने लगातार 12 दिनों तक अनशन किया। इसके बावजूद उनका दावा मानते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से चुनाव की कोई पहल नहीं की गयी। ऐसे में प्रशासनिक अनुमति के बगैर ही स्टूडेंट्स ने मतदान कराया। 20 सीटों पर 31 उम्मीदवारों ने लड़ाई की और मतदाताओं की संख्या लगभग एक हजार थी। इस दिन सुबह से विनायक सेन, सुजात भद्र, बोलन गंगोपाध्याय ने मतदान कराया। टीएमसीपी व डीएसओ इस चुनाव में शामिल नहीं हुआ था, इस चुनावी प्रक्रिया का समर्थन काफी स्टूडेंट्स ने किया। कॉलेज के स्टूडेंट्स ने कहा कि कॉलेज सुपर व पुलिस प्रशासन की अनुुमति मांगते हुए चिट्ठी दी गयी थी। हालांकि चुनाव के संचालन में प्रशासन की कोई सक्रिय भूमिका नहीं थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

24 घण्टे में 4 डिग्री गिरा पारा, इस सप्ताह बढ़ सकती है ठण्ड

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर का पारा पिछले 24 घण्टे में ही 4 डिग्री तक गिर गया है जिससे लोगों को ठण्ड का एहसास भी आगे पढ़ें »

महीना शुरू होते ही खाली हो जाती हैं जेब? कर लें धनिया से जुड़े ये उपाय

कोलकाता : जब भी ग्रह-नक्षत्रों की दिशा और दशा बदलती है तो सभी लोगों पर उसका असर पड़ता है। इसके प्रभाव में आकर कई लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर